Muzaffarpur: सदर अस्पताल में दुरुस्त होगा फायर सेफ्टी सिस्टम, जी न्यूज खबर चलने से जागा प्रशासन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2295395

Muzaffarpur: सदर अस्पताल में दुरुस्त होगा फायर सेफ्टी सिस्टम, जी न्यूज खबर चलने से जागा प्रशासन

Muzaffarpur News: जी न्यूज ने सदर अस्पताल के मातृ शिशु अस्पताल बिल्डिंग में लगाए गए फायर फॉगिंग सिस्टम नहीं काम करने की खबर को प्रमुखता से दिखाया था. इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने इस पर एक्शन लेते हुए कंपनी को पत्र लिखकर ठीक करने की बात कही है. 

मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल

Muzaffarpur News: बिहार में प्रचंड गर्मी के बीच आग लगने की घटनाएं काफी सामने आ रही हैं. शासन-प्रशासन की ओर अस्पतालों, होटलों, दुकानों और मॉल्स में फायर सेफ्टी के पुख्ता इंतजाम रखने के निर्देश जारी होने के बाद भी कई जगहों पर लापरवाही देखने को मिल जाती है. पिछले महीने ही पटना में एक होटल में भीषण आग लग गई थी, जिसमें कई जिंदा जल गए थे. इस घटना के बाद भी मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल का प्रशासन नहीं चेता. अस्पताल के MCH बिल्डिंग में लगाए गए फायर सेफ्टी के लिए फायर फागिंग सिस्टम की फेल हो चुका था और किसी का उस पर ध्यान नहीं था. जब जी न्यूज ने इस खबर को प्रमुखता से चलाया तो अस्पताल प्रशासन एक्शन में आया और MCH बिल्डिंग में फायर फॉर्म सिस्टम लगाने वाले कंपनी BMCIL कंपनी को ठीक करने के लिए पत्र लिख कर ठीक कराने की बात कही है.

बता दें कि जी न्यूज ने सदर अस्पताल के मातृ शिशु अस्पताल बिल्डिंग में लगाए गए फायर फॉगिंग सिस्टम नहीं काम करने की खबर को प्रमुखता से दिखाया था. इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने इस पर एक्शन लेते हुए कंपनी को पत्र लिखकर ठीक करने की बात कही है. अस्पताल अधीक्षक डॉ वी एस झा ने कहा कि एमसीएच बिल्डिंग को कोरोना के समय बनाया गया था और उस समय ही फायर फॉगिंग के लिए पूरे बिल्डिंग में फायर सिस्टम लगाया गया था, लेकिन उसे आधा अधूरा छोड़ दिया गया. जिसे अब ठीक करने के लिए राज्य स्वास्थ्य समिति की ओर से आधा अधूरा छोड़े गए फायर फार्मिंग सिस्टम को ठीक करने के लिए बीएमसीआईएल कंपनी को पत्र लिखा जा रहा है ताकि वह इसको अभिलंब ठीक करे. उन्होंने कहा कि तत्काल रूप से छोटे 80 सिलेंडर लगाए गए हैं लेकिन फायर प्रॉब्लम सिस्टम को ठीक करने के लिए उसे कंपनी को ठीक कराने के लिए करा पत्र भेजा जा रहा है.

ये भी पढ़ें- ‘धान के कटोरे’ के अन्नदाता पानी के लिए तरसे, नहर की आस में खेतों में डाले बिचड़े

दूसरी ओर जमुई सदर अस्पताल भी अपनी बदहाली से जूझ रहा है. अस्पताल प्रबंधन के उदासीनता के कारण यहां के पोस्टमार्टम हाउस के दोनों फ्रीजर खराब हो चुके हैं और अधिकारियों को इससे कोई मतलब नहीं है. आलम ये है कि लावारिश लाशें 3-4 दिन में ही सड़ जाती हैं और उनकी बदबू से इलाके के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जी न्यूज की रियलिटी चेक में पता चला कि पोस्टमार्टम हाउस में पिछले 4 दिनों से दो लावारिस शव रखे हैं और इनकी बदबू से पोस्टमार्टम हाउस के आसपास लोग तो खड़े भी नहीं हो पा रहे हैं. जी न्यूज पर खबर चलने के बाद भी फ्रीजर दुरुस्त कराने को लेकर काम नहीं हुआ है.

इनपुट- मणितोष कुमार

Trending news