Loksabha Election 2024: उत्तर प्रदेश की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी और एमएलसी पद से इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले वह पार्टी के महासचिव पद से इस्तीफा दे चुके हैं.  स्वामी प्रसाद मौर्य अपनी नई पारी का आगाज नई राजनीतिक पार्टी बनाकर कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि स्वामी प्रसाद 22 फरवरी को लखनऊ में समर्थकों के साथ बैठक के बाद पार्टी बनाने का औपचारिक तौर पर ऐलान कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सपा की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष को लिखे त्यागपत्र देते हुए लिखा, "आपके नेतृत्व में सौहार्दपूर्ण वातावरण में कार्य करने का अवसर प्राप्त हुआ. किन्तु दिनांक 12 फरवरी 2024 को हुई वार्ता और दिनांक 13 फरवरी 2024 को प्रेषित पत्र पर किसी भी प्रकार की वार्ता की पहल न करने के फलस्वरूप मैं समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्य से भी त्याग पत्र दे रहा हूं."



एमएलसी पद से भी दिया त्यागपत्र
स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा की प्राथमिक सदस्यता के साथ ही एमएलसी पद से भी त्यागपत्र दे दिया है. उन्होंने विधान परिषद सभापति को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी. उन्होंने लिखा, "मैं समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर विधान परिषद सदस्य निर्वाचित हुआ था. चूंकि मैंने समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. इसलिए नैतिकता के आधार पर विधान परिषद, यूपी की सदस्यता से भी त्यागपत्र दे रहा हूं."



 



नई पार्टी बनाने की संभावना तेज 
स्वामी प्रसाद मौर्य अपनी नई पार्टी का नाम राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी हो सकता है. राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी का गठन 2013 में हुआ था. ये पार्टी उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश में भी चुनाव लड़ चुकी हैं. राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के अध्यक्ष की कमान फिलहाल दिलीप चौधरी संभाल रहे हैं. चौधरी को स्वामी प्रसाद मौर्य का करीबी माना जाता है. माना जा रहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य 22 जनवरी को राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में अपने शामिल होने या किसी पार्टी के नाम का ऐलान कर सकते  हैं. उनकी नई पार्टी का झंडा भी वायरल हो रहा है. 


यह भी पढ़ें - UP Politics: SP ने लोकसभा लिस्ट में खेला OBC कार्ड,BJP से मुकाबले के लिए रणनीति बदली


यह भी पढ़ें -  सपा ने कांग्रेस को दीं 17 सीटें, मुरादाबाद समेत इन सीटों पर बिगड़ी बात