लखनऊ: बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Actress Priyanka Chopra) हाल ही में भारत आई हैं. सोमवार को वह यूनिसेफ की ग्लोबल गुडविल एंबैसडर के तौर पर लखनऊ पहुंचीं. अभिनेत्री अगले दो दिन तक लखनऊ में ही रहेंगी. प्रियंका लालपुर गांव के आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचीं. यहां उन्होंने बच्चों के पोषण आहार के बारे में जानकारी ली. इसके साथ ही बच्चों के बीच काफी वक्त बिताया. एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा साल 2016 में यूनिसेफ के नए गुडविल एंबेसडर के रूप में नियुक्त की गई थीं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रियंका का लखनऊ से है खास नाता
प्रियंका चोपड़ा का राजधानी लखनऊ से खास नाता है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लखनऊ आने की जानकारी शेयर की. उन्होंने बताया कि इस वक्त वह यूनिसेफ की ओर से लखनऊ में फील्ड विजिट पर हैं. प्रियंका ने कहा है, 'मैंने अपने बचपन के कुछ साल लखनऊ के स्कूल में बिताए हैं. उनकी फैमिली और फ्रेंड्स आज भी लखनऊ में हैं. प्रियंका ने यूपी में लड़कियों के साथ भेदभाव को खत्म करने पर कुछ बातें कहीं. 



प्रियंका ने कहा, 'हम कई सारे यूनीसेफ पार्टनर्स से मिल रहे हैं. ये देखना चाहती हूं कि लड़कियों के साथ भेदभाव और हिंसा को खत्म करने के मकसद से कितना काम किया गया है. मैं उनके चैलेंजेज के बारे में उनसे सुनूंगी जो उन्हें रोज झेलना पड़ता है और उसके सॉल्यूशन के देखना चाहूंगी. जैसा कि मैंने पहले भी कई बार कहा है कि महिलाएं और लड़कियां केवल अपने लिए ही नहीं बल्कि उनकी कम्यूनिटी के बेहतर फ्यूचर के लिए भी सबसे अहम हैं.'



इसके अलावा एक्ट्रेस ने लखनऊ के चिकनकारी वर्क की तारीफ को लेकर भी पोस्ट किया है. लखनऊ आईं प्रियंका चोपड़ा के कई वीडियोज़ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. जिसमें वह स्कूल कैंपस में बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर उनसे बातें करती नजर आ रही हैं. वहीं, बच्चे भी उनकी बात ध्यान से सुन रहे हैं. 



मंगलवार को ये रहेगा कार्यक्रम
सुबह 8:30 बजे लोकबंधु अस्पताल वन स्टॉप सेंटर और सरोजनी नगर स्थित PHC जाएंगी. 
दोपहर 12:00 बजे न्यू बॉर्न केयर यूनिट वीरांगना अवंती बाई महिला चिकित्सालय गोलागंज जाएंगी. 
3:30 बजे गोमतीनगर स्थित यूनिसेफ कार्यालय के कार्यक्रम के बाद शाम को अमौसी एयरपोर्ट से रवाना हो जाएंगी.