UP Board Exam: यूपी बोर्ड 12वीं के दो पेपर व्हाट्सएप पर लीक, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप
Advertisement

UP Board Exam: यूपी बोर्ड 12वीं के दो पेपर व्हाट्सएप पर लीक, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप


UP Board Exam: आगरा में यूपी बोर्ड की दूसरी पाली में वायरल हो गए दो गणित और जीव विज्ञान के पेपर, इस मामले पर शिक्षा विभाग द्वारा जांच की बात कही जा रही है. लगभग 3 तीन बजे दोनों पेपर व्हाट्सएप पर वायरल हो गए. 

UP Board Exam 2024

Agra news: प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं का महौल है. माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा उत्तर प्रदेश बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं. इसी बीच आगरा में आज यूपी बोर्ड परीक्षा की दूसरी पाली में इंटर के गणित और जीव विज्ञान का पेपर कराया गया. बताया जा रहा कि द्वतीय पाली में गणित और जीव विज्ञान का पेपर लीक हो गया है. दोपहर 3.13 मिनट पर व्हाट्सएप पर ये दोनों पेपर बांटे गए. 

इस मामले पर शिक्षा विभाग द्वारा जांच की बात कही जा रही है. दरअसल बोर्ड परीक्षा की दूसरी पाली 2 बजे से शुरू हुई थी. परीक्षा के मध्य में लगभग 3 तीन बजे दोनों पेपर व्हाट्सएप पर वायरल हो गए. यह पेपर विनय चौधरी नाम के शख्स द्वारा पेपर शुरू होने के एक घंटे बाद ही ऑल प्रिंसिपल व्हाट्सएप ग्रुप पर पर डाले गए. जैसे ही ग्रुप पर कमेंट किए गए तो तत्काल ये पेपर डिलीट किए गए. 

जांच पड़ताल में खुलासा हुआ है अतर सिंह इंटर कॉलेज रोझौली के कंप्यूटर ऑपरेटर की तरफ से ये लीक हुआ था. पेपर लीक होने पर विनय चाहर के खिलाफ थाने में तहरीर दे दी गई है. विनय के अतिरिक्त स्टेटिक मजिस्ट्रेट केंद्र व्यवस्थापक और अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक के खिलाफ भी तहरीर दी गई है. 

यह भी पढे़-  Lucknow News: UP के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज KGMU में रैगिंग, लड़की ने की शिकायत तो सीनियर डॉक्टरों पर चला चाबुक

Trending news