Bahraich Violence: बहराइच हिंसा में मारे गए राम गोपाल मिश्रा के आरोपितों को ग्राम प्रधान ने अपने घर में संरक्षण दी. आरोप है कि राम गोपाल मिश्रा की बर्बरतापूर्वक पिटाई के बाद गोली मारी गई. इसके बाद आरोपी महसी के जोत चांदपारा निवासी ग्राम प्रधान मोहम्‍मद अफजल उर्फ कल्‍लू के घर जाकर छ‍िप गए थे. कल्‍लू को आरोपितों के संरक्षण देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं, जुमे की नमाज को देखते हुए पूरे बहराइच को हाई अलर्ट पर रखा गया है. बहराइच हिंसा के आरोपितों पर रासुका भी लगेगा. वहीं, सरफराज के एनकाउंटर पर राम गोपाल मिश्रा की पत्‍नी सवाल खड़े किए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हिंसा के बाद ग्राम प्रधान ने दिया संरक्षण 
बहराइच पुलिस की जांच में पता चला कि आरोपी हिंसा के बाद कल्‍लू के घर आकर छिप गए थे. बहराइच पुलिस का कहना है कि पकड़े गए ग्राम प्रधान की संलिप्तता उजागर हुई है. इलाके में चर्चा है कि प्रधान ने ही हत्यारोपितों को घर में संरक्षण दे रखा था. ग्राम प्रधान कल्‍लू से पूछताछ की जा रही है. इससे पहले गुरुवार को बहराइच पुलिस ने आरोपी सरफराज को एनकाउंटर में घायल कर दिया. सरफराज के एनकाउंटर पर राम गोपाल की पत्‍नी और घर वालों ने सवाल खड़े किए हैं. पत्‍नी ने कहा कि आरोपितों के पैर में जानबूझकर गोली मारी गई. पुलिस उन्‍हें बचाना चाहती है. 


आरोपितों पर लगेगा रासुका 
बहराइच की एसपी वृंदा शुक्ला ने कहा कि महराजगंज में अभी और लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम दबिश दे रही है. बहराइच हिंसा में शामिल लोगों के साथ अफवाह फैलाने वाले, साजिश रचने वाले और आरोपियों को शरण देने वाले सभी के लिए खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा. सभी के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी. अन्‍य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें अन्‍य राज्‍यों में भी दबिश दे रही हैं. 


जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट 
वहीं, शुक्रवार को जुमे की नमाज को देखते हुए पूरे बहराइच को हाई अलर्ट पर रखा गया है. शासन स्‍तर से बहराइच हिंसा पर पूरी नजर रखी जा रही है. बहराइच में सभी से शांति बनाए रखने की अपील की गई है. जुमे की नमाज को देखते हुए चप्‍पे-चप्‍पे पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है. अफसरों को हर गतिविधियों पर नजर रखने को कहा गया है. किसी तरह की हिंसा न होने पाए. बहराइच हिंसा में पुलिस ने अब तक 50 से ज्‍यादा लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. इसके अलावा अब तक अलग-अलग 13 मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं. 


 


यह भी पढ़ें : Bahraich Encounter: बहराइच में रामगोपाल मिश्रा के हत्यारों का हिसाब, UP STF ने किया एनकाउंटर


यह भी पढ़ें :  बहराइच में बवाल को तैयार था बारूद, उपद्रवियों ने पूरी प्लानिंग से बोला हमला, रिपोर्ट में खुलासा