Rampur Lok sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के माहौल के बीच रामपुर से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी दिल्ली जामा मस्जिद के इमाम मौलाना  मोहिबुल्ला के खिलाफ  एक महिला ने आगरा में डीसीपी सिटी से शिकायत की है, जिसमें आरोप लगाया है कि सपा प्रत्याशी उसका हक उसे नहीं दे रहे हैं.  उसे घर से निकाल दिया है और पांचवां निकाह कर लिया है. पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. हालांकि, नदवी ने आरोपों को बेबुनियाद बताया है.  महिला ने खुद को सपा प्रत्याशी की चौथी बेगम बताया और कहा कि अब पति ने 5वां निकाह कर लिया है.  महिला ने धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करने की मांग की है. पुलिस के मुताबिक परिवार परामर्श केंद्र को जांच सौंपी गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरोपों को बेबुनियाद बताया
बता दें चुनावी हलफनामे में उन्होंने पांचवीं पत्नी का जिक्र किया है. वही नदवी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इस आरोपों को बेबुनियाद बताया है. उन्होंने कहा कि मुझे इस बारे में कुछ पता नहीं है कि किसने कहां तहरीर दी है और न ही मैं किसी को जानता हूं.


महिला ने लगाए ये आरोप
शहीद नगर, सदर निवासी रूमाना परवीन ने तहरीर में कहा है कि मोहिबुल्ला मूलत रामपुर के निवासी हैं.  जामा मस्जिद (इमाम) पालियामेंट हाउस 7 रेसकोर्स रोड नई दिल्ली में रहते थे.  उसका निकाह 22 अक्तूबर 2012 को मोहिबुल्ला के साथ हुआ था, जिससे 11 साल का एक बेटा भी है. महिला ने आरोप लगाते हुए कहा कि 19 अप्रैल 2015 को पति ने उसे मारा पीटा और घर से निकाल दिया.  तभी से वह अपने मायके में रह रही है. अपनी दी गई तहरीर में आरोप लगाया कि पति और ससुरालवाले दहेज से खुश नहीं थे. उसका ससुराल में उत्पीड़न किया गया था. आरोप के मुताबिक  महिला का कहना है कि उसे पता चला कि उससे पहले मुहीबुल्लाह ने तीन निकाह और किए  थे. वह उसकी चौथी बेगम थी. अब सपा प्रत्याशी ने निर्वाचन आयोग में लगाए अपने हलफनामे में पांचवीं पत्नी का नाम लिखा है.  तहरीर में कई लोगों पर बार-बार शादी कराने की साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया है.


पीड़िता ने हलफनामे की प्रति भी दी है. पीड़िता की तहरीर में कहा गया कि उसे अब पता चला है कि मोहिबुल्लाह लोकसभा चुनाव में सपा के टिकट पर रामपुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.  उन्होंने नामांकन के साथ लगाए हलफनामे में अपनी पत्नी का नाम समरा नाज लिखा है, जबकि उन्होंने पहले संभल की आफिया खातून, दूसरी रायबरेली की महिला, तीसरी रामपुर की नजीफा से निकाह किया था.  इसके बाद मेरे साथ निकाह किया था. अब पांचवीं पत्नी संभल की समरा नाज को पत्नी हलफनामे में दर्ज किया है. 


निकाह से संबंधित दस्तावेज देखे जाएंगे-डीसीपी सिटी सूरज राय
डीसीपी सिटी सूरज राय ने कहा कि रामपुर के प्रत्याशी पर पांचवीं शादी का आरोप लगाया गया है. परिवार परामर्श केंद्र प्रभारी एसीपी पूनम सिरोही को प्रार्थनापत्र की जांच के आदेश दिए गए हैं. इस मामले में निकाह से संबंधित दस्तावेज देखे जाएंगे. फिर आरोपी पक्ष को भी बुलाया जाएगा. पीड़िता ने हलफनामे की प्रति भी दी है.


सपा के टिकट पर रामपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे मौलाना मुहीबुल्लाह नदवी? जानें कौन हैं नई दिल्ली जामा मस्जिद के इमाम