हरिद्वार:  कोरोना महामारी के बीच उत्तराखंड में कुंभ की शुरुआत होने वाली है. कुंभ को लेकर उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) सरकार लंबे समय से तैयारी कर रही है. इस बीच कुंभ (Kumbh 2021) का लोगो जारी कर दिया गया है. रविवार यानी 28 फरवरी को जारी किए गए लोगो में सुंदर और स्वच्छ कुंभ के साथ सुरक्षित कुंभ को भी स्लोगन में स्थान दिया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Viral Video: क्यूट बकरी के बच्चे का ये वीडियो, बना देगा आपका दिन


5 डिजाइन में से एक को किया गया सिलेक्ट
लोगो की बात करें, तो उसमें गंगा की लहरों में स्वस्तिक चिन्ह बने कलश से अमृत की बूंदे छलकती दिख रही हैं. मेलाधिकारी दीपक रावत ने बताया कि कुंभ प्राधिकरण ने पहले आम लोगों से डिजाइन मांगे थे. लेकिन वे पसंद नहीं आए. इसके बाद डिजाइनर्स को लोगो बनाने का काम सौंपा गया. 4 से 5 लोगो बनवाए गए और उसे कमेटी के पास भेजा गया. लोगो को पास करने वाली कमेटी में सीएम रावत समेत अखाड़ा परिषद के संत शामिल थे. 


सुरक्षा पर विशेष ध्यान
एक ओर जहां कुंभ शुरू हो रहा है, वहीं दूसरी ओर देश के अन्य राज्यों में कोरोना वायरस के केस बढ़ रहे हैं. ऐसे में ना सिर्फ स्लोगन में सुरक्षा को एंट्री दी गई है, बल्कि कुंभ में भी लोगों की सुरक्षा का विशेष ख्याल रखा जा रहा है. आने वाल लोगों का टेस्ट कराया जा रहा है. साथ में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की भी व्यवस्था की गई है. इसके अलावा 4 महीने के कुंभ को घटा कर 28 दिन कर दिया गया है. 


WATCH LIVE TV