लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शुक्रवार को पेश किए गए अपने बजट में किसानों का कर्ज माफ करने के लिए बड़ी धनराशि का प्रावधान किया है. लेकिन, इस घोषणा से ठीक पहले कर्ज से परेशान यूपी का एक किसान अपनी जान देने पर आमादा था. जानकारी के मुताबिक ललितपुर का एक किसान मुख्यमंत्री आवास के पास पेड़ पर चढ़ गया और गले में फांसी का फंदा लगा कर खुदखुशी करने की धमकी देने लगा. आसपास तैनात पुलिसकर्मियों ने जब यह नजारा देखा तो हैरान रह गए. बताया जा रहा है कि कर्ज में डूबा युवक मुख्यमंत्री से सहायता की गुहार लगा रहा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बेटे की मिन्नतों के बाद किसान ने बदला फैसला
मौके की नजाकत को देखते हुए वहां तुरंत भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया और परेशान किसान को पेड़ से नीचे उतारने की जुगत की जाने लगी. 5 कालीदास मार्ग के पास हुई इस घटना की खबर जैसै ही फैली जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि गरीब किसान पर करीब डेढ़ लाख का कर्ज है. बाद में किसान के बेटे ने जब काफी मिन्नतें कीं तो वह पेड़ से नीचे उतर आया.


बना रखा था मफलर का फंदा
जानकारी के मुताबिक पेड़ से लटककर आत्महत्या की धमकी देने वाले किसान का नाम राम राज है और उसके ऊपर डेढ़ लाख रुपये का कर्ज है. किसान बैंक और तहसील की नोटिसों के चलते बहुत ही परेशान था. इसी वजह से वह शुक्रवार को लखनऊ में मुख्यमंत्री के आवास के पास पहुंच गया. किसान ने अपने गले में मफलर का फंदा बना रखा था. वह पेड़ से ही आत्महत्या की धमकी देने के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मदद की गुहार लगा रहा था.


कई बार मिन्नतों के बावजूद नहीं हुई कर्जमाफी
किसान राम राज के मुताबिक उस पर पिछले पांच साल से डेढ़ लाख का कर्ज है जिसे वह चुका नहीं पा रहा है. उसने कई बार सरकार से गुहार लगाई लेकिन अब तक कोई कर्जमाफी नहीं हुई. जिसके बाद परेशान किसान ने लखनऊ आकर सीएम आवास के पास इस घटना को अंजाम दिया.