UP By Election 2024 Live: यूपी उपचुनाव में बीजेपी का OBC-दलित कार्ड, 9 सीटों में से 8 पर दलित-ओबीसी चेहरा-सूत्र

अमितेश पांडेय Mon, 21 Oct 2024-10:54 am,

UP by-election Live Updates: UP By Election 2024 Live: यूपी में बीजेपी 24 घंटे में अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर सकती है. सूत्रों की मानें तो 9 में से 8 सीटों पर बीजेपी दलित और ओबीसी प्रत्याशियों को मौका दे सकती है.

Uttar Pradesh by-election 2024 Live News: यूपी में बीजेपी 24 घंटे में अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर सकती है. सूत्रों की मानें तो 9 में से 8 सीटों पर बीजेपी दलित और ओबीसी प्रत्याशियों को मौका दे सकती है. बीजेपी विपक्ष के पीडीए फॉर्मूले की काट निकालने में जुट गई है.  केंद्रीय नेतृत्व भी दलित और ओबीसी नाम पर गंभीरता से मंथन कर रहा था. सूत्रों की मानें तो बीजेपी लोकसभा के नतीजों से बने भ्रम को उप चुनाव में जीत से मिटाना चाहती है. अलीगढ की खैर और कानपुर की सीसामऊ सीट पर दलित चेहरा उतार सकती है. वहीं कटेहरी, फूलपुर, मझंवा, कुंदरकी पर ओबीसी कार्ड बीजेपी खेल सकती है. गाजियाबाद से सामान्य वर्ग से प्रत्याशी उतारने के संकेत है.

नवीनतम अद्यतन

  • UP by-election Live Updates:बरेली के प्रथम मेयर राज कुमार अग्रवाल का निधन
    बरेली के प्रथम मेयर राज कुमार अग्रवाल का निधन हो गया है. वे लंबे समय से बीमार थे. 1989 में राज कुमार अग्रवाल बरेली के पहले मेयर चुने गए थे. पूर्व मेयर के घर पर उनके शुभचिंतकों का तांता लगा हुआ है. आज 3 बजे दोपहर सिटी श्मसान भूमि में अंतिम संस्कार होगा.

  • UP by-election Live Updates:नोएडा में निर्माणाधीन इमारत की शटरिंग गिरी
    नोएडा में निर्माणाधीन इमारत की शटरिंग गिरने से बड़ा हादसा हो गया है. इस हादसे में चार मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. एक मजदूर की हालत गंभीर बताई जा रही है.

  • UP by-election Live Updates: गौकशी की घटना से हिंदू संगठन के लोग नाराज
    गाजियाबाद के थाना भोजपुर इलाके में फरीदनगर बस अड्डे के पास सड़क किनारे गौ तस्करों ने गौकशी की घटना को अंजाम दिया. फरीदनगर मिश्रित आबादी का क्षेत्र में गौकशी होने से हिंदू संगठन नाराज हैं. हिंदू संगठन से जुड़े नाराज लोगों ने जमकर नारेबाजी की और अवशेषों को सड़क पर रख धरने पर बैठ गए. सूचना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस के आधा अधिकारी ने उन्हें बहुत समझाने की कोशिश की, लेकिन धरने पर बैठे लोग मौके पर जमे रहे.

  • UP by-election Live Updates:उमेशपाल हत्याकांड से जुड़ी बड़ी ख़बर 
    उमेशपाल हत्याकांड के 5 लाख के इनामी 3 शूटरों के खिलाफ पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है. हत्याकांड के बाद से तीनों शूटर्स फरार हैं. साबिर पर रायफल से गोली मारने का आरोप है.

  • UP by-election Live Updates:मेरठ में धर्मांतरण रैकेट का पर्दाफाश 
    मेरठ में धर्मांतरण रैकेट का खुलासा हुआ है. यहां 30-40 महिलाओं को हिंदू से ईसाई बनाया गया. केरल से आए पादरी पर धर्मांतरण कराने का आरोप लगा है.

  • UP By Election 2024 Live:  यूपी रोडवेज में होगी 6000 संविदा बस चालकों की भर्ती
    यूपी रोडवेज में 6000 संविदा बस चालकों की भर्ती होगी. 1.89 पैसे प्रति किलोमीटर के हिसाब से मानदेय होगा. 5 हजार किमी पूरा करने पर 3 हजार का प्रोत्साहन मिलेगा. 2 वर्ष की निर्धारित सेवा पूरी करने पर वेतन मिलेगा. 2 वर्ष पूरा करने पर 16593 रुपए फिक्स वेतन मिलने लगेगा. दुर्घटना रहित बस संचालन करने पर अतिरिक्त प्रोत्साहन इपीएफ दुर्घटना बीमा 7.50 लाख रुपए की सुविधा देगा. नियम शर्तों के मुताबिक, फ्री बस यात्रा पास की भी सुविधा न्यूनतम उम्र 23 वर्ष 6 माह शैक्षिक योग्यता आठवीं पास जिले के क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं.

