Lucknow News: लखनऊ हुड़दंग मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्रवाई की है. DCP ,ADCP ,ACP को हटाया गया है. इसके अलावा SHO, चौकी इंचार्ज और चौकी पर मौजूद सभी पुलिस कर्मियों को सस्पेंड किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन पर हुई कार्रवाई
पुलिस उपायुक्त प्रताप सिंह,अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अमित कुमावत व सहायक पुलिस आयुक्त अंशु जैन को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है।साथ ही,स्थानीय प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार पांडे,चौकी इंचार्ज ऋषि विवेक व चौकी पर मौजूद पुलिस कर्मियों (1.उप0नि0 कपिल कुमार 2..का0 7641 धर्मवीर 3..का0 7369 वीरेंद्र कुमार) को निलंबित कर दिया गया है.


FIR पर खड़े हुए थे सवाल 
पुलिस की एफआईआर को लेकर सवाल खड़े हुए थे. एफआईआर में युवती से हुई अभद्रता का जिक्र नहीं किया गया था. हल्की धाराओं  में मामला दर्ज किया गया था. इन धाराओं में आसानी से बिना जेल जाए बेल का प्रावधान है. घटना को लेकर लापरवाही बरतने पर सीएम योगी ने नाराजगी जाहिर की थी. जिसके बाद पुलिसकर्मियों पर यह कार्रवाई की गई है. 


अब तक चार आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने बुधवार देर रात सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो हुड़दंगियों को गिरफ्तार किया था. जबकि आज गुरुवार भी पुलिस के हत्थे दो आरोपी चढ़े हैं. अब तक कुल चार हुड़दंगियों को पुलिस ने गिरफ्तारी की जा चुकी है. उनकी पहचान पवन यादव, सुनील कुमार, मोहम्मद अरबाज और विराज साहू के रूप में हुई है.


महिला से की बदतमीजी
गौरतलब है कि लखनऊ में बुधवार को हो रही बारिश की वजह से कई जगहों पर जलभराव की स्थिति हो गई थी. ताज होटल के पास भी सड़कों पर जलभराव हो गया था. सड़क पर हुए जलभराव में कुछ लोग मौज-मस्ती कर रहे थे. इन लोगों ने बाइक से वहां गुजर रहे एक युवक और एक महिला के साथ बदतमीजी की. शरारती तत्वों ने बाइक सवार युवक और महिला पर पानी की बौछार की और बाइक को पीछे से पकड़कर खींचने लगे. 


उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई में जुटी पुलिस
पानी की बौछार और बाइक को खींचने के कारण बाइक का संतुलन बिगड़ गया, जिससे युवक और महिला बाइक से गिर गए. इस दौरान महिला को टच करने की कोशिश की गई. घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ को हटा दिया. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उपद्रवियों की पहचान करने में जुटी है. लखनऊ पुलिस का दावा है कि उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. 


यह भी देखें- Video: लखनऊ में भारी बारिश से जलभराव, हुड़दंगियों की आई मौज, आते जाते लोगों संग ऐसे की बदसलूकी


यह भी देखें-  Video: भारी बारिश से यूपी विधानसभा समेत लखनऊ के कई इलाके बने तालाब, सपा नेता शिवपाल यादव प्रशासन व्यवस्था पर उठाए सवाल