Aligarh Lok Sabha Election : अलीगढ़ में ईवीएम में छेड़छाड़ का आरोप लगाकर सपा नेताओं ने जमकर हंगामा किया. यहां सपा प्रत्‍याशी ईवीएम की सुरक्षा में सेंध की आशंका को लेकर प्रशासन पर लापरवाही करने का आरोप लगाया. हंगामे के दौरान सपा प्रत्याशी एवं पूर्व सांसद चौ. बिजेन्द्र सिंह न सिर्फ धरने पर बैठ गए, बल्कि धरना स्थल पर लेट गए. मामला बढ़ता देख आनन-फानन में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए. सपा प्रत्‍याशी को मनाने के लिए सीएम योगी के अफसर को हाथ तक जोड़ना पड़ गया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सपा प्रत्‍याशी के आगे हाथ जोड़कर बैठा रहा योगी का अफसर 
सपा प्रत्‍याशी को मनाने पहुंचे योगी के अफसर हाथ जोड़कर बैठ गए. सपा सांसद प्रत्याशी डीएम से हुई बातचीत का जिक्र कर रहे तो अफसर ने बीच में ही सपा प्रत्याशी को टोक दिया. इस पर सपा प्रत्‍याशी चौ. बिजेन्द्र सिंह ने चुटकी लेते हुए कहा कि एक सेकंड उनकी सुन लीजिए.. युवा ऑफिसर हो, पीसीएस हो आईएएस होना है.. या आईएएस हो.. इस पर अफसर ने कहा नहीं-नहीं.. पीसीएस हूं.., 


अफसर की चुटकी ली 
सपा प्रत्याशी ने कहा कि ठीक है उन्हें नहीं पता...लेकिन बहुत यंग ऐज में बने हो. इसलिए लंबा पहुंचना है तुम्हें.. कहकर बातों ही बातों में बहुत कुछ समझा दिया. इस पूरी वार्ता के दौरान यह अफसर हाथ जोड़कर सपा प्रत्याशी के सामने नीचे जमीन पर ही बैठा रहा. बाद में जब सपा प्रत्याशी की नाराजगी खत्म हुई तो इस अफसर ने उन्‍हें जमीन से उठाकर अपने हाथों से खड़ा भी किया. इस दौरान सपा और इंड़ी गठबंधन के तमाम कार्यकर्ता उस अफसर से चुटकी लेते हुए भी नजर आए. बताया जा रहा है कि यह अफसर मोहम्मद अमान हैं और इनकी तैनाती एसीएम के पद पर है.


लाइन बिछाने के नाम पर गड़बड़ी करने का आरोप 
इससे पहले सपा प्रत्याशी चौ. बिजेन्द्र सिंह ने कहा कि दुर्भाग्य है कि इस देश के लोकतंत्र का एक महीने से कड़ाके की धूप में, प्रचंड गर्मी में यहां पड़ा हुआ है. आखिर क्या.. समाजवादी पार्टी के ही लोग क्यों हैं यहां पर.. भाजपा के लोग क्यों नहीं हैं यहां पर..? आज ऐसी घटना घटी कि सुबह यहां पर जियो और एयरटेल के करीब 20-22 लोग बोले कि यहां लाइन बिछाएंगे. यह लाइनें एक महीने पहले क्यों नहीं डाली गईं. जब उन्होंने यह बात डीएम साहब से की, तो उन्होंने कहा कि लाइन डालने के दौरान दो आदमी आपकी तरफ से भी भेज दिए जाएंगे, लेकिन उन्हें अनुमति नहीं दी गई. 


सपा प्रत्‍याशी ने लगाए ये आरोप 
सपा प्रत्याशी ने कहा कि जब वह शाम को यहां आए तो देखा कि करीब 20 आदमी अंदर काम कर रहे हैं और एक आदमी छत पर आतंकवादी की तरह खड़ा हुआ है. यदि वह छेद कर दे और कुछ अनहोनी कर दे, तो कौन जिम्मेदार होगा. वह भारत के चुनाव आयोग, उत्तर प्रदेश के चुनाव आयोग और जिला प्रशासन से मांग करते हैं कि निष्पक्ष मतगणना के लिए उन्हें हर कदम पर विश्वास में लिया जाए. उन्हें आशंका डीएम और प्रशासन से नहीं है, बल्कि दिल्ली और लखनऊ से है.