UP Uttarakhand News LIVE: प्रयागराज पहुंचे सीएम योगी, महाकुंभ 2025 का लोगो और ऐप लॉन्‍च करेंगे

अमितेश पांडेय Sun, 06 Oct 2024-10:46 am,

UP Uttarakhand News LIVE Updates: अखाड़ा परिषद ने महाकुंभ 2025 के दौरान मेला क्षेत्र में गैर‍ हिन्‍दूओं के प्रवेश पर रोक लगाने की मांग कर दी है. इस बीच सीएम योगी आज प्रयागराज पहुंचे.वह महाकुंभ की तैयारियों को लेकर मेला प्राधिकरण के अफसरों संग बैठक भी कर सकते हैं.

UP Uttarakhand News LIVE Updates: सीएम योगी आदित्‍यनाथ आज प्रयागराज पहुंचे हैं. वह यहां महाकुंभ 2025 की तैयारियों की समीक्षा करेंगे. साथ ही प्रयागराज महाकुंभ 2025 का लोगो और ऐप भी लॉन्‍च करेंगे. इस दौरान सीएम योगी से साधु-संतों की मुलाकात भी हो सकती है. सीएम योगी प्रयागराज में कुल 6 घंटे रहेंगे. वहीं, शारदीय नवरात्रि का आज चौथा दिन है. प्रयागराज, मीरजापुर, वाराणसी के देवी मंदिरों में माता रानी के दर्शन के लिए भक्‍तों की भीड़ जुटी. मीरजापुर में मजदूरों से भरी ट्रैक्‍टर-ट्रॉली पलटने के बाद अब महोबा में वैसे ही घटना सामने आई है. यहां 19 मजदूर घायल हो गए हैं. एक मजदूर की मौत हो गई.   


उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.  zeeupuk वेबसाइट पर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज,  वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल अपडेट यहां है.  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा.

नवीनतम अद्यतन

  • UP Uttarakhand News LIVE:  उन्नाव में आंधी, बारिश में गिरी गेस्ट हाउस की दीवार

  • UP Uttarakhand News LIVE: बंद बोरे में मिली 20 वर्षीय युवती की लाश
    गोंडा में बंद बोरे में मिली 20 वर्षीय युवती की लाश, बोरे में बंद लाश मिलने से मचा हड़कंप, खून से सनी बोरे में मिली अज्ञात युवती लाश, गले रेतकर की कई धारदार हथियार से हत्या, ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची कटरा पुलिस,सीओ, एडिशनल एसपी भी मौके पर, डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिक टीम कर रही पूरे मामले की जांच, मरने वाली युवती की नहीं हुई अभी तक कोई शिनाख्त, युवती के चेहरे, शरीर पर चोट के कई निशान, कटरा सेलहरी के कुसहा रोड का मामला

  • UP Uttarakhand News LIVE:अमेठी हत्याकांड से जुड़ी बड़ी ख़बर 
    एक और आरोपी की गिरफ्तारी 
    लालगंज का शानू डीजे वाला अरेस्ट 

  • UP Uttarakhand News LIVE: गरबा में भाईजान की एंट्री पर गदर

  • UP Uttarakhand News LIVE: सहारनपुर में गिरफ्त में आतंकियों के मददगार ! 

  • UP Uttarakhand News LIVE: चमोली में दो महिला ट्रैकर्स का सफल रेस्क्यू 
    72 घंटे से ज्यादा वक्त से थी लापता 
    भारतीय सेना के जवान ने किया रेस्क्यू 

  • UP Uttarakhand News LIVE:  रामकथा में भगवत गीता फाड़ने पर विवाद
    कौशांबी में हिंदूवादी संगठनों ने जमकर किया हंगामा  
    आरोपियों पर कार्रवाई की मांग 

  • UP Uttarakhand News LIVE:  सिकंदराबाद में पथराव के बाद पुलिस अलर्ट

  • UP Uttarakhand News LIVE: शाहजहांपुर के खुटार क्षेत्र से बड़ी ख़बर 
    कंटेनर और प्राइवेट बस में टक्कर 
    नेपाल के यात्रियों से भरी बस टकराई 
    12 यात्री घायल, 3 की हालत नाजुक 

  • UP Uttarakhand News LIVE: देश का सबसे बड़ा नक्सली एनकाउंटर !

