लखनऊ: 69000 शिक्षक भर्ती मामले में आज यानी मंगलवार 15 अक्तूबर को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. जिसे लेकर चयनित और अन्य अभ्यर्थियों की निगाह सीधे सुप्रीम कोर्ट पर टिकी हैं. इसके अलावा दोनों पक्ष के लोग सुनवाई के लिए काफी समय से दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं. इस चर्चित केस में एक बार नौ सितंबर को अब तक सुनवाई हुई है. वहीं, दूसरी ओर 23 सितंबर को होने वाली सुनवाई को बहुत जरूरी कारणों से नहीं हो पाई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुरानी सभी सूची को निरस्त किए 
23 सितंबर को नहीं सुनवाई होने से अभ्यर्थियों व चयनितों के साथ ही बेसिक शिक्षा विभाग अब आज होने वाली सुनवाई पर निगाहें गड़ाए हुए हैं. 69000 शिक्षक भर्ती को लेकर बहुत समय से युवाओं द्वारा आंदोलन किया जा रहा है. इसके अलावा कोर्ट में भी इसकी लड़ाई भी जारी है. इसी क्रम में इलाहाबाद हाईकोर्ट की डबल बेंच ने मामले में पुरानी सभी सूची को निरस्त कर दिया और आरक्षण के नियमानुसार एक नई सूची तैयार करने के निर्देश दिए थे. 


कैविएट दाखिल किया था
इसके बाद आरक्षित व चयनित दोनों अभ्यर्थियों ने अपनी मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन भी किया और लगातार विरोध प्रदर्शन किया था. वहीं, चुने गए अभ्यर्थी इस केस को सुप्रीम कोर्ट ले गए. वहीं, दूसरी ओर आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों ने भी केस में कैविएट दाखिल कर दिया था.


और पढ़ें- Lucknow News: प्रधानमंत्री आवास योजना की लॉटरी का इंतजार खत्म, 9000 आवेदकों को जल्द मिलेगा अपना घर 


और पढ़ें- UP News: थूकने वाले जिहादियों को जेल, यूपी में खाने-पीने के सामान को लेकर आज कानून आएगा