Up news live: मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली राहत

पद्मा श्री शुभम् Fri, 03 Nov 2023-6:29 pm,

AQI Noida Delhi NCR Today LIVE Update: मौसम विभाग ने आने वाले दिनों को लेकर आसार जताया है धुंध के साथ अब यहां पर ठंड के भी बढ़ने के आसार हैं.

Pollution level in delhi LIVE Update: उत्तर प्रदेश में सुबह की शुरुआत धुंध से हुई और पश्चिमी यूपी और एनसीआर के इलाकों में प्रदूषण का हाल बेहाल है. इन इलाकों में इसका ज्यादा असर देखने को मिला है. वायु गुणवत्ता खराब होने की वजह से सुबह के समय लोगों को बाहर निकलने में भी दिक्कत हो रही है. शुक्रवार के दिन प्रदूषण के साथ साथ कोहरा भी छाया हुआ है.

नवीनतम अद्यतन

  • शौचालय का पैसा डकार गए प्रधान और सचिव
    कुशीनगर : शौचालय निर्माण में शिकायतों के बाद डीएम ने परसौनी गांव का औचक निरीक्षण कियाय. इस दौरान शौचालय के निर्माण में अनियमितता मिली. 353 शौचालय के सापेक्ष 137 शौचालय का निर्माण नहीं होने व लगभग 16 लाख 50 हजार की धनराशि का बंदरबांट होने से डीएम ने जताई नाराजगी. डीएम ने पूर्व प्रधान तथा सचिव के खिलाफ एफआईआर तथा वसूली के निर्देश दिए हैं. निरीक्षण के दौरान गैरहाजिर पंचायत सेवक की सेवा समाप्त करने के भी निर्देश दिए गए. ग्रामीणों द्वारा पैमाईश की शिकायत पर तत्काल लेखपाल पर विभागीय कार्यवाही करने के दिए निर्देश. फाजिलनगर ब्लाक अंतर्गत परसौनी गांव का मामला है.

     

  • जेपी नड्डा ने दिया जीत का मंत्र
    प्रयागराज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे प्रयागराज एयरपोर्ट. बीजेपी सांसद केसरी देवी पटेल और मेयर गणेश केसरवानी ने किया स्वागत. एमपी चुनाव में प्रचार के लिए जाते समय एयरपोर्ट पर रुके थे जेपी नड्डा. करीब आधे घंटे तक एयरपोर्ट पर रुकने के बाद एमपी के लिए रवाना हुए जेपी नड्डा. बीजेपी नेताओं से मुलाकात कर जेपी नड्डा ने अभी से चुनाव में जुटने को कहा. संगठन को बूथ स्तर पर मजबूत कर चुनाव की तैयारियों में जुटने को कहा. केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने को कहा.

  • दिल्ली ज्ञानवापी विवाद में सुनवाई, मस्लिम पक्ष की याचिका खारिज

  • बिजनौर: बलात्कार के आरोपी के घर कुर्की का नोटिस चस्पा
    बिजनौर: बिजनौर में पुलिस ने बलात्कार के आरोपी के घर कुर्की का नोटिस चस्पा किया. पुलिस ने डुगडुगी बजाकर आरोपी के घर कुर्की का नोटिस चस्पा किया. बलात्कार का आरोपी बशीर अहमद फरार चल रहा है. पुलिस कई बार आरोपी बशीर को पकड़ने के लिए दबिश दे चुकी है. मामला थाना शहर कोतवाली के मोहल्ला काजीपाड़ा का है. 

     

  • Watch: एल्विश यादव रेव पार्टी केस में DCP ने बताया- क्या है पूरा मामला

  • AU Student Protest: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों का लगातार दूसरे दिन धरना प्रदर्शन जारी
    इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र पर चीफ प्रॉक्टर द्वारा लाठीचार्ज किए जाने के खिलाफ लगातार दूसरे दिन छात्रों का धरना प्रदर्शन जारी है. छात्रों का कहना है कि जब तक चीफ प्रॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं हो जाता है, तब तक धरना और अनशन जारी रहेगा. प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि आने वाले दिनों में आंदोलन को और तेज किया जाएगा. छात्रों के प्रदर्शन को देखते इलाहाबाद विश्वविद्यालय के आसपास पुलिस फोर्स भी तैनात है. 

     

  • Prayagraj News: भड़काऊ बयानबाजी में मुख्तार अंसारी के बेटे को राहत
    प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट से माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी को बड़ी राहत मिली है. चुनाव के दौरान भड़काऊ बयानबाजी मामले में उमर अंसारी की अग्रिम जमानत याचिका मंजूर हो गई है. 30 नवंबर को मामले में अगली सुनवाई होगी.विधानसभा चुनाव के दौरान अब्बास अंसारी ने भड़काऊ बयान दिया था.

