Betting on Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें  और आखिरी चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं. जैसे ही मतदान खत्म होगा वैसे ही शाम से ही एग्जिट पोल भी आने शुरू हो जाएंगे. चुनाव के नतीजे 4 जून को जारी किए जाएंगे. लोकसभा चुनाव को लेकर सट्टा बाजार भी गर्म है. अलग-अलग सट्टा बाजारों में चुनाव को लेकर चौंका देने वाले आंकड़े आ रहे हैं. राजस्थान का फलोदी सट्टा बाजार हो या कानपुर, मु्ंबई या अन्य जगह का, वहां पर बीजेपी की जीत की भविष्यवाणी तो की जा रही है पर इंडिया भी टक्कर देती दिखाई दे रही है. लोगों के मन में जानने की उत्सुकता है कि किसकी सरकार बनने जा रही है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या कहता है सट्टा बाजार


लोकसभा चुनाव को लेकर पहले से लेकर छठे चरण तक बाजार में पार्टियों की हार जीत को लेकर सट्टा लगता रहा. ज्यादातर  बीजेपी को 2019 लोकसभा चुनाव को दोहराते हुए दिखाया गया.सट्टा बाजार में बाजार को उम्मीद हो की पीएम मोदी तीसरी बार सरकार बनाने जा रहे हैं. हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स और बाजार की मानें तो बीजेपी शायद ही अपने नारे 400 पार के लक्ष्य को पूरा कर पाए. ज्यादातर बाजारों में किसी को बहुमत नहीं दिया गया.  एनडीए और इंडिया के बीच कड़ी टक्कर की बात कही जा रही है. हर किसी के पास अपनी जीत के नंबर और दावे हैं. यहां तक कि 4 जून के बाद वे क्या करने वाले हैं, इसको लेकर भी नेता रैलियों में खुलासा कर रहे हैं.


400 पार का नारा क्या होगा पार?
राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार का अनुमान है कि बीजेपी आगामी चुनाव नतीजों में बीजेपी 209 से 212  सीटें जीत सकती है. बाजार में एनडीए को कुल 253 सीटें मिलती हुई बता रहे हैं. वहीं इंडिया ब्लॉक को 246 सीटें मिल सकती हैं.


फटाफट डालें नजर



पालनपुर और करनाल सट्टा बाजार का अनुमान
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पालनपुर सट्टा बाजार एनडीए को 247 सीटें मिलने का अनुमान जता रहा है. जिसमें 216 पर भाजपा को जीत मिल सकती है जबकि इंडिया ब्लॉक को बाजार ने 225 सीटें दी हैं. कांग्रेस को 112 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है. अगर हम बात करें देश के अन्य सट्टा बाजारों की तो करनाल सट्टा बाजार ने एनडीए को 263 सीटें, इंडिया ब्लॉक को 231 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है. इंदौर सराफ और सूरत मघोबी एनडीए को बहुमत मिलने की बात कही है.


भाजपा का रथ क्या 300 पर रुक जाएगा? फलोदी सट्टा बाजार ने बताया-5वां चरण आते-आते किस ओर पलटा पासा


कोलकाता का सट्टा बाजार
कोलकाता का सट्टा बाजार बीजेपी को 218 सीटें, एनडीएम को 261, कांग्रेस को 128 और इंडिया को 228 मिलते दिखा रहा है.इंदौर सराफ बीजेपी को 260, एनडीए 283, कांग्रेस को 94, और इंडिया को 180 सीटे मिलते दिखाई दे रही हैं.


 मुंबई सट्टा बाजार 
मुंबई सट्टा बाजार ने अनुमान लगाया है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा को 64 से 66 सीट मिल सकती है. मुंबई सट्टा बाजार में सीटवार भी अनुमान लगाया है। जैसे अमेठी में केंद्रीय स्मृति ईरानी को दूसरी बार जीत मिलने की भविष्यवाणी की गई है. ऐसे ही रायबरेली से राहुल गांधी, मैनपुरी से डिंपल यादव,  लखनऊ से राजनाथ सिंह, कन्नौज से अखिलेश यादव, मेरठ से अरुण गोविल जीत सकते हैं. तमाम ब्रोकरेज हाउस ने सीटों को लेकर अनुमान जाहिर किए हैं. फिलिपकैपिटल, आईआईएफएल, जेएमएफएल, बर्नस्टीन ने बीजेपी की सीटों को लेकर अनुमान लगाया है.


सातवें चरण से पहले फलोदी सट्टा बाजार के दावों ने फिर चौंकाया, जानें यूपी में बीजेपी-कांग्रेस और सपा की स्थिति


यूपी में बीजेपी की सीटें क्या घटेंगी, फलोदी सट्टा बाजार ने बताया-चौथा चरण आते-आते किस दल को झटका किसको फायद