UP Lok Sabha Elections 2024 live: सपा ने कन्नौज और बलिया लोकसभा सीट से उम्मीदवार का किया ऐलान

पद्मा श्री शुभम् Mon, 22 Apr 2024-7:02 pm,

Lok Sabha Election 2024 Live Updates: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी, समाजवादी पार्टी समेत तमाम पार्टियां पूरी ताकत के साथ आगे बढ़ रही है. सीएम योगी आदित्यनाथ आज आगरा में जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. सोमवार को यूपी के अलीगढ़ जिले में पीएम मोदी, आगरा में सीएम योगी और बुलंदशहर में मायावती चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

Lok Sabha Chunav 2024 Live Updates: उत्तर प्रदेश के दूसरे चरण के चुनाव के लिए पार्टियां तैयारियां में जोरों से जुट गई हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ 22 अप्रैल को आगरा में रैली करेंगे. यूपी में 22 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 के तहत सियासी पारा चढ़ने वाला है. दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव के लिए सियासी दलों ने प्रचार तेज कर दिया है. सोमवार को अलीगढ़ में पीएम मोदी की रैली  (PM Modi Rally in Aligarh), सीएम योगी का आगरा के फतेहपुर सीकरी में रैली है और बुलंदशहर के साथ गौतमबुद्धनगर में मायावती की रैली है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलापति त्रिपाठी के पोते सोमेश त्रिपाठी ने बीजेपी ज्वाइन कर ली. 


 


 

नवीनतम अद्यतन

  • UP Lok Sabha Election live:  समाजवादी पार्टी ने बलिया से उतारा प्रत्याशी 

    UP Lok Sabha Election live: समाजवादी पार्टी ने बलिया से सनातन पांडे को उम्मीदवार बनाया है. सपा ने बलिया में खेला ब्राम्हण कार्ड 2019 में सनातन पांडे सपा के टिकट पर लड़े थे.  सपा-बसपा गठबंधन में 4.50 लाख वोट हासिल किया था. इस बार इंडिया गठबंधन से मैदान में है. सनातन पांडे भाजपा से इस बार नीरज शेखर तो बसपा से लल्लन सिंह यादव मैदान में है. 

  • UP Lok Sabha Elections 2024: शाहजहांपुर लोकसभा सीट पर लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव का नामांकन.

    UP Lok Sabha Elections 2024:  शाहजहांपुर लोकसभा सीट पर लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव का नामांकन. लोकसभा सपा उम्मीदवार राजेश कश्यप ने पर्चा दाखिल किया. ददरौल विधानसभा उपचुनाव के लिए सपा से अवधेश वर्मा ने पर्चा दाखिल किया. नामांकन से पहले रैली का आयोजन हुआ. खिरनी बाग रामलीला मैदान में  रैली हुई है.

  • PM Modi Aligarh Rally Live: भविष्य की नीति पर बोले
    घर बनेंगे तो रोजगार उत्पन्न होंगे. उसके लिए ताले अलीगढ में ही होंगे तैयार.

  • PM Modi Aligarh Rally Live: कांग्रेस के खिलाफ बोले PM
    जनसबा के दौरान पीएम ने कांग्रेस की सोच को माओवादी बताया. कांग्रेस ने श्री राम को नकारा. 

     

  • PM Modi Aligarh Rally Live: योगी सरकार में हुआ यूपी का औद्योगिक विकास
    जो लोग योगी आदित्यनाथ की पहचान सिर्फ बुलडोजर से करते हैं. मैं उनकी आंखें खोलना चाहता हूं. उत्तर प्रदेश में आजादी के बाद जितना औद्योगिक विकास नहीं हुआ उससे ज्यादा अकेले योगी आदित्यनाथ के कालखंड में हुआ है. योगी आदित्यनाथ की सरकार विकास को नई ऊंचाइयों तक लेकर गई है.

  • Lok Sabha Elections 2024 Live: शाहजहांपुर लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव का नामांकन
    सपा के लोकसभा उम्मीदवार राजेश कश्यप ने पर्चा दाखिल किया है. वहीं ददरौल विधानसभा उपचुनाव के लिए सपा से अवधेश वर्मा ने पर्चा दाखिल किया है. नामांकन से पहले रैली का आयोजन हुआ. खिरनी बाग रामलीला मैदान में हुई रैली.