  • Bhadohi News:भदोही में पूर्व विधायक विजय मिश्र की कोर्ट में पेशी

    भदोही में पूर्व विधायक विजय मिश्र की कोर्ट में आज सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पेशी होगी. मामले में कोर्ट सुना सकती है फैसला. पूर्व विधायक विजय मिश्र, बेटा विष्णु मिश्र और पौत्र विकास मिश्र को केस में आरोपी बनाया गया है. कोर्ट में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. कोर्ट परिसर में मीडिया की एंट्री पर रोक है.

  • Prayagraj News: नंदी फिर गरीब बच्चों की करेंगे मदद

    दीपावली को लेकर कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल नन्दी का झुग्गी वाला प्लान फिर दिखेगा.नंदी शाम 4 बजे लखनऊ स्थित आनंदी वाटर पार्क कानपुर रोड में प्रयागराज से आए लगभग 600 से अधिक गरीब एवं असहाय बच्चों और उनके अभिभावकों का स्वागत करेंगे.

  • पुराने वाहनों पर रोक, दो दिन स्कूल बंद

    गोपाल राय ने कहा, कच्ची सड़क पर वाहनों के आवागमन पर रोक 14 गतिविधियों पर रोक लगाई जा रही है दिल्ली के अंदर जो गैर प्रदूषण करने का काम उस पर छूट रहेगी वीएस - 3, 4 पेट्रोल की गाड़ियों पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है. स्कूलों को दो दिन के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया है. सोमवार को आगे स्कूलों के बंद होने पर निर्णय लिया जाएगा

  • Delhi News: दिल्ली में पुराने वाहनों पर रोक 
    दिल्ली के अंदर जो गैर प्रदूषण करने का काम हैं, उन पर छूट जारी रहेगी. वीएस-3, 4 पेट्रोल की पुरानी गाड़ियों पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है. स्कूलों को फिलहाल दो दिन के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया है. सोमवार को आगे स्कूलों के बंद होने पर निर्णय लिया जाएगा.

  • Delhi Metro: मेट्रो के फेरे बढ़ाए गए

    दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा, शटल बस सर्विस शुरू करने का निर्णय लिया गया है. इससे जो सरकारी कर्मचारी हैं, वो सफर कर सकेंगे. मेट्रो ने अपने 60 ट्रिप बढ़ा दिए हैं. जनता से निवेदन है कि आप लोग पब्लिक ट्रॉस्पोर्ट का उपयोग करें. कंस्ट्रॉशन और खुदाई पर रोक लगाई जा रही है. कच्ची सड़क पर वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी गई है. 14 गतिविधियों पर रोक लगाई जा रही है.

  • Dehradun: चुनाव के लिए तैयार भाजपा, गढ़वाल और कुमाऊं में करेगी सम्मेलन

    Dehradun: लोकलोकसभा सभा चुनाव की तैयारियों में  भाजपा जुट गई है.  भाजपा ने चुनाव को जीतने का पूरा प्लान तैयार कर लिया है. अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के मतदाताओ को साधने के लिए बीजेपी ने रणनीति बनाई है. इसके तहत भाजपा गढ़वाल और कुमाऊं मंडल में एससी व एसटी वर्ग से जुड़े दो-दो सम्मेलन करेगी. इसमें सांसद, विधायक, जनप्रतिनिधि व पार्टी पदाधिकारी शामिल होंगे. पार्टी ने युवाओं और नव मतदाताओं को पार्टी से जोड़ने के लिए भी विशेष अभियान शुरू किया है. 

  •  

    Elvish yadav: रेव पार्टी के मामले में फसें बिग बॉस OOT विजेता एल्विश यादव, FIR दर्ज

    Elvish yadav: बिग बॉस OOT विजेता एल्विश यादव नोएडा में  रेव पार्टी कराता हुआ पकड़ा गया है. पुलिस ने स्टिंग कर उसके गिरोह को पकड़ा है. इस गिरोह में कुल एल्विश यादव समेत, छह नामजद आरोपियों  के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है.

     

  • UP News: IIT संस्थान को क्लोज कैंपस करने वाले विचार पर छात्र हुए आक्रोशित 

    UP News: IIT संस्थान को क्लोज कैंपस करने वाले विचार/आदेश पर अन्य विभागों के छात्र हुए आक्रोशित  उनका कहना है कि BHU का किसी भी हाल में बटवारा नहीं होगा बीएचयू के शोध छात्रों का कहना है मालवीय जी के बगिया का बंटवारा हम नहीं होने देंगे. बीएचयू छात्रों ने चेतावनी दी है कि अगर एक भी इट लगी तो जबरदस्त विरोध के लिए तैयार रहे आज सुबह 11:00 बजे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र BHU कंट्रोलर ऑफिस के सामने इस मामले को लेकर धरना भी देंगे.

