CM Yogi meeting on law and order: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को आगामी पर्व-त्योहारों के मद्देनजर कानून व्यवस्था और अन्य महत्वपूर्ण विषयों के संबंध में शासन-प्रशासन के अधिकारियों के साथ मीटिंग की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. बैठक में समस्त मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, अपर पुलिस महानिदेशक (ज़ोन), समस्त पुलिस आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस उप महानिरीक्षक, आदि वरिष्ठ अधिकारी मौजदू रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि शांति, सुरक्षा और सुशासन के दृष्टिगत यह समय संवेदनशील है. पिछले अनुभवों से सीख लें. पर्व- त्योहारों के इस समय में पुलिस और प्रशासन सहित पूरी टीम यूपी को 24×7 अलर्ट रहना होगा. सीएम ने पिछले एक माह की गतिविधियों की समीक्षा करने और चिन्हित उपद्रवियों/अराजक तत्वों को पाबंद करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि माहौल खराब करने की कोशिश करने वाले अराजक तत्वों के साथ पूरी कठोरता की जाए.अराजक तत्वों/उपद्रवियों को उनकी भाषा में ही जवाब दिया जाए.


मुख्यमंत्री ने प्रशासन को सोशल मीडिया पर चौकसी बढाने को कहा है. साथ ही हर जिले में ऐसी टीम बनाने के निर्देश दिए हैं जो कि सोशल मीडिया पर निगरानी करती रहेगी. अफवाह/फेक न्यूज़ प्रसारित करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई किए जाने और संवेदनशील क्षेत्रों में पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती के निर्देश सीएम ने दिए हैं.


अधिकारियों को दिए निर्देश में अलग-अलग समुदाय के धर्माचार्यों और पीस कमेटी के साथ संवाद-समन्वय करना, फायर टेंडर के पर्याप्त इंतज़ाम करना, पुलिस बल की सक्रियता सुनिश्चित करना शामिल है. सीएम योगी ने कहा है कि पटाखों के अवैध भंडारण पर कठोर कार्रवाई की जाए.


इसके साथ ही उन्होंने उज्ज्वला योजना के सभी लाभार्थियों को दीपावली से पहले निःशुल्क रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने को कहा है. त्योहार के समय हर दिन सायंकाल पुलिस बल फुट पेट्रोलिंग करेगी साथ ही पीआरवी 112 एक्टिव रहेगा.


मुख्यमंत्री योगी ने अयोध्या दीपोत्सव और वाराणसी देव-दीपावली को लेकर सेफ्टी-सिक्योरिटी और क्राउड मैनेजमेंट की व्यवस्था और अधिक अच्छे से करने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने त्योहार के समय में आगामी 28 अक्टूबर से 15 नवंबर तक पूरे प्रदेश में 24 घंटे अनवरत बिजली आपूर्ति करने को कहा है.