फर्रुखाबाद/अरुण सिंह: जिले के मऊदरवाजा थाना क्षेत्र के टिलिया अहमदगंज में गणेश प्रतिमा स्थापित करने को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि मामला हिंसक झड़प में तब्दील हो गया. इस घटना में दोनों पक्षों के बीच बीच सड़क पर जमकर लाठी-डंडे चले, जिसके चलते आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंदिर में गणेश प्रतिमा रखने पर विवाद
जानकारी के अनुसार, टिलिया अहमदगंज में एक मंदिर में गणेश प्रतिमा स्थापित करने को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद हुआ था. ये विवाद इतना बढ़ गया कि एक पक्ष के दबंगों ने गाली-गलौज शुरू कर दी और मामला हाथापाई तक पहुंच गया. दबंगों ने लाठी-डंडों से पीड़ित पक्ष पर हमला किया, जिससे पूरे इलाके में तनाव फैल गया. 


बीच सड़क मारपीट, ईंट-पत्थर चले
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले और ईंट-पत्थर भी फेंके गए. दबंगों ने पीड़ित पक्ष को बीच सड़क पर दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया. घायल हुए लोगों में से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है और उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


वीडियो हुआ वायरल
इस पूरी घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें देखा जा सकता है कि दबंग बेखौफ होकर बीच सड़क पर लोगों को पीटते नजर आ रहे हैं. वीडियो में स्पष्ट रूप से लाठी-डंडे चलाते हुए दबंगों की गुंडागर्दी दिख रही है, जबकि पीड़ित जान बचाने के लिए इधर-उधर भागते दिखाई दे रहे हैं.


पुलिस ने की कार्रवाई
मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और हालात को काबू में किया. पुलिस ने कहा है कि वीडियो की जांच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. पीड़ित पक्ष की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.


ये भी पढ़ें: बारावफात जुलूस पर कड़ा पहरा, ड्रोन से होगी निगरानी, यूपी डीजीपी ने दिए कड़े निर्देश


तनावपूर्ण स्थिति
घटना के बाद इलाके में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है. पुलिस बल तैनात कर दिया गया है ताकि स्थिति को नियंत्रण में रखा जा सके. स्थानीय लोगों का कहना है कि धार्मिक मुद्दों को लेकर इस तरह की हिंसा नहीं होनी चाहिए. इसके साथ ही लोगों ने प्रशासन से दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. 


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Ayodhya Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!