  • Lucknow News: समृद्धि योजना का लाभ
    लखनऊ:
    समृद्धि योजना का लाभ देने में यूपी देशभर में अव्वल है. आठ केंद्रीय योजनाओं का लाभ देने में पहला स्थान किया हासिल. 22 लाख से ज्यादा लाभार्थियों को लाभ देकर रचा कीर्तिमान. स्वनिधि से समृद्धि योजना में पीएम जीवन ज्योति, पीएम सुरक्षा बीमा, जनधन अकाउंट, वन नेशन वन राशन कार्ड जननी सुरक्षा योजना, पीएम मातृत्व वंदना योजना, पीएम श्रमयोगी मानधन और रजिस्ट्रेशन अंडर बीओसीडब्ल्यू योजना का दिया जा रहा है. लाभ प्रदेश में वर्तमान में 6,57,572 सक्रिय डिजिटल वेंडर हैं.

  • UP Weather Forecast LIVE: दिवाली आने वाली है और लोगों का बाहर निकलना भी काफी ज्यादा बढ़ा हुआ है जिसकी वजह से प्रदूषण में और भी ज्यादा योगदान हो रहा है. दिल्ली में विजिबिलिटी इस वक्त बहुत कम है. रास्ते में आने जाने वाली गाड़ियां अभी भी हेडलाइट और टेल लाइट का इस्तेमाल कर रही हैं. स्वास्थ्य संबंधित दिक्कतों का भी लोगों को सामना करना पड़ रहा है.

  • UP Weather Forecast LIVE: शिक्षा निदेशालय ने कहा है कि ऑनलाइन क्लासेज रखी जाएं। साथ ही साथ मेट्रो के फेरे और बढ़ाए गए हैं. ग्रैप 2 जब लागू किया गया था तो मेट्रो से 40 अतिरिक्त फेरे लगवाए जा रहे थे. अब ग्रैप के तीसरे चरण लागू होने के बाद 20 और फेरे बढ़ाए गए हैं. दिल्ली में इस वक्त त्योहारों का समय चल रहा है और करवा चौथ के त्यौहार के दिन भी आतिशबाजी देखी गई थी. इसकी वजह से प्रदूषण के स्तर में और भी ज्यादा गिरावट आई. 

  • UP Weather Forecast LIVE: लगातार बिगड़ते प्रदूषण के स्तर को देखते हुए कल दिल्ली में grap के तीसरे चरण को लागू किया गया. इसके तहत अब दिल्ली में पेट्रोल की bs3 और डीजल के bs–4 गाड़ियों को अगले आदेश तक बैन किया गया है. अब दिल्ली-एनसीआर में निजी निर्माण पर रोक होगी। दिवाली से पहले लोग रंगाई-पुताई, ड्रिलिंग का काम भी नहीं करवा सकेंगे। साथी साथ प्री प्राइमरी प्राइमरी और कक्षा 5 के सभी विद्यार्थियों के लिए स्कूल बंद कर दिए गए हैं. 

  • UP Weather Forecast LIVE: दिल्ली एनसीआर में रहने वाले सभी लोगों के लिए इस वक्त सबसे बड़ी समस्या बढ़ता प्रदूषण है. बीते शाम से ही दिल्ली में AQI 402 के आसपास दर्ज किया गया. अगर आज सुबह करीब 8 बजे तक दिल्ली में प्रदूषण का स्तर 460 के आसपास बेहद गंभीर श्रेणी में दर्ज किया गया है. 

  • UP Weather Forecast LIVE: उत्तर प्रदेश में प्रदूषण की स्थिति बहुत बुरी है. दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद में लोगों का रहना दूभर हो रहा है. यहां पर सांस लेने में गला खराब होने और आंखों में जलन की शिकायत हो रही है.

  • UP Weather Forecast LIVE: राजधानी दिल्ली में सुबह दोपहर और रात मे प्रदूषण दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है. अब रात में भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. धुंध नहीं है दिल्ली में यह प्रदूषण है. दिल्ली के लोगों को कहना है कि अब सांस लेने में दिक्कत आने लगी है. आंखों में जलन है, सांस लेने दिक्कत गले में खरास हो रही है. दिल्ली में प्रदूषण होने से घर से निकलने दिक्कत हो रही है.

  • AQI Noida Delhi NCR Today LIVE Update: नवंबर महीने का पहला सप्ताह शुष्क रहने वाला है. दूसरे हफ्ते से ठंड के जोर पकड़ने की संभावना है. फिलहाल सुबह और शाम ठंड अपना असर दिखने लगी है. उत्तराखंड की बात करें तो तराई इलाकों में ठंड अधिक प्रभावी है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link