Lucknow News: नवाबों के शहर और उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के विकास प्राधिकरण ने राजधानी क्षेत्र में चल रहे सभी अवैध ट्रैम्पोलीन पार्क और गेमिंग जोन के खिलाफ सोमवार के दिन अभियान चलाकर सभी जोन को बंद करवाया गया है. बीते सप्ताह गुजरात के राजकोट स्थित TRP गेमिंग जोन में आग लगने से 28 लोगों की मौत हो गई थी. लखनऊ विकास प्राधिकरण ने गोमतीनगर में 5 तो एक गेमिंग पार्क ट्रांसपोर्ट नगर में बंद करवाया है. इस कार्रवाई के साथ ही LDA ने सभी बंद करवाए गए गेमिंग जोनों को 15 दिनों के अंदर सभी सम्बंधित दस्तावेज दिखाने को अल्टीमेटम दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

15 दिनों में देनो होगा जवाब
राजधानी में हुई लखनऊ विकास प्राधिकरण की यह कार्रवाई LDA के उपाध्यक्ष डॉ. इन्द्रमणि त्रिपाठी के आदेश पर हुई है. आदेश के एलडीए के प्रवर्तन दस्ते ने कल लखनऊ के कई इलाकों में अवैध रूप से चल रहे गेमिंग जोन और ट्रैम्पोलीन पार्क की जांच की गई. प्रारंभिक जांच में सभी जगहों पर कुछ खामियों नजर आईं. इसके बाद उन सभी जोनों को बंद करवा दिया गया.  


प्रवर्तन जोन-1 की जोनल अधिकारी ने कहा
प्रवर्तन जोन-1 की जोनल अधिकारी वन्दना पाण्डेय ने जांच के बाद बताया कि गोमती नगर इलाके में विकल्प खण्ड में एक स्काई जम्पर ट्रैम्पोलीन पार्क जिसका संचालन  दीपक सिंह और जितेन्द्र छाबड़ा कर रहे हैं. इस गेमिग जोन को बंद करवा दिया गया है. इनके साथ ही विजय खण्ड में चल रहे कशिश गेमिंग जोन, विवेक खण्ड में संतालित वेदांश चौधरी के गेमिंग जोन, विकल्प खण्ड में ही एक और नीलू गुप्ता की ओर से संचालित प्लेरूम फन जोन और विशेष खण्ड में स्थित आदित्य कुमार के मिस्ट्रीरूम एंटरटेन्मेंट जोन को जांच में खामियां पाने का बाद तुरंत प्रभाव से बंद करवा दिया गया है.


प्रवर्तन जोन-2 की जोनल अधिकारी ने बताया
इनके साथ ही प्रवर्तन जोन-2 के जोनल अधिकारी देवांश त्रिवेदी ने जांच के बाद बताया कि कानपुर रोड पर ट्रांसपोर्ट नगर में स्थित द कंगारू ट्रैम्पोलीन पार्क एण्ड एडवेन्चर जोन को जांच के बाद बंद कर दिया गया है. इस जोन का क्षेत्रफल करीब 900 वर्गमीटर बताया जा रहा है. साथ में अधिकारी ने बताया कि जोन के मालिक अनंत मिखेजानी से एक पार्क के सभी जरूरी दस्तावेज दिखाने के लिए कहा गया है. 


और पढ़ें - कूलर की ठंडी हवा खा रहे ट्रांसफार्मर, बिजली कटौती से पसीना पोंछ रही पब्लिक


और पढ़ें - उत्‍तराखंड के जंगलों में नहीं लगेगी आग!, धामी सरकार का मास्‍टर प्‍लान तैयार