PM Narendra Modi Birthday: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर 400 नेत्रहीन बच्चों ने उनको खास प्रकार की बधाई ही है. इन सभी बच्चों के द्वारा पीएम मोदी के लिए 1.25 किमी लंबा विशालतम बधाई पत्र तैयार किया गया है. ये सभी बच्चे नेशनल एसोसिएशन फॉर ब्लाइंड संस्था के हैं. इन बच्चों को यह बधाई संदेश तैयार करने के लिए 2 महीने का समय लगा है. इस सभी बच्चों के द्वारा तैयार किए गए इस विशालतम बधाई पत्र में प्रधानमंत्री के 9 वर्षों की उपलब्धियों को दर्शाया गया है. इन सभी बच्चों ने एक स्वर में प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए उनकी लंबी उम्र की कामना भी की. बच्चों को कहना है कि पीएम मोदी दुनिया के सबसे शक्तिशाली नेता हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1.25 किमी लंबा बधाई पत्र
पीएम नरेंद्र मोदी का जन्मदिन कल 17 सितंबर को मनाया जाएगा जिसको लेकर लखनऊ में आज दयाल ग्रुप द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया इस कार्यक्रम में 400 नेत्रहीन बच्चों ने पीएम नरेंद्र मोदी के 9 साल के कार्यकाल को लेकर एक विशालतम बधाई पत्र जो लगभग 1.25 किलोमीटर तक है. इस विशालतम बधाई पत्र को बनाने में बच्चों को काफी समय लग गया है और इसे गिनीज ऑफ बुक रिकॉर्ड में दर्ज करने के लिए भेज भी दिया गया है.


दयाल ग्रुप के चेयरमैन राजेश सिंह दयाल ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी के आने को इतने कम 9 साल के हैं जिनको इन विशालतम पत्र में 400 नेत्रहीन बच्चों ने दर्शाया है और बच्चे लगातार मोदी जी को जन्म दिवस को लेकर बधाई दे रहे हैं. आज इस कार्यक्रम में कई स्कूलों के बच्चे शामिल हुए हैं और नेत्रहीन 400 बच्चे इस कार्यक्रम में शामिल हुए हैं जो यह विशालतम बधाई पत्र को लेकर रैली निकालेंगे. 


ये खबर भी पढ़ेंसलाह: रात में गलती से भी न खाएं ये फल


बच्चों ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
इन सभी बच्चों ने एक स्वर में कहा कि पीएम मोदी ने जनसेवा और राष्ट्रसेवा को हमेशा सबसे ऊपर रखा है. उन्होंने हमेशा भारत के मान- सम्मान को बढ़ाया है. दयाल ग्रुप द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में इन सभी दिव्यांग बच्चों ने प्रधानमंत्री मोदी को समर्पित कर एक गीत भी गाया. बच्चों की यह प्रस्तुति बहुत ही मनमोहक थी. इस प्रस्तुति ने वहां मौजूद सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया था. इस कार्यक्रम के दौरान खराब मौसम भी इन बच्चों का हौसला नहीं डिगा पाया. इस सभी 400  दिव्यांग बच्चों ने विश्व रिकॉर्ड भी बनाया.


WATCH: महाकाल की शरण में 'महाराज', विशेष पूजा कर लिया बाबा का आशीर्वाद