UP Politics: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक बार फ‍िर पद यात्रा करने जा रहे हैं. भारत जोड़ो यात्रा के बाद अब राहुल गांधी भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा शुरू करने जा रहा है. राहुल गांधी की यह पद यात्रा 14 जनवरी से शुरू होगी, जो 20 मार्च तक चलेगी. भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा यूपी में 11 दिनों तक रहेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी के इन जिलों से गुजरेगी भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा 
म‍ीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा 15 राज्‍यों के 66 जिलों से होकर गुजरेगी. यह यात्रा सबसे ज्‍यादा 11 दिन यूपी में रहेगी. यूपी में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा 20 जिलों से होकर गुजरेगी. यूपी में यह यात्रा चंदौली के रास्‍ते प्रवेश करेगी. गुरुवार को कांग्रेस ने यात्रा को लेकर रूट मैप जारी कर दिया. 


चंदौली से यूपी में प्रवेश करेगी यात्रा 
राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा चंदौली के रास्‍ते प्रवेश करेगी. इसके बाद कांग्रेस के गढ़ अमेठी-रायबरेली होते हुए पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेगी. वाराणसी के बाद यह यात्रा प्रयागराज, लखनऊ, बरेली, अलीगढ़ से आगरा पहुंचेगी. इसके बाद यह यात्रा मध्‍य प्रदेश में प्रवेश करेगी. 



यूपी में इतने किलोमीटर चलेगी यात्रा 
जानकारी के मुताबिक, यूपी में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा 1074 किलोमीटर की होगी. इतनी दूरी 11 दिनों में तय की जाएगी. इसके जरिए कांग्रेस 20 जिलों में जाएगी. लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी की यह यात्रा काफी अहम मानी जा रही है. राहुल गांधी इस यात्रा से यूपी में हर वर्ग को साधने की कोशिश करेंगे.