Pilibhit: लोकसभा चुनाव 2024 प्रचार के लिए पीएम मोदी फिर से मंगलवार 9 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जनपद पहुंचे. चैत्र नवरात्रि के पहले दिन पीएम मोदी पीलीभीत से भाजपा प्रत्याशी जितिन प्रसाद के पक्ष में रैली की. पीएम मोदी उत्तर प्रदेश में इससे पहले मेरठ और सहारनपुर में रैली कर चुकी है. गाजियाबाद में भी उनके द्वारा एक रोड शो किया गया था. भाजपा ने पीलीभीत से वर्तमान सांसद वरुण गांधी का टिकट काटकर यूपी सरकार में PWD मंत्री जितिन प्रसाद को मैदान में उतारा है. वरुण का टिकट कटने के बाद प्रधानमंत्री मोदी का ये पहला पीलीभीत दौरा है. साथ ही यूपी में उनका यह तीसरा दौरा है. इससे पहले वह मेरठ, सहारनपुर और गाजियाबाद आ चुके हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 09 अप्रैल 2024 को पीलीभीत के ड्रमंड कॉलेज मैदान में चुनावी रैली को संबोधित किया. भारतीय जनता पार्टी ने इस बार वरुण गांधी की जगह जितिन प्रसाद को अपनी उम्मीदवार बनाया है. माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री की रैली से तराई में इस जिले से आसपास की लोकसभा सीटों का भी चुनावी समीकरण बदल सकती है. पीलीभीत के आसपास वाली सीटों में बरेली, शाहजहांपुर, बदायूं और लखीमपुर व धौरहरा सीटें शामिल हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 11 बजे पीलीभीत 11 बजे पहुंच गए थे. प्रधानमंत्री मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मंच पर मौजूद थे. जिले के प्रभारी मंत्री एंव कृषि शिक्षा और अनुसंधान विभाग राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख मंच पर मौजूद थे. साथ ही गन्ना राज्य मंत्री संजय सिंह गंगवार भी मंच पर मौजूद थे. 


पीलीभीत लोकसभा सीट पर जितिन प्रसाद के प्रचार के लिए आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले कांग्रेस की सरकारें दुनिया से मदद मांगती थीं, लेकिन आज भारत दुनिया की मदद कर रहा है. आज भारत के लिए कुछ भी असंभव नहीं है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मन में जहर भरा है. इंडिया गठबंधन वाले राम नाम से नफरत करते हैं.


अपने संबोधन में पीएम मोदी कहते हैं कि आज दुनिया में भारत का डंका बज रहा है. इसकी वजह मोदी नहीं है. यह संभव हुआ आपके एक वोट से. आपके एक वोट ने एक मजबूत सरकार बनवाई. सारी दुनिया की मुश्किलों के बीच भारत आज दिखा रहा है कि उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है. कभी कांग्रेस सरकारें दुनिया से मदद मांगती थीं, लेकिन कोरोना के महासंकट में भारत ने पूरी दुनिया में दवाइयां और वैक्सीन भेजी. दुनिया में कहीं भी युद्ध का संकट आया, हम एक-एक भारतीय को सुरक्षित वापस लाए. अफगानिस्तान से गुरु ग्रंथ साहिब के ग्रंथों को पूरी श्रद्धा से भारत लाए और ये सब आपके एक वोट की ताकत से हुआ है.


पीलीभीत में गांधी परिवार का तीन दशकों तक रहा दबदबा, जितिन प्रसाद बचा पाएंगे BJP का मजबूत किला?