     

  • PM Modi Aligarh Rally Live: कांग्रेस व समाजवादी पार्टी के खिलाफ मोदी बोले
    कांग्रेस, समाजवादी पार्टी जैसी भ्रष्ट पार्टियों ने कभी आपके परेशानियों की परवाह नहीं की. गरीब को पैसे देकर भी कभी पूरा राशन नहीं मिलता था, बिचौलिए ही लूट लेते थे. आज अलीगढ़ और हाथरस के लाखों लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है.

     

  • Samajwadi party Candidate List: सपा ने कन्नौज से घोषित किया उम्मीदवार

    समाजवादी पार्टी ने कन्नौज लोकसभा सीट से तेज प्रताप यादव को लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया है. जबकि बलिया से सनातन पांडेय को उम्मीदवार बनाया है. तेज प्रताप सिंह यादव अखिलेश के भतीजे हैं. 

  • Uttarakhand News:  सीएम धामी ने मांगी चुनाव बहिष्कार पर रिपोर्ट

    लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का मामला सीएम पुष्कर धामी ने प्रमुख सचिव को किया तलब. प्रमुख सचिव आर के सुधांशु को किया गया तलब. चुनाव के दौरान दर्जनों गांवों ने किया था चुनाव बहिष्कार, सीएम ने मांगी बहिष्कार की रिपोर्ट

  • PM Modi Aligarh Rally Live: जातिवाद देश को कमजोर करता है - सीएम योगी 
    सीएम योगी ने कहा-  मोजी का नेतृत्व ,  मोदी ने जन धन काते खुलवाए, जनधन खाते ने दलाली खत्म कर दी है. चौधरी चरण को भारत रत्न दिया. वहीं 12 करोड़ किसान को सम्मान निधि दी. आपको काम करने वाले सांसद को चुनन है. हमारा नारा राष्ट्र का जाति का नहीं है. जातिवाद देश को कमजोर करता है. मोजी जी ने 23 करोड़ गरीबों को बाहर निकाला.

     

  • PM Modi Aligarh Rally Live: अब ब्रजभूमि का भी नंबर आने वाला है- सीएम योगी
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "अब ब्रजभूमि का भी नंबर आने वाला है. अयोध्या और काशी ने अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर लिया है, अब आपकी बारी है. अब विकास के लिए आपको कोई तरसा नहीं सकता, अब आगरा में भी एयरपोर्ट.

     

  • PM Modi Aligarh Rally Live: आगरा में सीएम योगी की हुंकार
    जनसभा में सीएम योगी का संबोधन आगरा में नया एयरपोर्ट बन रहा हैं अयोध्या,काशी अपने लक्ष्यों को प्राप्त'
    'बृजभूमि का भी अब नंबर आने वाला है.

     

  • PM Modi Aligarh Rally Live:  रामायण की स्टार कास्ट  का रोड शो
    मेरठ में  रामायण की स्टार कास्ट आज प्रचार के लिए उतरेगी. बीजेपी प्रत्याशी अरुण गोविल के लिए प्रचार
    रामायण सीरियल के सीता, लक्ष्मण का रोड शो भी होगा.

     

  • PM Modi Aligarh Rally Live:  80 सीट वाला नारा खोखला-अफजल अंसारी
    SP प्रत्याशी अफजल अंसारी का बड़ा बयान सामने आया है. टिकट बदले जाने की अटकलों पर बोले अफजल अंसारी 
    'जिससे लोग डरते हैं उसके लिए साजिश करते हैं. BJP का यूपी में 80 सीट वाला नारा खोखला है.  

     

  • PM Modi Aligarh Rally Live:   'मुस्लिम दांव' बीएसपी प्रमुख
    बीएसपी मायावती का 'मुस्लिम दांव' अब तक घोषित 55 प्रत्याशियों में 14 मुस्लिम यानी
    बीएसपी ने 25.45% टिकट मुस्लिमों को दिए हैं.

