PM Modi Road Show Varanasi: पीएम मोदी रिकॉर्ड 45वीं बार काशी में, देखें 10 सालों में उनकी बनारस यात्रा की बेहतरीन PHOTOS

PM Modi Varanasi Roadshow: पीएम मोदी का अपने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र काशी में सोमवार यानी आज 13 मई को आगमन होने जा रहा है. तो वहीं पीएम के स्वागत में पूरी काशी को दुल्हन की तरह सजाया गया है. पीएम का रोड शो महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ शुरू होगा. माल्यार्पण के दौरान भारतरत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खां के परिवार के सदस्य शहनाई वादन करेंगे. आपको बता दें कि पीएम मोदी का पांच किलोमीटर लंबा यह रोड़ शो चार घंटों में पूरा होगा.

Mon, 13 May 2024-4:17 pm,
1/12

पीएम मोदी रिकॉर्ड 45वीं बार काशी में, देखें 10 सालों में उनकी बनारस यात्रा की बेहतरीन PHOTOS

2/12

काशी में रहेंगे 22 घंटे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 और 14 मई के दौरान करीब 22 घंटे काशी में रहेंगे. पीएम मोदी सोमवार को दोपहर 3:30 बजे काशी पहुंचेंगे. जहां उनका रोड़ शो शाम पांच बजे महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ शुरू होगा. 

3/12

बीएचयू से बाबा विश्वनाथ धाम तक रोड़ शो

पीएम मोदी का रोड शो आज शाम बीएचयू गेट से महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ शाम पांच बजे शुरू होगा. रोड़ शो अस्सी चौरहा के रास्ते गोदौलिया से होते हुए काशी विश्वनाथ मंदिर तक होगा. मंदिर पहुंचकर पीएम मोदी दर्शन-पूजन करेंगे. यह रोड़ शो लगभग चार घंटे में पांच किमी के रास्ते को तय करेगा.

4/12

शंख, डमरू और मंत्रों से होगा शुरू

प्रधानमंत्री का रोड़ शो का श्री गणेश शंखनाद, डमरूओं की निनाद और मंत्रोच्चार के साथ होगा. मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने का बाद पीएम का रोड़ शो लंका चौराहे पर पहुंचेगा. जहां से वीटू मॉल, संत रविदास द्वार, मुमुक्ष भवन, अस्सी चौराहा, शिवाला होते हुए सोनारपुरा, मदनपुरा, जंगमबाड़ी से गोदौलिया से बांसफाटक तक जाएगा. फिर पीएम मोदी मंदिर में दर्शन भी करेंगे.

5/12

कई गणमान्य लोग रहेंगे उपस्थित

प्रधानमंत्री के रोड़ शो में उनके साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी भी शामिल होंगे. इस भव्य रोड़ शो में पांच हजार से अधिक महिलाओं के भी शामिल होने की पुष्टी की गई है. आपको बता दें कि 2019 में भी प्रधानमंत्री के रोड़ शो का यही रूट था. उस वक्त भी रोड़ शो को पूरा होने में 3-4 घंटे का ही समय लगा था.

6/12

पांच किलोमीटर में 11 पॉइंट

रोड़ शो में मौजूदा मंत्री, विधायक और पूर्व सांसद व पूर्व विधायकों के लिए पांच किलोमीटर के रास्ते में 11 पॉइंट तय किए गए हैं. इन सभी 11 पॉइंट के 100 ब्रांच पॉइंट भी तय हुए हैं. इन पॉइंट्स पर भाजपा के जनप्रतिनिधि और पदाधिकारी दिखाई देंगे, जो आमजन के साथ मिलकर प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे.

7/12

सांस्कृतिक कार्यक्रम

रोड़ शो के दौरान फूलों की बरसात होगी. साज-सज्जा में गेंदे और गुलाब के फूल इस्तेमाल किए गए हैं. इसके साथ ढोल-नगाड़ों की थाप और जगह-जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम भी दिखाई देंगे. आमजन मराठी, गुजराती, बंगाली, माहेश्वरी, मारवाड़ी, तमिल, पंजाबी समाज की अपनी परंपरागत वेशभूषा में पाएम मोदी का स्वागत करेंगे.

8/12

मुस्लिम समाज करेगा स्वागत

प्रधानमंत्री का रोड़ शो जब मदनपुरा पहुंचेगा तो तब भाजपा के नेता और पूर्व सांसद राजेश मिश्रा के नेतृत्व में वाराणसी का मुस्लिम समाज पीएम मोदी का स्वागत करेगा. इसके साथ मुस्लिम समाज रोड़ शो पर फूल भी बरसाएगा. भारतरत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खां के परिवार के सदस्य भी मदनपुरा के पास शहनाई का वादन करेंगे.

9/12

काशी की विभूतियों के कटआउट

रोड़ शो के दौरान पहली बार पूरे रास्ते पर काशी की पुराने और महान विभूतियों की झलक भी दिखाई देगी. काशी में  जगह-जगह उनके कटआउट भी लगाए जाएंगे. कटआउट में वे सी लोग होंगे, जिनकी कर्म या जन्मभूमि काशी रही है. इन सबके साथ ही काशी की पुरानी और नई तस्वीरों की भी झलक दिखाई देगी.

10/12

14 मई को करेंगे नामांकन

14 मई को वाराणसी में पीएम मोदी अपना नामांकन दाखिल करेंगे. नामांकन से पहले वह सुबह अस्सी घाट पर स्नान और ध्यान भी लगाएंगे. नामांकन करने जाने से पहले पीएम मोदी बाबा काल भैरव के दर्शन भी करेंगे.

11/12

12 राज्यों के मुख्यमंत्री होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 14 मई को वाराणसी में होने वाले नामांकन में 12 राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे. इन 12 राज्यों के मुख्यमंत्रियों में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के डॉ मोहन यादव, राजस्थान के भजनलाल शर्मा, उत्तराखंड के पुष्कर सिंह धामी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा, हरियाणा के नायब सिंह सैनी, गोवा के प्रमोद सावंत, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सिक्किम के प्रेम सिंह तमांग शामिल हैं.

12/12

गेंदे और गुलाब के फूलों से हो रही सजावट

भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री मोदी के काशी रोड शो के तकरीबन 5 किलोमीटर मार्ग को भव्य रूप में सजाया गया है. हजारों किलो गेंदे और गुलाब के फूल से पूरे मार्ग को सजाने की तैयारी है. इसके अलावा BHU से काशी विश्वनाथ धाम तक के इस प्रमुख मार्ग पर लघु भारत की भी झलक देखने को मिलेगी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link