BSP Lok Sabha Candidate List 2024: बीएसपी ने तीन और लोकसभा उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है, इसमें एक ब्राह्मण और एक मुस्लिम प्रत्याशी शामिल है. बीएसपी ने तीन लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम में एक पिछड़ा वर्ग को प्रत्याशी बनाया है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने 
सलेमपुर लोकसभा सीट से भीम राजभर को अपना उम्मीदवार बनाया है. भदोही लोकसभा सीट से इरफान अहमद को प्रत्याशी बनाया है. हमीरपुर लोकसभा सीट से निर्दोष कुमार दीक्षित के नाम पर मायावती ने मुहर लगाई है.बीएसपी ने ददरौल विधानसभा उपचुनाव में भी प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. यहां से सर्वेश चंद्र मिश्रा को उम्मीदवार बनाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले भी मायावती ने सोशल इंजीनियरिंग का कार्ड खेलते हुए 10 से ज्यादा ब्राह्मण औऱ 14 मुस्लिम चेहरों को लोकसभा चुनाव में टिकट दिया है. दलित वोट बैंक वाली पार्टी मायावती ने दूसरे वर्गों को टिकट देकर बड़ा दांव खेला है, ताकि पार्टी के काडर वोट के साथ दूसरी जातियों का भी वोट बटोरा जा सके. 


मायावती अभी तक आठ किस्तों में लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी हैं. उन्होंने ज्यादातर सीटों पर ऐसे उम्मीदवार उतारे हैं, जो भाजपा या सपा-कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशियों के लिए चिंता का विषय बन गए हैं. बसपा को मिला ज्यादा वोट सपा या बीजेपी की जीत  या हार में निर्णायक साबित हो सकता है. 14 मुस्लिम उम्मीदवारों की घोषणा सपा प्रमुख अखिलेश यादव के लिए चिंता का सबब बन सकती है. मुस्लिम बहुल सीटों पर मायावती ने ऐसे ही उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि पूर्वांचल में तमाम सीटों पर बसपा ने ब्राह्मण उम्मीदवार उतारकर भाजपा की चिंता बढ़ा दी है.