UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी हिंदू त्योहारों को ध्यान में रखते हुए एक बड़ा आदेश जारी किया है. उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि 28 अक्टूबर से 15 नवंबर तक पूरे प्रदेश में 24 घंटे बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए. इस अवधि में दीपावली, धनतेरस, और छठ पूजा जैसे प्रमुख त्योहार आएंगे. मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कहा है कि पावर कॉरपोरेशन को सभी जरूरी तैयारियां समय पर पूरी करनी चाहिए ताकि राज्य के नागरिकों को त्योहारों के समय बिजली की समस्या न हो.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिलावटी पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई 
इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने खाद्य पदार्थों में मिलावट पर भी सख्त रुख अपनाने के निर्देश दिए हैं. त्योहारों के दौरान मिलावट के बढ़ते खतरों को ध्यान में रखते हुए उन्होंने खाद्य विभाग और स्थानीय प्रशासन से मिलावटी पदार्थों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही है.


डॉक्टरों की उपलब्धता बराबर होगी 
उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं पर भी जोर देते हुए कहा कि आपातकालीन और ट्रॉमा सेवाएं बिना किसी बाधा के जारी रहनी चाहिए. डॉक्टरों की उपलब्धता गांवों और शहरों में बराबर होनी चाहिए.


सोशल मीडिया पर निगरानी रखी जाएगी
पुलिस प्रशासन को सभी त्योहारों के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के कड़े निर्देश दिए गए हैं. साथ ही, माहौल खराब करने वाले असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखने और सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए गए हैं. सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी रखते हुए गलत सूचनाओं और अफवाहों को फैलाने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी.


मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों से आग्रह किया है कि त्योहारों का माहौल उल्लासपूर्ण और सुरक्षित रहे, इसके लिए सभी आवश्यक उपाय किए जाएं.


इसे भी पढे़: Sitapur News: सीतापुर में ऑटो चालक पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर हत्या, गाजीपुर में फायरिंग से मचा हड़कंप


 


इसे भी पढे़: यूपी में भी दाना चक्रवात का खतरा! गोरखपुर-वाराणसी समेत 14 जिलों में बारिश के आसार