सातवें चरण से पहले फलोदी सट्टा बाजार के दावों ने फिर चौंकाया, जानें यूपी में बीजेपी-कांग्रेस और सपा की स्थिति
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2268456

सातवें चरण से पहले फलोदी सट्टा बाजार के दावों ने फिर चौंकाया, जानें यूपी में बीजेपी-कांग्रेस और सपा की स्थिति

Phalodi Satta Market: लोकसभा चुनाव का रण अब अपने आखिरी चरण की ओर बढ़ रहा है. ऐसे में राजस्थान के फलोदी बाजार पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं, जहां BJP के 400 मिशन को चपत लगता दिख रहा है.  इतना ही नहीं यूपी में बीजेपी 80 सीटें जीतने का दावा कर रही थी, उसे भी झटका लगता दिख रहा है. 

Phalodi Satta Market predictions

Phalodi Satta Market : 2024 लोकसभा चुनाव अपने आखिरी दौर में है. यूपी में एक जून को सातवें यानी आखिरी चरण में 13 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. चुनाव के नतीजे 4 जून को आएंगे. इससे पहले पूरे देश में चुनाव के परिणामों को लेकर तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.  वहीं सातवें चरण की वोटिंग के पहले बीजेपी की अगुवाई वाली NDA और विपक्षी इंडिया ब्लॉक दोनों ही गठबंधन अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं. हार-जीत  के इन दांवों के बीच देश के प्रमुख सट्टा बाजार ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर फिर से नया दावा किया है. मतदान से पहले राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार ने अनुमान लगाया है कि देश और उत्तर प्रदेश में क्या होने वाला है.

यूपी में बीजेपी की सीटें क्या घटेंगी, फलोदी सट्टा बाजार ने बताया-चौथा चरण आते-आते किस दल को झटका किसको फायदा

Live Updates | UP Lok Sabha Election Results on 2024 4th June

7वें चरण के चुनाव से पहले बीजेपी के लिए सट्टा बाजार का अनुमान
अपने सटीक अनुमानों के लिए जाना जाने वाला राजस्थान के प्रसिद्ध फलोदी सट्टा बाजार की मानें तो उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव का परिणाम दोहराती हुई दिखाई दे रही है. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को प्रदेश की कुल 80 में संसदीय से 64 सीटें मिली थी.  फलोदी सट्टा बाजार के मुताबिक इस बार बीजेपी को उत्तर प्रदेश में 60-65 सीट मिल सकती हैं. फलोदी सट्टा बाजार की मानें तो यूपी में बीजेपी को 2019 की बराबर सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है.

सपा के लिए क्या कहता है बाजार
वहीं फलोदी सट्टा बाजार की मानें तो उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से समाजवादी पार्टी-कांग्रेस वाले इंडिया गठबंधन को 15-20 सीटें मिलने का अनुमान  है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है, लेकिन कांग्रेस भी पहले की अपेक्षा शानदार प्रदर्शन करती दिख रही है. 

छठवे चरण के बाद बदले आंकड़े
13 मई को फलोदी सट्टा बाजार की तरफ से आए अनुमान में बीजेपी को 300 सीटें जीतने का अनुमान लगाया गया था. वहीं कांग्रेस को केवल 40 से 42 सीटें जीतने का अनुमान था जो कि 2019 के चुनावों में मिले 52 सीटों से भी कम था.  हालांकि 1 हफ्ते के बाद फलोदी सट्टा बाजार का अनुमान फिर से बदला. जैसे-जैसे चरणवार चुनाव हुआ फलोदी सट्टा बाजार का अनुमान ऊंचे नीचे होता रहा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भाजपा कई अनुमानों में 300 सीटों से नीचे आ गई. तो वहीं कांग्रेस पार्टी का आंकड़ा 70 से 85 सीटों तक पहुंच गई है. इसके बाद भी बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है, लेकिन कांग्रेस भी पहले की अपेक्षा शानदार प्रदर्शन करती दिख रही है। 

 क्या है फलोदी सट्टा बाजार? 
लोकसभा चुनाव हो भला राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार का जिक्रा ना हो, ऐसा तो नहीं हो सकता. फलोदी सट्टा बाजार के सटोरिये देश के साथ-साथ दुनिया की राजनीतिक और खेल की गतिविधियां और बारिश, मौसम जैसे अनुमान पर अपनी नजर रखते हैं. यहां हर बात पर सट्टा लगता है.  यहां के अनुमान सटीक माने जाते हैं.

Disclaimer : यहां पर दी गई जानकारी अलग-अलग माध्यमों जैसे-अखबार,मीडिया रिपोर्ट्स और सट्टा बाजारों के जानकारों के माध्यम से दी गई है. न ही हम सट्टा बाजार को किसी भी प्रकार से प्रोत्साहित करना हमारा उद्देश्य है.

भाजपा का रथ क्या 300 पर रुक जाएगा? फलोदी सट्टा बाजार ने बताया-5वां चरण आते-आते किस ओर पलटा पासा

 

Trending news