KGMU Nursing Officer Recruitment Exam Result: केजीएमयू में नर्सिंग भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (KGMU Nursing Officer Recruitment Exam Result) अगले दो दिन में आने की उम्मीद है. यह परीक्षा 26 नवंबर को हुई थी. इस परीक्षा में 1200 पदों के लिए करीब 55 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे. नर्सिंग भर्ती परीक्षा ऑनलाइन जारी किया जाएगा. छात्रों का रिजल्ट बहुत ही जल्द ऑफिशल वेबसाइट पर जारी होने वाला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सत्यापन के बाद शुरू होगा ज्वाइनिंग का प्रोसेस
सूत्रों के मुताबिक अगले दो दिन में रिजल्ट आ जाएगा. परीक्षा का परिणाम ऑनलाइन जारी किया जाएगा.  इस परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के शैक्षिक दस्तावेज और अनुभव प्रमाण पत्रों के सत्यापन के बाद ज्वाइनिंग का प्रोसेस शुरू हो जाएगा. उनके अनुसार, जिन विभागों में नर्सों की कमी है, सबसे पहले वहां तैनाती दी जाएगी.  आगरा, ग्रेटर नोएडा, प्रयागराज, गोरखपुर और लखनऊ के 134 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई थी.


Mahaparinirvan Diwas 2023: परिनिर्वाण दिवस पर मायावती ने दी आंबेडकर को श्रद्धांजलि, लखनऊ में संगठन की मजबूती दिखाएगी BSP


26 नवंबर को हुई केजीएमयू की नर्सिंग भर्ती परीक्षा
बता दें कि केजीएमयू की नर्सिंग भर्ती परीक्षा में 26 नवंबर को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हुई थी. करीब 80 फीसदी परीक्षार्थी रविवार को नर्सिंग ऑफिसर भर्ती Exam  में शामिल हुए थे. केजीएमयू में करीब 1200 नर्सिंग ऑफिसर के पदों के लिए यह एग्जाम हुआ था.  नकल विहीन संपन्न होने का दावा किया गया था.
 
इन जिलों में हुई थी परीक्षा
यूपी के इन पांच जिलों, लखनऊ, गोरखपुर, आगरा, प्रयागराज और नोएडा में परीक्षा आयोजित की गई थी. 134 सेंटरों में 11 से  दोपहर 1 बजे के बीच परीक्षा हुई. 60 हजार प्रवेश पत्र डाउनलोड किए गए थे. इससे अनुमान लगाया गया कि इस परीक्षा में 60 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए. इस परीक्षा में 100 सवाल पूछे गए थे.


फर्जी अभ्यर्थियों की पहचान के लिए AI तकनीक (AI technology to identify fake candidates) 


परीक्षा केंद्र में प्रवेश के दौरान एआई तकनीक से भी परीक्षार्थियों (Examinees)  पर निगरानी की गई थी. नकली अभ्यर्थी पर जिला प्रशासन, पुलिस और एसटीएफ के नजर बनी हुई थी..आवेदन फार्म में लगी फोटो की सेंटर पर पहुंचे अभ्यर्थी की पहचान की गई. अंगूठे का निशान से भी पहचान हुई थी. केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि एग्जाम में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. इसके लिए 300 से अधिक ऑब्जर्वर तैनात किए गए. सभी सेंटर लाइव CCTV सर्विलांस पर थे. करीब 4000 से ज्यादा सीसीटीवी की निगरानी में  परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा हुई थी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तर्ज पर परीक्षा हुई थी.


जानें कैसे करें चेक
रिजल्ट के लिए आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं. अभ्यर्थी को Home Page पर ऑफिशियल सूचना देखने को मिल जाएगी. अब आपको KGMU स्टाफ नर्स रिजल्ट 2023 का लिंक दिखाई देगा. दी गई लिस्ट को आप आसानी से चेक कर सकते हैं. उम्मीदवार Exam रोल नंबर वाइज देख सकते हैं.


UP gold-silver-price-today: बुधवार को सोने-चांदी के दाम हुए धड़ाम, जानें यूपी में कितना सस्ता बिक रहा सोना


Watch: जानें रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कैसे होगा पूरा कार्यक्रम, वैदिक विद्वान गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ की निगरानी में होंगे सारे अनुष्ठान