DSP Transfer in UP : यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ लोकसभा चुनाव के बाद से लगातार बड़े स्‍तर पर प्रशासनिक फेरबदल कर रहे हैं. सीएम योगी ने रविवार सुबह चार और डीएसपी के तबादले कर दिए. बृजेश सिंह को संतकबीरनगर से डीएसपी एटीएस भेज दिए गए हैं. वहीं, अजीत सिंह चौहान को कासगंज से डीएसपी संत कबीरनगर भेजे गए हैं. राजकुमार पांडेय को मंडलाधिकारी चित्रकूट से डीएसपी कासगंज भेजा गया है. वहीं, संजय कुमार द्वितीय को प्रयागराज कमिश्नरी से डीएसपी एटीएस लखनऊ भेजा गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लगातार एक्‍शन में सीएम योगी 
इससे पहले 13 जुलाई को भी सीएम योगी ने कई अफसरों के तबादले कर दिए थे. राम पथ टूटने समेत कई शिकायतों के बीच अयोध्या के डीएम नीतीश कुमार को हटा दिया गया था. वकीलों से विवाद के बाद देवरिया के डीएम अखंड प्रताप सिंह को भी हटा दिया गया था. 


अयोध्‍या के डीएम भी बदले गए 
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुरू होने के साथ वहां हजारों करोड़ रुपयों के विकास कार्यों की जिम्मेदारी नीतीश कुमार के कंधों पर थी. अयोध्या राम मंदिर, राम पथ, सरयू किनारे टेंट सिटी, म्यूजियम और शहर की सड़कों के चौड़ीकरण समेत तमाम विकास कार्यों को उनके करीब तीन सालों के कार्यकाल के दौरान कराया गया है. हालांकि अयोध्या लोकसभा चुनाव में बीजेपी की हार के बाद हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास से उनकी कहासुनी और उनकी सुरक्षा हटाए जाने का मुद्दा भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुंचा था. इसके बाद अयोध्‍या के डीएम को बदल हटा दिया गया.   


बदायूं, देवरिया और औरैया के डीएम भी बदले
इंद्रमणि त्रिपाठी को डीएम औरैया बनाया गया है. नीतीश कुमार की जगह अयोध्‍या का नया डीएम चंद्र विजय सिंह को बनाया गया है. बद्रीनाथ सिंह सोनभद्र के डीएम बनाए गए हैं. दिव्या मित्तल डीएम देवरिया बनाई गई हैं. नीतीश कुमार को एमडी दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम बनाकर भेजा गया है. बदायूं के डीएम मनोज भी हटाए गए हैं.  


यह भी पढ़ें : Ayodhya DM Transfer: अयोध्या के डीएम नीतीश कुमार का तबादला, देवरिया-बदायूं समेत पांच जिलाधिकारी बदले