मो.गुफरान/प्रयागराज: लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश के चुनावी रण में अपना दल (कमेरावादी) की नेता और सपा विधायक पल्लवी पटेल का अब असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के साथ गठबंधन हो गया है. ऐसा माना जा रहा है कि इंडिया गठबंधन से अलग होकर पल्लवी पिछड़ा, दलित और मुस्लिम (पीडीएम) नेताओं को एक मंच पर लाने की कोशिश की. लखनऊ में हुई प्रेस कॉफ्रेंस में पल्लवी पटेल और ओवैसी ने जमकर विपक्ष पर निशाना साधा. चर्चा है कि 35 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी है.  इस दौरान ओवैसी ने कहा कि हमें इस चुनाव तक रुकना नहीं चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दलित जातियां और मुसलमान को शोषण-पल्लवी पटेल 
पिछड़े समाज की  दलित जातियां और मुसलमान को शोषण किया गया है. उन्होंने कहा कि  पिछड़ा दलित, मुस्लिम समाज के प्रति सरकार का रवैया और विपक्ष में बैठे लोग चुप बैठे हैं. सरकार के खिलाफ मुख्य विपक्ष के खिलाफ pdm न्याय मोर्चा लेकर आए हैं. ये समाज सरकारें बनाता और गिराता है. मैं समाजवादी पार्टी की विधायक नहीं, गठबंधन की विधायक हूं. सपा को जो करना है वो कर ले निकाल दे मुझे.


स्वामी और मायावती को ओवैसी का न्योता
ओवैसी ने कहा सपा में सीनियर नेता एसटी हसन की बेइज्जती की गई है. उन्हें रामपुर में सम्मान नहीं मिला. मायावती और स्वामी मौर्य पर ओवैसी ने कहा कि जो भी यहां आना चाहता है सबका स्वागत है. मुझमें और मोदी में बहुत फर्क है नदी के दो किनारे एक साथ नहीं आ सकते.


पल्लवी की ओवैसी से मुलाकात
पल्लवी पटेल की एआईएमआईएम (AIMIM) के चीफ सांसद असदुद्दीन ओवैसी से  मुलाकात भी हुई. इस मुलाकात के दौरान पल्लवी पटेल के साथ उनके पति पंकज निरंजन भी मौजूद थे. एआईएमआईएम के यूपी अध्यक्ष शौकत अली और प्रवक्ता आसिम वकार भी मौजदू रहे. 


दोनों दल मिलकर लड़ेंगे चुनाव
यूपी की करीब तीस सीटों पर दोनों दल मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. दोपहर 2.30 बजे संयुक्त प्रेसवार्ता के जरिए इसका ऐलान करेंगे. पल्लवी पटेल लोकसभा चुनाव में अपना दल कमेरावादी के मैदान में उतरने की घोषणा कर सकती हैं.


अपना दल कमेरावादी की प्रेस कॉन्फ्रेंस
अपना दल कमेरावादी ने समाजवादी एवं इंडिया गठबंधन का साथ छोड़ दिया है. अपना दल, नए साथी के साथ लोकसभा चुनाव  लड़ेगा.  AIMIM और अपना दल तथा कुछ अन्य सहयोगियों के साथ  एक नया गठबंधन बना है. दोनों दलों के शीर्ष नेता पीसी में मौजूद रहे. लोकसभा चुनाव की रणनीति एवं सीट शेयरिंग पर बातचीत हुई. पल्लवी पटेल अखिलेश यादव, समाजवादी पार्टी एवं कांग्रेस नेतृत्व पर गंभीर सवाल उठाए.


अखिलेश यादव से बिगड़ा संबंध 
पल्लवी पटेल सिराथू सीट से सपा की विधायक है. लेकिन हाल के दिनों में अखिलेश यादव से उनके संबंध बिगड़ गए. पल्लवी पटेल ने तीन सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की तो अखिलेश ने कहा कि अपना दल कमेरावादी से गठबंधन नहीं है.  इसके बाद दोनों पार्टियों में दूरी बन गई. दरअसल अपना दल (कमेरावादी) पार्टी अब तक इंडिया गठबंधन में थी. समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर इस पार्टी ने यूपी का पिछला विधानसभा चुनाव लड़ा था. 


मेरठ से चढ़ेगा चुनावी पारा, 15 साल बाद जयंत चौधरी के साथ एक मंच पर होंगे PM मोदी