Lucknow: उत्तर प्रदेश में अपराधियों पर योगी सरकार लगातार ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है. सरकार इसी क्रम में रोहतास प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड के एमडी परेश रस्तोगी की 18 करोड़ 70 लाख की संपत्ति कुर्क करने जा रही है. गैंगस्टर एक्ट के तहत रोहतास बिल्डर्स के निदेशक परेश रस्तोगी की 18 करोड़ 70 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क करने का आदेश पुलिस कमिश्नर कोर्ट से जारी हुआ है.जानकारी के लिए बता दें क‍ि परेश रस्तोगी पर 81 मुकदमे दर्ज हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोहतास कंपनी का एमडी परेश रस्तोगी लाल लाजपतराय मार्ग हजरतगंज इलाके का रहने वाला है. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि कर्क की जाने वाली सारी संपत्ति अवैध तरीके से अर्जित की है.परेश रस्तोगी लोगों से प्लाट, मकान, फ्लैट और कामर्शियल इमारत का झांसा देकर करोड़ों रुपये ठग लेता था. उन्हें रजिस्ट्री नहीं देता था. रजिस्ट्री के लिए जब लोगों ने कहा तो परेश रस्तोगी ने उन्हें धमकी दी, मारपीट की और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया था. 


ये खबर भी पढ़ें- Farmers Protest in UP: इन जिलों में लगा ट्रैक्टरों का लंबा काफिला, किसानों के ट्रैक्टर मार्च से वेस्ट यूपी में कोहराम


लोगों से करोड़ों रुपये ठग कर परेश ने तमाम संपत्ति खुद की बना ली और अपने ऐशो आराम में रुपये खर्च कर दिए थे. कुर्क की जाने वाली संपत्तियों में राणा प्रताप मार्ग कैलाश कला बिल्डिंग द्वितीय तल पर 90.12 वर्ग मीटर जिसकी वर्तमान कीमत पांच करोड, 50 लाख, प्रथम तल पर 26.95 वर्ग मीटर वर्तमान कीमत डेढ़ करोड़ रुपये, प्रथम तल पर ही 26.95 वर्ग मीटर कीमत डेढ़ करोड़, राजाराम मोहन राय मार्ग स्थित पशुपति अपार्टमेंट कीमत 12 करोड़ समेत अन्य संपत्तियां हैं. 


पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि जब्त की गई सारी संपत्ति अपराध के जरिए परेश ने बनाई है. राणा प्रताप मार्ग स्थित कैलाश बिल्डिंग, बादशाहनगर मेट्रो स्टेशन के पास स्थित इमारत, राजा राम मोहन राय मार्ग के पास पशुपति अपार्टमेंट, कुर्सी रोड स्थित जेनेसिस कल्ब के नाम से एक बड़ा भूखंड है. केएस ट्राइडेंट के नाम से एक इमारत इसके अलावा चार लक्जरी गाड़ियां और बैंक में जमा हुई धनराशि है. इसको जब्त कर ल‍िया गया जाएगा.