Agra news/Manish Gupta: ताजनगरी आगरा में लोकसभा चुनाव के नामांकन की प्रक्रिया 12 मार्च से शुरू हो गई है. पहले ही दिन जिला मुख्यालय पर एक ऐसा भी शख्स नज़र आया जो वर्ष 1985 से चुनाव लड़ते आ रहे हैं. इस शख्स का नाम है हसनूराम. चुनाव में जीत मिलेगी या नहीं, वोटर्स का दिल जीत पाएंगे या नहीं, इन सब बातों से बेखबर हसनूराम वर्ष 1985 से चुनाव का पर्चा दाखिल करते आ रहे हैं. 12 मार्च को भी सबसे पहले हसनूराम ने लोकसभा के लिए पर्चा खरीदा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल हसनूराम के चुनाव लड़ने के पीछे की कहानी भी काफी दिलचस्प है. बकौल हसनूराम, सबसे पहले बामसेफ से टिकट मांगी थी, मगर बामसेफ ने बेइज्जत कर टिकट नहीं दिया था. इतना ही नहीं बामसेफ ने वोट न मिलने का हवाला भी दिया था. जिससे हसनूराम को काफी आघात पहुंचा था. तभी हसनूराम ने चुनाव लड़ने का फैसला कर डाला था. अब तक हसनूराम अंबेडकरी वार्ड मेंबर से लेकर राष्ट्रपति तक का चुनाव लड़ चुके हैं. वर्तमान में हसनूराम की उम्र 78 साल की हो चुकी है. अब तक 98 चुनाव लड़ चुके हसनूराम अब सैंचुरी पूरी करेंगे


12 मार्च को हसनूराम 100 वां नामांकन फार्म लेने कलेक्ट्रेट पहुंचे थे. हसनूराम ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में फतेहपुर सीकरी लोकसभा और आगरा सुरक्षित लोकसभा से पर्चा खरीदा है. हसनूराम अम्बेकरी का दावा है कि वे दोनों सीटों से चुनावी मैदान में होंगे.