ED notice: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन के एक मामले की जांच के सिलसिले में नोटिस जारी किया गया था. यह मामला लुईस खुर्शीद के नेतृत्व वाले एक ट्रस्ट द्वारा कृत्रिम अंगों और उपकरणों के वितरण से जुड़ा हुआ है. फिलहाल जो खबर सामने आ रही है कि पूर्व मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद से ईडी द्वारा पूंछताछ की गई है. इन पर दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग और उपकरण बांटने के लिए केंद्र सरकार की सब्सिडी हड़पने का आरोप लगा था. 


बता दें कि लुईस खर्शीद के खिलाफ बरेली की एमपी-एमएलए अदालत ने गैरजमानती वारंट भी जारी किया था. ईडी का धन शोधन का यह मामला राज्य सरकार की 2017 की प्राथमिकी से जुड़ा है. विशेष लोक अभियोजक अचिंत्य द्विवेदी ने कहा था कि वर्ष 2009-10 में बरेली जिले के भोजीपुरा क्षेत्र में पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्‍नी लुईस खुर्शीद के डॉक्टर जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा दिव्यांगजन के लिए कृत्रिम अंग और उपकरण वितरण का कार्यक्रम कराया गया था. 

 

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में धांधली के आरोप लगने पर सरकार ने मामले की जांच करायी थी, जिसमें पाया गया था कि कार्यक्रम में फर्जी मुहर और हस्‍ताक्षर का इस्‍तेमाल करके सरकारी धन का दुरुपयोग किया गया है.