Lucknow News: भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान का पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर एक्सीडेंट हो गया. मुशीर खान शुक्रवार दोपहर को सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद 16 सप्ताह तक मैदान से बाहर रहेंगे. भारतीय टेस्ट टीम के हिस्सा सरफराज खान के छोटे भाई लखनऊ में होने वाले आगामी ईरानी कप और रणजी ट्रॉफी 2024-25 सत्र की शुरुआत में उपलब्ध नहीं रह पाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुशीर अपने पिता नौशाद खान और दो अन्य लोगों के साथ शुक्रवार दोपहर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से होकर आजमगढ़ से लखनऊ जा रहे थे, तभी उनकी कार डिवाइडर से टकराकर पलट गई. उनके पिता और दो अन्य लोगों को मामूली खरोंचें आईं हैं. मुशीर को सिर में चोट लगी हैं. उन्हें गर्दन के पीछे दर्द महसूस हो रहा है, उनका इलाज लखनऊ के निजी अस्पताल में चल रहा है.


वापसी में लग सकते हैं 6 महीने
मुशीर संभवतः इस सत्र से बाहर रहेंगे. उन्हें अस्पताल में भर्ती होने के बाद तीन महीने आराम करना होगा.  मतलब है कि वे छह से सात महीने बाद ही खेल पाएंगे. 
मुशीर, अपने पिता के साथ आजमगढ़ में प्रशिक्षण ले रहे थे, 1 अक्टूबर से अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में शेष भारत के खिलाफ होने वाले ईरानी कप मैच के लिए लखनऊ में अपने साथियों के साथ शामिल होने वाले थे.


मुशीर का क्रिकेट करियर
मुशीर ने आखिरी बार दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी के लिए खेला था, इस महीने की शुरुआत में बेंगलुरु में इंडिया ए के खिलाफ टूर्नामेंट में पदार्पण किया था. उन्होंने अपने डेब्यू मैच में 181 रन बनाए. 2024 अंडर-19 विश्व कप में भारत के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक मुशीर ने फरवरी में रणजी ट्रॉफी में दमदार वापसी की. करीब दो साल बाद मुंबई के लिए अपने पहले मैच में उन्होंने अपना पहला प्रथम श्रेणी दोहरा शतक लगाया और बाद में विदर्भ के खिलाफ रणजी फाइनल में दूसरी पारी में शतक जड़कर मुंबई को रिकॉर्ड 42वां रणजी खिताब दिलाने में मदद की. मुशीर ने नौ प्रथम श्रेणी मैचों में 50 से अधिक की औसत से 716 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम तीन शतक और एक अर्धशतक शामिल है.


 


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!


यह भी पढ़ें - नवरात्रि के पहले दिन CM योगी करेंगे मिशन शक्ति 5 का शुभारंभ,90 दिन चलेंगे 9 ऑपरेशन


यह भी पढ़ें - कान में ईयरफोन लगा ट्रैक पर टहल रहे थे दो युवक, तभी आ गई ट्रेन और काली हो गई सुबह