लखनऊ: मध्यांचल निगम की ओर से बिजली बिल घोटाले में संलिप्त आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. दरअसल, घोटाला मामले में संलिप्त होने पर सुलतानपुर जिले के तत्कालीन एक्सईएन संजीव कुमार सिंह के खिलाफ तो कार्रवाई की गई है, साथ में दो एसडीओ सौरभ उपाध्याय व प्रशांत कुमार गिरि, इसके अलावा चार जूनियर इंजीनियर-मोहम्मद नसीम, आनंद केशरी, अमित श्रीवास्तव व करुणाकर मिश्रा व दो बाबु जमुना प्रसाद और संतोष कुमार को सस्पेंड कर दिया गया. सस्पेंशन की ये कार्रवाई शनिवार को की गई. मध्यांचल निगम के सुलतानपुर जिले के साथ ही जयसिंहपुर खंड में बिल रिवीजन के साथ ही स्थायी विच्छेदन (पीडी) के नाम पर सालों साल करोड़ों रुपये के राजस्व घोटाले के संबंध में शिकायत की गई. यह शिकायत पावर कॉरपोरेशन के एमडी पंकज कुमार से की गई थी. 12 जुलाई 2023 को एमडी के निर्देश पर जांच कमेटी गठित हुई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिना वैरिफिकेशन मीटर संयोजनों पर फीड
जांच समिति के तैयार किए गए रिपोर्ट में बताया गया है कि क्षेत्र में संयोजन पर मीटर बिना मीटर लगाये चढ़ा दिये गए. इस तरह फर्जी एमयू बिलिंग की जा रही है. अनमीटर्ड से मीटर्ड हुए संयोजन पर मीटर लगाने वाली एजेंसी ने मीटर नहीं लगाए, न ही मीटर अनुभाग ने इन स्थापित मीटर का किसी भी तरह का वैरिफिकेशन किया. बिना वैरिफिकेशन के ही मीटर संयोजनों पर फीड किए गए, 


अयोध्या जोन से संबद्ध है सस्पेंड हुए एसडीओ व जेई
मध्यांचल निगम की जनसम्पर्क अधिकारी है शालिनी यादव जिनके मुताबिके ससंपेंड हुए एक्सईएन लेसा के मुंशीपुलिया डिवीजन के एक्सईएन पोस्ट पर मौजूदा समय में है.  मुख्य अभियंता (वितरण) लेसा सिस गोमती-प्रथम से जिन्हें संबंध किया गया है और मुख्य अभियंता (वितरण) अयोध्या क्षेत्र, अयोध्या से निलंबित एसडीओ और जेई को संबंद्ध कर दिया गया है.


और पढ़ें- UPSSSC: 25 फरवरी को आयोजित होगी अनुदेशक भर्ती परीक्षा, इस तरह निकाले अपना प्रवेश पत्र