सपा की पहली लोकसभा लिस्ट में 16 चेहरे, जानें मैनपुरी से गोरखपुर तक कौन प्रत्याशी

लोकसभा चुनाव को अब महज कुछ महीने बचे हैं. इस बीच समाजवादी पार्टी ने यूपी में 16 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया. आइए जानते हैं इनके राजनीतिक जीवन के बारे में.

जी मीडिया ब्‍यूरो Tue, 30 Jan 2024-8:22 pm,
1/7

लालजी वर्मा को अम्बेडकरनगर से सपा ने बनाया प्रत्याशी

अम्बेडकरनगर : समाजवादी पार्टी ने 16 लोकसभा सीटों पर घोषित किये प्रत्याशी. अम्बेडकरनगर लोकसभा सीट से सपा ने लालजी वर्मा को घोषित किया प्रत्याशी. पार्टी में राष्ट्रीय महासचिव है लालजी वर्मा. कुर्मी बिरादरी के बड़े नेता माने जाते है लालजी वर्मा. कटेहरी विधानसभा से विधायक है लालजी वर्मा. बसपा सरकार में कैबीनेट मंत्री रह चुके हैं. 2022 विधानसभा चुनाव से पहले बसपा से निकाले जाने के बाद सपा में शामिल हुए थे.

2/7

फर्रुखाबाद से डॉ. नवल किशोर शाक्य

2019 में बसपा से गठबंधन के चलते सपा ने प्रत्याशी नहीं उतारा था. मनोज अग्रवाल बसपा से चुनाव लड़े थे, लेकिन उनको बीजेपी के मुकेश राजपूत से हार का सामना करना पड़ा. 2024 में इस सीट से सपा के टिकट पर डॉ. नवल किशोर शाक्य उम्मीदवार होंगे. 

3/7

लखनऊ से रविदास मेहरोत्रा

लखनऊ सीट पर बीजेपी का दबदबा देखने को मिलता है. 2019 में यहां से राजनाथ सिंह सांसद बने थे. उन्होंने सपा की पूनम सिन्हा को पटखनी दी थी. इस बार इस सीट पर सपा ने रविदास मेहरोत्रा को टिकट दिया है. 

4/7

धौरहरा से आनन्द भदौरिया

सपा प्रत्याशियों की पहली सूची में स्थान बनाकर आनंद भदौरिया ने पार्टी में मजबूत पकड़ होने संदेश दिया है. महोली के पाताबोझ के रहने वाले आनंद वर्ष 2014 में भी धौरहरा से सपा प्रत्याशी के रूप में किस्मत आजमा चुके हैं. उस चुनाव में वह तीसरे स्थान पर रहे थे.

5/7

बदायूँ से धर्मेंद्र यादव

वह 16वीं लोकसभा में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में बदायूँ निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हुए संसद सदस्य (सांसद) थे.

 

6/7

मैनपुरी से डिम्पल यादव

मुलायम सिंह यादव की बहू और अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को एक बार फिर सपा ने मैनपुरी से प्रत्याशी बनाया है.

 

7/7

उन्नाव से अनु टण्डन

15वीं लोकसभा में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी से उत्तर प्रदेश के उन्नाव से सांसद रहीं. उन्होंने समाजवादी पार्टी में शामिल होने के लिए 2020 में कांग्रेस छोड़ दी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link