Lucknow News: उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ हंटर चलाने की तैयारी है. प्रदेश में भड़काऊ भाषण से लेकर माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा. उत्तर प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार ने लखनऊ मुख्यालय में हुई बैठक में अधिकारियों को ये निर्देश दिए.सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी उत्तर प्रदेश में आगामी त्योहारों को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और जरूरी दिशा निर्देश दिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम योगी आदित्यानाथ ने साफ कहा कानून के खिलाफ काम करने वालों से सख्ती से निपटा जाए. कहा कि किसी भी जाति, मत, सम्प्रदाय या मजहब से जुड़े हुए देवी-देवता, महापुरुषों या साधु-संतों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी को बिल्कुल स्वीकार नहीं किया जाएगा लेकिन विरोध के नाम पर अराजकता भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. सभी मत, मजहब, सम्प्रदाय के लोगों को एक-दूसरे का सम्मान करना होगा. 


मुख्यमंत्री ने कहा, कोई भी व्यक्ति अगर आस्था के साथ खिलवाड़ करेगा, तो उसे कानून के दायरे में लाकर कड़ी सजा दिलवाई जाएगी. लेकिन विरोध के नाम पर अराजकता स्वीकार नहीं किया जाएगा. ऐसा दुस्साहस किया तो कीमत चुकानी पड़ेगी. कहा, महापुरुषों के प्रति प्रत्येक नागरिक के मन में कृतज्ञता का भाव होना चाहिए, लेकिन इसके लिए बाध्य नहीं किया सकता. इसको जबरन किसी पर थोपा नहीं जा सकता है. कह कि सभी विभाग मिलकर काम करें. महिलाओं-बेटियों की सुरक्षा व सुविधा का विशेष ध्यान रखा जाए. भीड़भाड़ वाले इलाकों में फुट पेट्रोलिंग और पीआरवी 112 की पेट्रोलिंग तेज की जाए.


डीजीपी ने भी की बैठक
UP डीजीपी प्रशांत कुमार ने डीजीपी मुख्यालय में बैठक की. जिसमें सभी ADG जोन, IG, DIG, SSP, SP व कमिश्नर मौजूद रहे. डीजीपी ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को बेहतर रखने के दिए अधिकारियों निर्देश दिए गए. डीजीपी ने कहा सोशल मीडिया पर भ्रामक खबरों को लेकर निगरानी की जाए. जिलों और अति संवेदनशील इलाकों को लेकर अधिकारी सर्तकता बरतें. छोटी से छोटी घटना पर आला अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए गए. साथ ही कहा माहौल खराब करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाए.


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं  Lucknow News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!


UP पुलिस का भत्ता तीन गुना बढ़ाने की तैयारी, दीपावली के पहले CM Yogi देंगे गुड न्यूज


UP News: दिवाली से पहले योगी सरकार का तोहफा, 24 पीपीएस अफसर बनेंगे आईपीएस