Rakesh Tikait: लोकसभा चुनाव से पहले जुबानी जंग जारी है. भाकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने भाजपा पर हमला बोला है. राकेश टिकैत ने कहा कि राजनीति में दलों का गठबंधन बनते और टूटते रहते हैं. हालांकि, इन दिनों ईडी के डंडे के डर से लोग बीजेपी में जा रहे हैं. बता दें कि पिछले दिनों भाजपा से लोकसभा प्रत्‍याशी संजीव बालियान ने नरेश टिकैत से मुलाकात की थी और मिठाई खिलाई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रालोद-एनडीए गठबंधन पर हमला 
दरअसल, वह शनिवार को जिवाना गांव के नीलकंठ आश्रम में महाशिवरात्रि पर सिद्धगुरु महाराज का आशीर्वाद लेने पहुंचे थे. इस दौरान राकेश टिकैत ने भाजपा-रालोद गठबंधन पर हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि राजनीति में दलों का गठंबधन होता रहता है. कुछ लोग प्यार से तो कुछ लालच में भाजपा के साथ जा रहे हैं. कुछ ED के डंडे के डर से बीजेपी ज्‍वॉइन कर रहे हैं. 


जयंत को गठबंधन से पहले करनी चाहिए थी बात 
राकेश टिकैत ने कहा कि रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी को गठबंधन करने से पहले किसान संगठनों के नेताओं से बातचीत करनी चाहिए थी. उन्‍होंने यह भी कहा कि किस दल का किससे गठबंधन हो रहा है, इससे भाकियू से कोई लेना देना नहीं है. भाकियू राजनैति दल नहीं है. भाकियू संगठन है. वह किसानों की लड़ाई लड़ता आ रहा है. 


किसानों का शोषण बर्दाश्‍त नहीं 
राकेश टिकैत ने कहा कि भाकियू किसानों के मुद्दों को लेकर सरकार से सवाल करती रहेगी. किसी भी हालत में किसानों का शोषण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. राकेश टिकैत ने कहा कि 14 मार्च को दिल्ली रामलीला मैदान में संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक होगी. इसमें भविष्य की रणनीति तय की जाएगी. 


पिछले दिनों हुआ था रालोद-एनडीए का गठबंधन 
बता दें कि पिछले दिनों भाजपा ने किसानों के मसीहा कहे जाने वाले चौधरी चरण सिंह को भारत रत्‍न देने का ऐलान किया था. इसके बाद ही रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने बीजेपी के साथ जाने का फैसला कर लिया था. लोकसभा चुनाव में रालोद एनडीए गठंबधन का हिस्‍सा है. 


यह भी पढ़ें : UP Congress Candidate List: देवरिया से झांसी तक दिग्गजों पर दांव लगाएगी कांग्रेस, अमेठी-रायबरेली के प्रत्याशी भी तय -सूत्र