  • UP Uttarakhand News LIVE: लखनऊ में फूड प्वाइजनिंग का शिकार 16 छात्राएं 

  • UP Uttarakhand News LIVE: पुलिस एनकाउंटर में गौ तस्कर गुलशेर को लगी गोली
    लखीमपुर खीरी में पुलिस मुठभेड़ में गौ तस्कर गुलशेर के पैर में लगी गोली, बरेली का एक बदमाश वकील अहमद भी 2 कुंतल गौ मांस के साथ गिरफ्तार, तीन बदमाश गौ मांस से लदी गाड़ी छोड़कर हुए फरार, गौकशी की घटना को अंजाम देने के बाद निकलने के प्रयास में थे गौ तस्कर, शातिर गौ तस्कर गुलशेर के पैर में लगी गोली, धौरहरा खमरिया के बीच ग्राम सरसवा के पास हुई मुठभेड़, गौ तस्करो के पास से पुलिस ने एक चार पहिया गाड़ी और 2 कुंतल ताजा गौ मांस बरामद किया, यही गौ तस्करों बाहर के बदमाशों को बरेली व शाहजहांपुर से आकर दो दिन पूर्व गुलशेर ने खमरिया और धौरहरा में की थी गोकशी

  • UP Uttarakhand News LIVE: बहराइच में आमदखोर भेड़िये का अंत 

  • UP Uttarakhand News LIVE: हल्द्वानी में लोक निर्माण विभाग की प्रेस कॉन्फ्रेंस
    हल्द्वानी में रिंग रोड को लेकर प्रशासन और लोक निर्माण विभाग ने संयुक्त रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए लोगों द्वारा लगातार किए जा रहे विरोध के बाद अपनी स्थिति को स्पष्ट किया. उप जिलाधिकारी परितोष वर्मा और पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि हल्द्वानी में चार फेज में बनने जा रही है. रिंग रोड का सर्वे किया गया जिसमें लोगों से आपत्तियां मांगी गई थी जिसमें 181 आपत्ति दर्ज की गई हैं.

  • UP Uttarakhand News LIVE: पुलिस ने दबिश देकर पकड़ी लाखों की आतिशबाजी
    फतेहपुर में पुलिस ने दबिश देकर पकड़ी लाखों की आतिशबाजी, एक गोदाम से बरामद हुआ आतिशबाजी का सामान, त्योहार पर बेंचने के लिए अवैध रूप से की गई थी डंप, आतिशबाजी का लाइसेंस नहीं दिखा सका युवक, मामले की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस, थरियांव थाना क्षेत्र के भागूपुर गांव का मामला

  • UP Uttarakhand News LIVE: मिस यूनिवर्स इंडिया बनीं माता सीता
    नवरात्र उत्सव के दौरान अयोध्या में रामलीला का आयोजन किया गया. अयोध्या की रामलीला के तीसरे दिन मिस यूनिवर्स रिया सिंघा ने माता सीता का किरदार निभाया. माता सीता का किरदार निभाने पर मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 रिया सिंघा ने कहा कि मैं बहुत आभारी हूं कि मैं देवी सीता की भूमिका निभा रही हूं. मैं पहली बार अयोध्या आई हूं और यहां आकर बहुत खुश हूं. मैंने राम मंदिर भी देखा और मैं खुद को सौभाग्यशाली महसूस कर रही हूं.

  • UP Uttarakhand News LIVE: यूपी में पुलिस कर्मियों की छुट्टियों पर प्रतिबंध 
    उत्तर प्रदेश में आगामी त्योहारों दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली और छठ पूजा को देखते हुए डीजीपी आईपीएस प्रशांत कुमार ने एक सर्कुलर जारी कर 8 अक्टूबर से 8 नवंबर तक पुलिस कर्मियों की छुट्टियों पर प्रतिबंध लगा दिया है. 

  • UP Uttarakhand News LIVE: डेंगू की चपेट में कई इलाके

  • UP Uttarakhand News LIVE: लखीमपुर खीरी के शारदा नगर रेंज से बड़ी ख़बर

  • UP Uttarakhand News LIVE: कार में लगी अचानक आग 
    कुशीनगर में कार में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और यहां देर से फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची. ये मामला कसया थाना क्षेत्र का है.

  • UP Uttarakhand News LIVE: महोबा में भीषण सड़क हादसा 
    महोबा में भीषण सड़क हादसा हो गया है. यहां मजदूरों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई. इस हादसे में एक की मौत हो गई है और पांच मजदूरों की हालत गंभीर है. जबकि, 16 महिला समेत 19 मजदूर घायल बताए जा रहे हैं.