     

  • PM Modi Aligarh Rally Live:  विधायक की पत्नी और पिता ने थामा 'कमल' 
    सपा के बागी विधायक अभय सिंह की पत्नी और पिता ने थामा 'कमल' बृजेश पाठक की मौजूदगी में  पार्टी ज्वॉइनिंग की. आपको बता दें कि अभय सिंह गोसाईगंज सीट से विधायक हैं

  • PM Modi Aligarh Rally Live: देश में 150 से ज्यादा एयरपोर्ट -सीएम योगी
    लखनऊ से सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- आज देश में 150 से ज्यादा एयरपोर्ट है. यूपी-उत्तराखंड में विकास की बयार' देश के अंदर हाईवे दोगुने हुए. आपको बता दें कि सीएम योगी का आज आगरा दौरा है. यहां से सीएम चुनावी जनसभा में हुंकार भरेंगे. बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा होगी

     

  • PM Modi Aligarh Rally Live: भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र - मुख्यमंत्री योगी
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है. लोकतांत्रिक मूल्यों के साथ जनता की सेवा, उनकी आकांशा के अनुरूप विकास के कार्य हो सकें ये पहली बार देश में देखने को मिला है. विकास और विरासत का अद्भुत समन्वय प्रधानमंत्री मोदी की पहचान है. आज़ादी के 70 वर्षों तक 2014 तक जितने हाईवे थे उससे दोगुना हाईवे का निर्माण पिछले 10 साल मे हुआ. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में AIIMS की संख्या 7 से बढ़कर 22 हो गई है.

     

  • Lok Sabha Elections 2024 Live: शिवपाल यादव का फर्रुखाबाद दौरा
    फर्रुखाबाद सपा प्रत्यशी के कार्यालय का उद्धघाटन के लिए शिवपाल यादव 11 बजे पुलिस लाइन हेलीकॉप्टर से पहुचेंगे. उसके बाद रोहिला गावँ में सभा भी करेंगे संबोधित.

  • Lok Sabha Elections 2024 Live: बीजेपी में शामिल होंगे अभय सिंह के पिता-पत्नी
    सपा के बाग़ी विधायक अभय सिंह की पत्नी और पिता आज बीजेपी में शामिल होंगे राज्यसभा चुनाव के दौरान अभय सिंह ने बीजेपी के पक्ष में वोट किया था, सपा के 8 विधायक बाग़ी हो गए थे.

     

  • Lok Sabha Elections 2024 Live: 29 को नामांकन करेंगे राजनाथ सिंह और कौशल किशोर
    भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी मोहनलालगंज से कौशल किशोर 29 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे. राजनाथ सिंह के साथ ही कौशल किशोर भी नामांकन दाखिल करेंगे.
  • Lok Sabha Elections 2024 Live: मायावती चुनाव प्रचार कार्यक्रम
    मायावती का गौतमबुद्धनगर,बुलंदशहर दौरा,चुनावी जनसभाओं को करेंगी संबोधित,BSP प्रत्याशियों के समर्थन में करेंगी रैली.

     

  • Lok Sabha Elections 2024 Live: मायावती का 'मुस्लिम कार्ड'
    मायावती का मुस्लिम वर्ग को साथ मे रखने वाला मास्टर स्ट्रोक बसपा ने अब तक जो 55 टिकट दिए हैं. उनमें 14 मुस्लिम हैं. यूपी की आबादी में मुसलमानों की करीब 20 फीसदी हिस्सेदारी है जबकि बसपा 25.45 प्रतिशत टिकट मुस्लिमों को दे चुकी हैं. दूसरी ओर सपा कांग्रेस गठबंधन ने अब तक घोषित 72 सीटों में से सात टिकट ही मुसलमानों को दिए हैं. यह 10 प्रतिशत भी नहीं है. 

  • Lok Sabha Elections 2024 Live: मास्टर स्ट्रोक
    मायावती का मुस्लिम वर्ग को साथ मे रखने वाला मास्टर स्ट्रोक बसपा ने अब तक जो 55 टिकट दिए हैं उनमें 14 मुस्लिम हैं यूपी की आबादी में मुसलमानों की करीब 20 फीसदी हिस्सेदारी है जबकि बसपा 25.45 प्रतिशत टिकट मुस्लिमों को दे चुकी है दूसरी ओर सपा कांग्रेस गठबंधन ने अब तक घोषित 72 सीटों में से सात टिकट ही मुसलमानों को दिए हैं यह 10 प्रतिशत भी नहीं है.