  • UP By Election 2024 Live:  चोरी करके भाग रहे तीन चोरों की पिटाई
    फतेहपुर में स्थानीय लोगों ने तीन चोरों की खूब पिटाई कर दी. बताया जा रहा है कि तीनों चोरी का सामान लेकर जा रहे थे, तभी लोगों को शक हुआ तो उन्होंने तीनों को पकड़ लिया. फिर मुर्गा बनाकर उनकी पिटाई कर दी. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो फतेहपुर के चांदपुर थाना क्षेत्र के अमौली कस्बे का बताया जा रहा है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

  • UP By Election 2024 Live:  यूपी पुलिस स्मृति दिवस परेड
    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस परेड की सलामी ली. सीएम ने इस मौके पर शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि भी दी. इस दौरान DGP प्रशांत कुमार मौजूद रहे.

  • UP By Election 2024 Live: यूपी में बीजेपी प्रत्याशियों का जल्द हो सकता है ऐलान
    उत्तर प्रदेश में बीजेपी जल्द ही प्रत्याशियों के नाम  का ऐलान कर सकती है. सूत्रों की मानें तो कुंदरकी से शेफाली सिंह और रामवीर सिंह में से किसी एक को बीजेपी अपना प्रत्याशी बना सकती है. फूलपुर से दीपक पटेल को टिकट मिलने की उम्मीद है. वहीं, कटेहरी से धर्मराज निषाद या अवधेश द्विवदी के नाम पर मुहर लग सकती है. मंझवा से सुचिस्मिता मौर्य को भाजपा टिकट दे सकती है.

  • UP By Election 2024 Live: पकड़ा गया एक और 'आदमखोर'
    बहराइच में एक और 'आदमखोर' को वन विभाग की टीम ने पकड़ा है. जानकारी के मुताबिक, चौथे तेंदुए को ककरहा के पकड़िया गांव से पकड़ा गया है.

  • UP By Election 2024 Live: पुलिस स्‍मृति दिवस परेड कार्यक्रम में शामिल होंगे सीएम योगी 

    लखनऊ : सीएम योगी आज लखनऊ में पुलिस स्‍मृति दिवस परेड कार्यक्रम में शामिल होंगे. 

  • UP By Election 2024 Live: बरेली में सपा नेता के खिलाफ बाल्‍मीकि समाज  

    बरेली : सपा जिलाध्यक्ष शिव चरण के विरोध में बाल्मीकि समाज सामने आ गया है. सपा जिलाध्यक्ष पर बाल्‍मीकि जी का अपमान करने का आरोप लगाया है. आरोप है कि सपा नेता ने बाल्मीकि जी को डाकू कहा था. कोतवाली में शिव चरण के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की.

  • UP By Election 2024 Live: मथुरा के पूर्व विधायक की बढ़ींं मुश्किलें 

    मथुरा: मथुरा के हाईवे थाना क्षेत्र के रहने वाले व्यक्ति ने पूर्व विधायक व कांग्रेस नेता प्रदीप माथुर पर 87 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया है. आरोप है कि दबाव बनाने पर 50 लाख रुपये तो वापस कर दिए पर बाकी रकम नहीं दे रहे हैं. न्यायालय ने सीओ को जांच सौंपी है. 

  • UP By Election 2024 Live: करहल सीट से सपा और बीजेपी के बीच होगा मुकाबला

    लखनऊ : साल 2022 के विधानसभा चुनाव में करहल से सपा उम्मीदवार अखिलेश यादव ने भाजपा के प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल को हराकर जीत हासिल की थी. इस चुनाव में अखिलेश यादव को 120284 वोट मिले, जबकि एसपी सिंह बघेल को 59869 वोट मिले थे. अब एक बार फ‍िर सपा और बीजेपी के बीच मुकाबला देखा जाएगा. 

  • UP By Election 2024 Live: सपा महासचिव राम गोपाल यादव ने किया ऐलान 

    लखनऊ : सपा महासचिव राम गोपाल यादव ने करहल सीट से तेज प्रताप सिंह यादव के प्रत्‍याशी बनाए जाने की घोषणा की है. सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने कहा कि करहल विधानसभा उपचुनाव में तेज प्रताप यादव सपा के उम्मीदवार होंगे.

     

  • UP By Election 2024 Live: अखिलेश यादव के सांसद चुने जाने के बाद खाली हो गई सीट 

    लखनऊ : करहल सीट से सपा अध्यक्ष अख‍िलेश यादव चुनाव जीते थे. 2024 लोकसभा चुनाव में सांसद चुने जाने के बाद अखिलेश यादव ने यह सीट छोड़ दी थी. अब उपचुनाव में सपा से तेज प्रताप सिंह यादव नामांकन करेंगे.  

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link