  • UP Uttarakhand News LIVE: असीम अरुण का अलीगढ़ दौरा

  • UP Uttarakhand News LIVE: महाकुंभ में मुसलमानों की NO ENTRY! 

  • UP Uttarakhand News LIVE:  जौनपुर में मिले डेंगू के 123 मरीज 

    जौनपुर : जौनपुर में डेंगू के 124 मरीज मिलने के बाद सीएमओ ने टीम बनाकर निगरानी के निर्देश दिए हैं. सीएमओ ने बताया कि एक से 31 अक्टूबर तक चलने वाले विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान में स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य कई विभाग भी सहयोग कर रहे हैं. 

  • UP Uttarakhand News LIVE:  AI करेगा देहरादून की भीड़ को कंट्रोल  

    देहरादून : उत्‍तराखंड पुलिस ट्रैफिक कंट्रोल के लिए एआई का इस्‍तेमाल करेगी. भीड़भाड़ वाले चौराहों पर एआई के जरिए ट्रैफिक लाइटें जलेंगी. भीड़ के मुताबिक ट्रैफिक लाइट का ड्यूरेशन कम और ज्‍यादा हो जाएगा. एसएसपी देहरादून अजय सिंह ने बताया कि एआई का प्रयोग सफल होने पर सभी ट्रैफिक लाइटें एआई से लैस होंगी. 

  • UP Uttarakhand News LIVE:  बरेली पटाखा फैक्‍ट्री विस्‍फोट के आरोपितों पर इनाम घोषित 

    बरेली : बरेली के सिरौली थाना क्षेत्र में अवैध पटाखा फैक्ट्री विस्फोट मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. बरेली पुलिस ने फरार पांच आरोपितों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है. विस्‍फोट में 6 लोगों की मौत हो गई थी. 

  • UP Uttarakhand News LIVE: उत्‍तराखंड के सीएम धामी ने डाटा सेंटर के अफसरों संग बैठक की 

    देहरादून : उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने सीएम आवास में स्टेट डाटा सेंटर में आए मालवेयर एवं अस्थायी रूप से बंद की गई ऑनलाइन सेवाओं को लेकर बैठक की. इसमें स्टेट डाटा सेंटर, स्वान, एन.आई.सी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारी, विशेषज्ञ, पुलिस विभाग एवं शासन के उच्च अधिकारी शामिल रहे. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को स्टेट डाटा सेंटर की स्कैनिंग अति शीघ्र पूर्ण कर जनहित से जुड़े विभागों की साइट को प्रथमिकता से पुनः शुरू किए जाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा यह सुनिश्चित किया जाए कि सोमवार तक सभी साइट्स का संचालन शुरू हो जाए. 

  • UP Uttarakhand News LIVE: बहराइच में तेज रफ्तार कार ने बाइक में मारी टक्‍कर, दो बिजलीकर्मी घायल  

    बहराइच : बहराइच के बंजारी मोड़ के पास तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार दो लोगों को टक्‍कर मार दी. हादसे में दो बिजली कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों बिजली कर्मचारी सिविल लाइन पावर हाउस पर तैनात हैं. वहीं, हादसे के बाद मौके से भाग रहे कार चालक ने तिकोनी बाग पुलिस चौकी के पास एक पिकअप वाहन से टकरा गई. हादसे में कार का टायर फटने से कार को मौके पर छोड़ चालक फारार हो गया. 

  • UP Uttarakhand News LIVE: लखनऊ में डेंगू मरीजों की संख्‍या बढ़ी

    लखनऊ : राजधानी लखनऊ में डेंगू की चपेट में कई इलाके आ गए हैं. लखनऊ में बीते दिन डेंगू के 55 मरीजों की पुष्टि हुई. इंदिरा नगर, चंदन नगर, ऐशबाग, अलीगंज, चिनहट, सरोजिनी नगर में में डेंगू से सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं. 

  • UP Uttarakhand News LIVE: सीएम योगी के प्रयागराज दौरे का पूरा शेड्यूल

    प्रयागराज : सीएम योगी आदित्‍यनाथ रविवार सुबह 10 बजे प्रयागराज के परेड ग्राउंड में सरकारी विमान से पहुंचेंगे. इसके बाद वह किलाघाट जाएंगे. इसके बाद प्रयागराज महाकुंभ के कार्यों की जमीनी हकीकत जानने के लिए समीक्षा बैठक करेंगे. वह पातालपुरी और हनुमान मंदिर में दर्शन भी करेंगे. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link