दिवाली की सफाई में इन चीजों का मिलना लक्ष्‍मी जी के प्रसन्‍न होने का संकेत, एक झटके में छूमंतर होती है आर्थिक तंगी
Advertisement
trendingNow12481459

दिवाली की सफाई में इन चीजों का मिलना लक्ष्‍मी जी के प्रसन्‍न होने का संकेत, एक झटके में छूमंतर होती है आर्थिक तंगी

Diwali ki Safai : दिवाली में अब कुछ ही दिन बाकी हैं और घरों में साफ-सफाई का काम जोरों पर है. दिवाली की सफाई के दौरान यदि कुछ चीजें मिल जाएं तो यह आप पर मां लक्ष्‍मी की कृपा होने का साफ संकेत है.

दिवाली की सफाई में इन चीजों का मिलना लक्ष्‍मी जी के प्रसन्‍न होने का संकेत, एक झटके में छूमंतर होती है आर्थिक तंगी

Diwali Safai Tips: दशहरा होते ही दिवाली महापर्व को लेकर घरों में तैयारियां शुरू हो जाती हैं. लोग घरों की सफाई करने लगते हैं. फिर सजावट की जाती है. बाजारों में खरीदारों की भीड़ उमड़ पड़ती है. इस साल भी दिवाली आने में बहुत कम दिन बाकी हैं. घरों में सफाई शुरू हो चुकी है. वास्‍तु शास्‍त्र और ज्‍योतिष में दिवाली की सफाई से जुड़ी कुछ अहम बातें बताई हैं. इसके अनुसार यदि दिपावली की सफाई के दौरान कुछ खास चीजों का मिलना बेहद शुभ होता है. इन चीजों का मिलना बताता है कि आप पर मां लक्ष्‍मी मेहरबान हैं और निकट भविष्‍य में आपको धन लाभ होने वाला है. तो जानिए दिवाली की सफाई में अचानक किन चीजों का हाथ लगना शुभ होता है.

यह भी पढ़ें: दिवाली से पहले लगेगा 'डंक', 4 राशि वालों को बड़ा घाटा कराएगा मंगल गोचर!

पैसे: कई बार हम पुराने कपड़ों के जेब या पर्स में पैसे रखकर भूल जाते हैं. यदि दिवाली की सफाई में ऐसे ही भूले हुए पैसे रखे मिलें तो यह आप पर मां लक्ष्‍मी की कृपा का इशारा है. जल्‍द ही घर में धन आएगा.

शंख या कौड़ी: दिवाली की सफाई में यदि शंख या कौड़ी मिल जाएं तो यह अद्भुत शुभ संकेत है. आपको अपार धन-वैभव के साथ पद-प्रतिष्‍ठा भी मिल सकती है.

यह भी पढ़ें: एक नहीं दो बार दी थी सीता जी ने अग्नि परीक्षा, वनवास पर श्रीराम के साथ नहीं गईं थीं 'असली सीता'

मोरपंख : दिवाली की सफाई में मोरपंख मिलना बहुत शुभ होता है. यह समस्‍याओं के दूर होने का इशारा है. साथ ही आपको धन मिलेगा. जीवन में मिठास घुलेगी.

चावल: चावल का संबंध धन-विलासिता देने वाले शुक्र ग्रह और मां लक्ष्‍मी से है. हिंदू धर्म में पूजा-पाठ बिना अक्षत (चावल) के पूरी नहीं होती है. दिवाली की सफाई में किसी डब्‍बे आदि में चावल का मिलना सौभाग्‍य और धन मिलने का इशारा है.

यह भी पढ़ें: कार्तिक माह में कर लें तुलसी का ये टोटका, इतना पैसा आएगा, खोलना पड़ेगा नया बैंक अकाउंट

लाल कपड़ा: मां लक्ष्‍मी की पूजा में लाल कपड़ा या चुनरी बिछाना शुभ माना जाता है क्‍योंकि लक्ष्‍मी जी को लाल रंग प्रिय है. दिवाली की सफाई में इस तरह लाल कपड़ा या लाल चुनरी का मिलना अच्‍छे दिन आने का संकेत है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news