कन्हैया लाल शर्मा/मथुरा: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी (krishna Janmashtami 2021) के पर्व पर देश दुनियां से भक्त मथुरा हर वर्ष पहुंचते है. इन्ही श्रद्धालुओं के पर्यटन पर मथुरा, वृंदावन का बाजार टिका हुआ है, जिसमें लड्डू गोपाल से लेकर उनके श्रृंगार और पोशाक की बिक्री बड़े पैमाने पर होती है. लेकिन कोरोना के कारण बाजार पर काफी असर है. खास तौर पर ब्रज का मार्केट कोरोना की मार कई दिनों से झेल रहा है. ब्रज में भक्तों के न आने के कारण ठाकुरजी की मूर्ति, श्रृंगार की बिक्री पर असर पड़ा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कान्हा की बड़ी ऑनलाइन डिमांड
अब लड्डू गोपाल की डिमांड ऑनलाइन बढ़ने लगी है, कोरोना के कारण जो भक्त ब्रज में नहीं आ पा रहे हैं. वह अब दुकानदारों से ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर कर लड्डू गोपाल, पोशाक, श्रृंगार मंगा रहे हैं.लड्डू गोपाल जी व पोशाक, मालाएं व अन्य आइटम मथुरा, वृंदावन आदि स्थानों से लाए जाते हैं. इस बार दुकानों पर नई-नई डिजाईन की पोशाक तैयार कराई गई है. जो कन्हैया भक्तों को खूब भा रही है.


विदेशों से भी आ रही लड्डू गोपाल की डिमांड
लड्डू गोपाल ,श्रृंगार का सामान बेचने वाले गिर्राज आर्ट गैलरी के संचालक केशवदेव सैनी ने बताया कि कोरोना के कारण लोग ऑनलाइन डिमांड से लड्डू गोपाल मंगा रहे हैं और विदेशों में भी उनके यहां से डिमांड आ रही है. जिन घरों में कान्हा विराजमान नहीं है. वह लोग साल भर इंतजार कर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन लड्डू गोपाल खरीदकर घर ले जाते हैं. जहां पंच भषेक कर उनको घर में स्थापित करते हैं.


कबीर खान के खिलाफ अयोध्या के संतों में नाराजगी, कहा- उनको मेंटल अस्पताल की है जरूरत 


 


WATCH LIVE TV