Pilibhit News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गुरु भाई महंत योगी शांतिनाथ का पीलीभीत के न्यूरानपुर गांव स्थित आश्रम में देर रात निधन हो गया. महंत शांतिनाथ के निधन से पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ गई और बड़ी संख्या में ग्रामीण आश्रम में इकट्ठा हो गए. स्थिति को देखते हुए पुलिस बल की तैनाती की गई, जबकि मौके पर सीओ और एसडीएम भी पहुंचे. महंत के निधन की खबर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गोरखपुर मठ को तुरंत दी गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूजा के दौरान ली आखिरी सांस
महंत शांतिनाथ की मौत का समय बेहद साधारण और आध्यात्मिक था. बताया जा रहा है कि वह पूजा करने बैठे थे, उसी दौरान उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली. आश्रम के संत और पुलिस ने उन्हें तुरंत बिलसंडा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) पहुंचाया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.


25 साल से पीलीभीत में कर रहे थे सेवा
महंत योगी शांतिनाथ मूल रूप से गोरखपुर मठ में ही रहते थे, लेकिन लगभग 25 साल पहले वह पीलीभीत आए और यहां न्यूरानपुर में आश्रम की स्थापना की. अपने सादगी भरे जीवन और आध्यात्मिक सेवा के कारण वह स्थानीय लोगों के बीच अत्यधिक सम्मानित थे. उनके निधन की खबर से समर्थक आश्रम में जमा हो गए, और पूरे इलाके में शोक की लहर फैल गई. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उनके आध्यात्मिक संबंध गहरे थे, और हाल ही में सीएम योगी उनसे मिलने भी आए थे. महंत के निधन से यह संबंध और भी गहरा हो गया है, और पूरे राज्य में उनके प्रति श्रद्धांजलि का माहौल है.


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lucknow Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!


यह भी पड़ें : Lucknow News: लखनऊ में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, मंदिर के बाहर फेंके गए मांस के टुकड़े