  • Lok Sabha Elections 2024 Live: कौशल किशोर नामांकन दाखिल करेंगे
    भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी मोहनलालगंज से कौशल किशोर 29 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे राजनाथ सिंह के साथ ही कौशल किशोर भी नामांकन दाखिल करेंगे.

  • Lok Sabha Elections 2024 Live: आला अधिकारियों के निर्देश पर मुकदमा दर्ज
    बरेली : खुद को बसपा प्रत्यासी बताने वाले शाहजहांपुर के जलालाबाद निवासी सत्यवीर सिंह और सपा प्रत्यासी नीरज मौर्य के खिलाफ पुलिस के आला अधिकारियों के निर्देश पर मुकदमा दर्ज बसपा के तथाकथित प्रत्यासी सत्यवीर सिंह और समाजवादी पार्टी के प्रत्यासी नीरज मौर्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज बसपा प्रत्यासी आबिद अली ने गंभीर धाराओं में दर्ज करवाया मुकदमा बसपा के तथाकथित प्रत्यासी सत्यवीर सिंह और समाजवादी पार्टी के प्रत्यासी नीरज मौर्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 120बी, 420, 467, 468, 471, लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1950, 1951, 1989 की धारा 125 ए के तहत मुकदमा दर्ज नीरज मौर्य पर बसपा का फर्जी प्रत्यासी खड़ा करवाने, फर्जी सिंबल और लेटर बनवाने का आरोप शहर कोतवाली थाने में दर्ज हुई एफआईआर।

  • Lok Sabha Elections 2024 Live: अखिलेश यादव और सलीम शेरवानी के बीच की नाराजगी दूर
    समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से सपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सलीम शेरवानी की नाराजगी अब दूर होती दिखाई दे रही है। सलीम शेरवानी ने कहा है कि वह इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार में उतरेंगे। उनकी कोशिश रहेगी कि इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों को जीत दिलाई जाए। 

  • Lok Sabha Elections 2024 Live: कैबिनेट मंत्री संजय निषाद पर हमला 
    संतकबीरनगर में एक शादी समारोह में देर रात शामिल होने गए निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री संजय निषाद व उनके समर्थक पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। इसमें मंत्री संजय निषाद को चोटें आईं हैं। वहीं, घटना से नाराज सांसद इंजी. प्रवीण निषाद व पार्टी के तीनों विधायक समेत समर्थक जिला अस्पताल पहुंचे और हमलावरों के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर धरने पर बैठ गए। सूचना पर पहुंचे एसपी सत्यजीत गुप्ता ने तहरीर लेकर मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया। वहीं, कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने अपने ऊपर हुए हमले को लेकर समाजवादी पार्टी के लोगों को जिम्मेदार ठहराया है.

  • Lok Sabha Elections 2024 Live: मायावती की बड़ी कार्रवाई
    बरेली और आंवला में बसपा प्रत्याशियों के नामांकन में हुए विवाद के बाद जोनल कोआर्डिनेटर ब्रह्मस्वरूप सागर को निष्कासित कर दिया गया है साथ ही, बरेली के प्रत्याशी छोटेलाल गंगवार का पर्चा खारिज होने की गाज पार्टी के जिलाध्यक्ष राजीव कुमार सिंह पर भी गिरी है और उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया गया है.

  • Lok Sabha Elections 2024 Live: मायावती की बड़ी कार्रवाई
    बरेली बसपा सुप्रीमो मायावती ने की बड़ी कार्रवाई जिला अध्यक्ष राजीव कुमार और मंडल कोऑर्डिनेट ब्रह्म स्वरूप सागर दोनों को पार्टी से किया निष्कासित , पार्टी में अनुशासनहीनता अपनाने के कारण किया निष्कासित। सुप्रीमो मायावती ने की बड़ी कार्रवाई पार्टी संगठन में मचा हड़कंप ओमकार कातिब को बनाया जिला अध्यक्ष.

  • Lok Sabha Elections 2024 Live: पीएम मोदी की रैली 
    दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार तेज कर हो गया है. सोमवार को अलीगढ़ में पीएम मोदी की रैली  (PM Modi Rally in Aligarh) है, सीएम योगी का आगरा के फतेहपुर सीकरी में रैली और बुलंदशहर और गौतमबुद्धनगर में मायावती की रैली आयोजित होगी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link