मेरठ से मेरा अलग रिश्‍ता, पीएम मोदी बोले- भ्रष्‍टाचारियों के खिलाफ जारी रहेगा एक्‍शन
Advertisement

मेरठ से मेरा अलग रिश्‍ता, पीएम मोदी बोले- भ्रष्‍टाचारियों के खिलाफ जारी रहेगा एक्‍शन

PM Modi Meerut Rally:  पीएम मोदी 2024 लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज मेरठ से किया. इससे पहले 2014 और 2019 लोकसभा चुनाव में भी मेरठ से ही चुनावी प्रचार अभियान शुरू किया था. अब 2024 का चुनावी अभियान भी मेरठ से शुरू किया है. 

PM Modi Meerut Rally

UP Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) लोकसभा चुनाव 2024 का चुनावी शंखनाद कर दिया है. पीएम मोदी 2024 लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज मेरठ से किया. इससे पहले 2014 और 2019 लोकसभा चुनाव में भी मेरठ से ही चुनावी प्रचार अभियान शुरू किया था. अब 2024 का चुनावी अभियान भी मेरठ से शुरू किया है. मेरठ पहुंचे पीएम मोदी ने भारत माता की जय से अपना संबोधन किया. कुछ बोलते इससे पहले मेरठ वालों को अपने अंदाज में राम-राम कहा. पीएम मोदी ने कहा कि मेरठ की ये धरती क्रांति और क्रांतिवीरों की धरती रही है. मेरठ की इस धरती पर बाबा औघड़धाम और उनका आशीर्वाद है. 

2024 का चुनाव भारत को विकसित बनाने का चुनाव 

पीएम मोदी ने कहा कि इसी धरती ने किसानों के मसीहा और पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जैसे महान सपूत देश को दिए. हमारी सरकार को उन्हें भारत रत्न देने का सौभाग्य मिला है. मैं चौधरी साहब को आदर पूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. पीएम मोदी ने कहा कि मेरठ की धरती के साथ मेरा अलग रिश्‍ता है. पीएम मोदी ने कहा कि 2024 का चुनाव सिर्फ सरकार बनाने के लिए नहीं है, बल्कि इस बार चुनाव भारत को विकसित भारत बनाने का है. पीएम मोदी ने कहा कि मैंने लाल किले से कहा था कि यही सही समय है। भारत का समय आ गया है. 

अवध में रामलला ने खूब खेली होली 

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार तीसरे कार्यकाल की तैयारी में अभी से जुट गई है. हमारी सरकार ने आने वाले पांच साल का रोडमैप तैयार कर लिया है. उन्‍होंने कहा कि पिछले 10 सालों में जो विकास का मोमेंटम बना अब वह और तेज चलेगा. पिछले दस सालों में आपने विकास का ट्रेलर देखा है, अभी देश को बहुत आगे ले जाना है. मोदी को आज की पीढ़ी के साथ ही आने वाली पीढ़ियों की भी चिंता है. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकारों को सबकुछ असंभव लगता था. एनडीए की सरकार ने सब असंभव को संभव बनाने का काम किया है. पीएम मोदी ने कहा कि अब आप देखिए अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर बना. पिछले सरकार के लोगों को को असंभव लगता था, लेकिन राम मंदिर बना है. इतना ही नहीं इस बार अवध में रामलला ने खूब होली खेली. इतना ही नहीं जम्‍मू कश्‍मीर से 370 हटाना भी असंभव लग रहा था, लेकिन जम्‍मू कश्‍मीर से 370 भी हटा और आज जम्‍मू कश्‍मीर में विकास भी हो रहा है. 

यह चुनाव भ्रष्‍टाचारी हटाओ और भ्रष्‍टाचारी बचाओ के बीच है  

इसके बाद पीएम मोदी ने भ्रष्‍टाचारियों पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि यह चुनाव भ्रष्‍टाचारी हटाओ और भ्रटाचारी बचाओं के लिए है. पीएम मोदी ने कहा कि भ्रष्‍टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी. जिसने देश को लूटा उसके पैसे लौटाना पड़ेगा. पीएम मोदी ने कहा कि आज गरीबों के खाते खोले जा रहे हैं. योजनाओं में भ्रष्‍टाचार नहीं हो रहा है बल्कि योजना का लाभ सीधे गरीबों के खाते में जा रहा है. हमारी सरकार ने महिलाओं के लिए शौचालय बनाकर उनकी गरिमा का ख्‍याल रखा. गरीबों को बिजली कनेक्‍शन देकर उनके जीवन से अंधेरा खत्‍म किया है. जिसको किसी ने नहीं पूछा उसे हमने पूजा.

2024 का चुनाव दो खेमों के बीच है, फैसला आपको करना है 

मेरठ में पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारों में जिसका जन्‍म नहीं हुआ उसके खाते में पैसा जाता था. आज हमने गलत हाथों में पैसा जाने से बचाया है. हमारी सरकार भ्रष्‍टाचार के खिलाफ लड़ रही है. इससे कुछ लोग अपना आपा खो बैठे हैं. मोदी की गारंटी कहती है भ्रष्‍टाचार हटाओ वो कहते हैं भ्रष्‍टाचारी बचाओ. ये चुनाव दो खेमों के बीच है. भ्रष्‍टाचार पर प्रहार जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि भ्रष्‍टाचार पर एक्सन जरूर होगा. पीएम मोदी ने कहा कि चौधरी चरण सिंह ने अपना जीवन किसानों के लिए दिया, हमारी सरकार भी किसान के कल्याण में लगी है. उन्‍हें भारत देकर हमारी सरकार ने उनका सम्‍मान किया. 

यह भी पढ़ें : बीजेपी का घोषणापत्र बनाने वाली टीम की कमान संभालेंगे राजनाथ, सबसे ज्यादा यूपी के सदस्य

 

Trending news