Lucknow News: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी धार्मिक स्थलों पर बज रहे लाउडस्पीकरों को लेकर नाराजगी जताई है. उन्होंने साफ शब्दों में अधिकारियों को निर्देश दिया है कि पूरे प्रदेश में लाउडस्पीकर हटाने के लिए अभियान चलाया जाए. सीएम योगी ने आगे कहा कि धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकरों को हटाने के पहले भी आदेश दिए जा चुके हैं लेकिन फिर से लाउडस्पीकर बजने की सूचना मिल रही है. सुप्रीम कोर्ट भी लाउडस्पीकरों को हटाने का आदेश दे चुका है. अगर फिर भी कहीं इस गाइडलाइन्स का पालन नहीं होता हो तो वहां के संबंधित पुलिस कप्तानों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. सीएम योगी ने दिवाली से पहले इसको हटाने के निर्देश दिए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आने वाले त्यौहारों को देखते हुए सीएम योगी ने सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षक के साथ बैठक की. इस बैठक में आने वाले सभी त्यौहारों नवरात्रि, विजयदशमी, दिवाली और छठ पूजा की तैयारियों पर चर्चा की गई. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी धार्मिकस्थलों पर लगे  लाउडस्पीकर हटाने की बात पहले भी कही जा चुकी है लेकिन फिर भी कुछ क्षेत्रों से स्पीकर वापस लगाने की शिकायत मिली है. इसको लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने नाराजगी जताई. 


ये खबर भी पढ़ें- Prayagraj: अतीक के बेटों को सता रहा मौत का डर! इलाहाबाद HC से लगाई गुहार, कहा- जेल में जान का खतरा


सीएम योगी ने बैठक में कहा कि सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन्स के मुताबिक अनावश्यक लाउडस्पीकर पर नियंत्रित किया जाना चाहिए. सीएम ने कहा कि कुछ जगहों पर दुबारा लाउडस्पीकर लगाए जाने की सूचना मिली है. ऐसी शिकायतें बार- बार मिलती रहती हैं. अगर अब ऐसी खबरें मिलती हैं तो इसकी जिम्मेदारी डीएम और एसपी की होगी. सीएम योगी ने आगे कहा कि आने वाले सभी त्यौहारों से पहले सौहार्द बनाए जाने के पुख्ता इंतजाम किए जाने चाहिए. कानफोडू म्यूजिक अश्लील गीतों की वजह से आम आदमी को समस्या नहीं होनी चाहिए. प्रशाशन के द्वारा ऐसी किसी भी प्रकार की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. अगर कोई ऐसी गलती करता है तो उस पर संबंधित पुलिस कप्तान की जावाबदेही होगी. 


माफिया अतीक के बेटों को जान का खतरा! 'पेशी के दौरान हो सकता है हमला', दाखिल हुई याचिका