Ram Gopal Post Mortem Report: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में हुई सांप्रदायिक हिंसा में शामिल 52 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है.  बहराइच पुलिस ने इस मामले में दो मुकदमे और दर्ज किए हैं. हिस्ट्री खंगालने के लिए एक्स्ट्रा इंटेलिजेंस टीम लगायी गयी है तो वहीं उपद्रवियों के पिछले ट्रैक रिकॉर्ड को खंगालने के साथ उनके मुकदमों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है. सीनियर अधिकारी दो शिफ्टों में 24 घंटे पल-पल की निगरानी  कर रहे हैं.  वीडियो फुटेज के आधार पर उपद्रवियों को चिन्हित कर गिरफ्तारी के लिए छापे मारे जा रहे हैं. बहराइच हिंसा मामले में CO रूपेंद्र कुमार गौड़ सस्पेंड किए गए हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बहराइच में बवाल के हत्यारोपियों ने नेपाल में शरण ली है. यूपी एसटीएफ की चार टीमें आरोपियों की तलाश में जुटी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राम गोपाल की हत्या से पहले जमकर बर्बरता की गई-पीएम रिपोर्ट से खुलासा
पीएम रिपोर्ट शाक और हेमरेज से मौत होने का पीएम रिपोर्ट में ज़िक्र. राम गोपाल की शरीर पर गोली के 35 छर्रे लगने के निशान मारने से पहले राम गोपाल को तड़पाया गया था. धारदार हथियार से राम गोपाल के शरीर पर हमले के निशान हैं. राम गोपाल के पैर के नाखूनों को खींच कर बाहर निकाला गया था पीएम रिपोर्ट.  सिर माथे और हाल पर धारदार हथियार से हमला के निशान मौजूद. राम गोपाल को मारने के लिए उसे करंट भी लगाया गया था. पीएम रिपोर्ट आँखों के पास किसी नुकीलें चीज से गहरा हमला किया गया था. पीएम रिपोर्ट ज़्यादा खून बहने शाक और हेमरेज से हुई थी राम गोपाल की मौत -रिपोर्ट


लाइसेंसी बंदूक से ही हुई थी रामगोपाल की हत्या 
बहराइच मामले में बड़ी जानकारी  सामने आई है. रामगोपाल की हत्या लाइसेंसी बंदूक से ही हुई थी. मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद ने अपनी लाइसेंसी सिंगर बैरल बंदूक से रामगोपाल के सीने में गोली मारी थी फिर उसके बाद अब्दुल हमीद के बेटों ने रामगोपाल पर हमला किया था. बहराइच हिंसा मामले में मुख्य आरोपी सलमान की तलाश में कई जगह पुलिस की छापेमारी जारी है.  सलमान के नेपाल भागने का भी संभावना जताई जा रही है.


सीओ महसी रूपेंद्र गौड़ को हटाया
बहराइच में हालात काबू में आने के बाद अब कार्रवाई का दौर भी शुरू हो गया है. सीओ महसी रूपेंद्र गौड़ को हटाया गया है और रामपुर के सीओ रवी खोखर को बहराइच में चार्ज दिया गया. इससे पहले चौकी इंचार्ज महसी और एसओ हरदी को सस्पेंड किया गया था.  


Bahraich News: बहराइच में हिंसाग्रस्त क्षेत्रों में हालात कंट्रोल में, चप्पे-चप्पे पर पुलिस, कई जिलों में हाईअलर्ट


बहराइच से जुड़े बाबा सिद्दीकी की हत्याकांड के तार
मुंबई में एनसीपी नेता और पूर्व मंत्री रहे बाबा सिद्दकी की हत्याकांड मामले के तार लगातार बहराइच से जुड़ते हुए नजर आ रहे हैं.  बहराइच के गंडारा गांव के दो से तीन लोगों के बैंक खातों में 50-50 हज़ार रुपये घटना से पहले डाले गए थे. सूत्रों के मुताबिक जिन लोगों के अकाउंट में यह पैसा डाला गया है वह फिलहाल फरार हैं. यूपी की जांच एजेंसियां इस पूरे मामले को लेकर जांच करने में जुटी हुई हैं.


सीएम योगी ने बहराइच की घटना का संज्ञान लेने के बाद स्थिति को कंट्रोल में करने के लिए उच्च अधिकारियों को ग्राउंड जीरो पर भेजा था. घटना से प्रभावित इलाकों को नौ सेक्टर में विभाजित हर एक गतिविधि पर नजर रखी जा रही है.  वहीं प्रभावित इलाकों को अलग-अलग जोन में बांटा गया है. इससे पुलिस हर आने-जाने वालों पर नजर रख रही है.


बहराइच में चप्पे-चप्पे पर पुलिस और सुरक्षा बलों की निगाह
12 कंपनी PAC, 02 कंपनी DRPF , 01 कंपनी RAF और गोरखपुर ज़ोन की पुलिस फोर्स तैनात है. माहौल को बेहतर बनाने के लिए 04 आईपीएस, 02 एएसपी, 04 सीओ की तैनाती हुई है. प्रशासन और पुलिस ने जनता से अपील की है कि अफवाहों/भ्रामक खबरों से सावधान रहें. 


बहराइच दुर्गा पूजा में बवाल की साजिश किसने रची, मस्जिद से हुआ था ऐलान, हथियार-तलवार कैसे जुटाए


Bahraich News in Hindi: जब सीधे रिवाल्वर तान बहराइच की सड़क पर उतरे अमिताभ यश, बिगड़े हालात तो एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने संभाली कमान


 उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं  Lucknow Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!