Loksabha Chunav 2024: अगले साल यानी 2024 में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) होना है. इसको लेकर उत्तर प्रदेश में तैयारियां शुरू हो गई हैं. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) एक्शन मोड हैं. अखिलेश ने संकेतों में ऐलान किया है कि सपा लोकसभा चुनाव में अमेठी से ताल ठोकेगी. इसके अलावा कांग्रेस का गढ़ मानी जाने वाली रायबरेली से भी सपा चुनाव लड़ सकती है. रायबरेली यूपी की ये एकमात्र लोकसभा सीट है, जो अभी कांग्रेस के कब्जे में है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अखिलेश यादव का संकेतों में ऐलान 
अखिलेश यादव ने सोमवार को ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी की राज्य व केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. अखिलेश यादव ने लिखा-"अमेठी में गरीब महिलाओं की दुर्दशा देखकर मन बहुत दुखी हुआ. यहां हमेशा वीआईपी जीते और हारे हैं, फिर भी यहां ऐसा हाल है तो बाकी प्रदेश का क्या कहना. अगली बार अमेठी बड़े लोगों को नहीं बड़े दिलवाले लोगों को चुनेगा. सपा अमेठी की दरिद्रता को मिटाने का संकल्प उठाती है."



बीजेपी सरकार पर साधा निशाना
इसके पहले अखिलेश यादव ने एक और ट्वीट कर लिखा, "भाजपा के राज में तथाकथित डबल इंजन की सरकार में डबल मर्डर का चलन बढ़ गया है. अमेठी हत्याकांड में पीड़ित-परिजनों को न तो मदद मिल रही है, न नौकरी. सच तो ये है कि आवश्यकता झूठी डबल इंजन की सरकार की नहीं, सच्ची डबल संवेदना की है." 



पिछले हफ्ते हुई थी चाचा-भतीजे की हत्या 
गौरतलब है कि अमेठी के भददौर में पिछले हफ्ते चाचा-भतीजे की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. रविवार को अखिलेश यादव मृतक सुरेश यादव व बृजेश के परिवारवालों से मिलने मुसाफिरखाना पहुंचे थे. इस दौरान अखिलेशने कहा कि वह मृतक के परिवारीजनों के साथ खड़ा हैं. उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि पीड़ित परिवार को एक-एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता व नौकरी मिलनी चाहिए. 


यह भी पढ़ें- आश्रम फ्लाईओवर एक्सटेंशन से जाम के झाम से मिलेगी छुट्टी, जानिए किसको होगा फायदा?


यह भी पढ़ें- कोई भी अपराधी छोड़ा नहीं जाएगा, ADG ने बताई Prayagraj एनकाउंटर की पूरी कहानी


यह भी देखें- WATCH: 6 से 12 मार्च तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार