LIVE UP Uttarakhand News: यूपी में 84 पुलिस अफसरों के ताबड़तोड़ तबादले, अलीगढ़ से प्रयागराज तक ट्रांसफर

Tue, 30 Jan 2024-6:56 pm,

LIVE UP uttarakhand news: यूपी में हिंदुओं के सामूहिक धर्मांतरण के मामले में आरोपी प्रयागराज के सुआट्स यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर आर. बी लाल समेत अन्य लोगों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है.यूपी में 19 IAS अफसरों का तबादला हुआ है.

LIVE UP uttarakhand news:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. आज यूपी में हिंदुओं के सामूहिक धर्मांतरण के मामले में आरोपी प्रयागराज के सुआट्स यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर आर. बी लाल समेत अन्य लोगों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है.यूपी में 19 IAS अफसरों का तबादला हुआ है.शाही ईदगाह विवाद से जुड़ी बड़ी खबर, आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में होगी सुनवाई, हिंदू पक्ष की याचिका पर होगी सुनवाई.


 

नवीनतम अद्यतन

  • अतिक्रमण के खिलाफ अलीगढ़ प्रशासन की सख्ती
    अलीगढ़ में अवैध रूप से बन रही कॉलोनी और अपार्टमेंट पर की ADA ने करवाई. अवैध रूप से बन रही कॉलोनी को किया गया ध्वस्त. बिना नक्शे के बनाए जा रहे अपार्टमेंट पर भी की गई कार्रवाई. लगभग आधा दर्जन लोगों के खिलाफ की गई कार्रवाई. क्वार्सी थाना इलाके का मामला.

  • अतिक्रमण विरोधी मुहिम के खिलाफ प्रदर्शन
    झांसी शहर में लगभग तीन हजार से ज्यादा मकानों पर बुलडोजर चलाने के झांसी विकास प्राधिकरण के नोटिस के खिलाफ सैकड़ो महिलाएं हाथों में मोमबत्ती लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन के साथ झांसी विकास प्राधिकरण के ऑफिस पहुंची. यहां स्थानीय लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया. सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस के साथ सीओ सिटी और सिटी मजिस्ट्रेट मौके पहुंचे. उन्होंने प्रदर्शनकारी महिलाओं को समझ कर शांत कराया. 

  • लालजी वर्मा को अम्बेडकरनगर से सपा ने बनाया प्रत्याशी
    अम्बेडकरनगर : समाजवादी पार्टी ने 16 लोकसभा सीटों पर घोषित किये प्रत्याशी. अम्बेडकरनगर लोकसभा सीट से सपा ने लालजी वर्मा को घोषित किया प्रत्याशी. पार्टी में राष्ट्रीय महासचिव है लालजी वर्मा. कुर्मी बिरादरी के बड़े नेता माने जाते है लालजी वर्मा. कटेहरी विधानसभा से विधायक है लालजी वर्मा. बसपा सरकार में कैबीनेट मंत्री रह चुके हैं. 2022 विधानसभा चुनाव से पहले बसपा से निकाले जाने के बाद सपा में शामिल हुए थे.

  • Mathura News: प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर

    मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद मामले में मंगलवार को सुनवाई हुई.मुस्लिम पक्ष की तरफ से दाखिल एप्लिकेशन में रूल 7 और 11 का हवाला दिया गया. हिंदू पक्ष के वकीलों ने मामले में दर्ज कराई आपत्ति. करीब एक घंटे तक मामले में दोनों पक्षों ने कोर्ट के सामने दलीलें रखीं. 22 फरवरी को अगली सुनवाई होगी. रेवेन्यू सर्वे की मांग वाली याचिका पर आज सुनवाई नहीं हो सकी. 

  • दारुल उलूम फिरंगी महल के प्रवक्ता का यूनिफॉर्म सिविल कोड पर बयान

    मौलाना सुफियान निजामी ने कहा, यूनिफॉर्म सिविल कोड देश की जरूरत नहीं है. हमारे देश में विभिन्न जातियों और धर्म के लोग रहते हैं. सभी लोग अपने ट्रेडीशन और कलचर फॉलो करते हैं. UCC की ना पहले जरूरत थी ना अभी है ना आगे होगी

  • Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में भारी बर्फबारी का अलर्ट 

    उत्तराखंड में भारी से भारी बर्फबारी के अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, 31 जनवरी और 01 फरवरी को बर्फबारी के अलर्ट, 3 हजार मीटर और उससे ऊपरी इलाकों में भारी से भारी बर्फबारी होगी
  • UCC पर मौलाना सुफियान निजामी का बयान
    दारुल उलूम फिरंगी महल के प्रवक्ता का बयान यूनिफॉर्म सिविल कोड पर मौलाना सुफियान निजामी का बयान. यूनिफॉर्म सिविल कोड देश की जरूरत नहीं है-निज़ामी हमारे देश में विभिन्न जातियों और धर्म के लोग रहते हैं-निज़ामी सभी लोग अपने ट्रेडीशन और कलचर फॉलो करते हैं-निज़ामी UCC की ना पहले जरूरत थी ना अभी है ना आगे होगी-निज़ामी UCC पर बहस और वक़्त बर्बाद करने की जरूरत नहीं है-निज़ामी
  • हल्द्वानी: रेलवे यातायात रहेगा बंद
    रेलवे से जुडी बड़ी ख़बर. TRR कार्य हेतू सड़क यातायात रहेगा बंद. हल्द्वानी लालकुआं के बीच इंदिरानगर समपार रहेगा बंद. सुबह 10:00 से लेकर शाम 6:00 तक समपार रहेगा बंद
  • UP Cabinet: योगी कैबिनेट बैठक एक एक फरवरी को अयोध्या में नहीं 

    योगी कैबिनेट बैठक एक 1 फरवरी को अयोध्या में नहीं होगी. पहले से निर्धारित समय को टाला गया. अयोध्या में श्रद्धालुओं की बढ़ती हुई भीड़ को देखते हुए कैबिनेट को आगे बढ़ाया गया. श्रद्धालुओं के भीड़ कम होने पर अयोध्या में होगी कैबिनेट व्यवस्था को सुचार रूप से चलते रहने के लिए फैसला.इसी कोर्ट में 24 जनवरी को ASI ने हाइकोर्ट के निर्देश पर सर्वे रिपोर्ट जमा किया है

  • Gyanvapi Case: ज्ञानवापी केस के मूल मुकदमे में सुनवाई

    ज्ञानवापी केस के मूल मुकदमे में सिविल जज सीनियर डिविजन फास्ट्रैक कोर्ट में सुनवाई हुई.कोर्ट ने दोनों पक्षों को ASI सर्वे रिपोर्ट की प्रतियां देने की दी इजाजत. पिछली सुनवाई में दोनों पक्षों ने सर्वे रिपोर्ट की कॉपी लेने के लिए दिया था प्रार्थना पत्र.मामले में कोर्ट ने अगली तारीख 5 फरवरी नियत की है.

  • UCC in Uttarakhand: उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता पर कवायद तेज

    UCC ड्राफ्ट पर पिछले 3 दिनों से काम बहुत तेज हो गया है. ड्राफ्ट कमेटी रोजाना 15 घंटे से ज्यादा काम कर रही है. सूत्रों के मुताबिक 400 से ज्यादा सेक्शन होंगे .UCC ड्राफ्ट में पारंपरिक रीति रिवाज से छेड़छाड़ नहीं होगी. ड्राफ्ट में लिव इन रिलेशनशिप के पंजीकरण का प्रावधान होगा. महिला बहु विवाह प्रथा पर पूरी तरह से रोक लगेगी 27 मई 2022 को गठित हुई थी समिति.

  • अब्बास अंसारी समेत 5 के खिलाफ गैंगस्टर
    चित्रकूट जिला जेल मिलन कांड मामले में मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी समेत पांच आरोपियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है. जिसमें निखत के वाहन चालक, चित्रकूट के सपा नेता और कैंटीन के सप्लायर भी शामिल हैं.

     

  • नर्सिंग होम कर्मचारियों पर तीमारदारों की पिटाई का आरोप
    झांसी में एक प्राइवेट नर्सिंग होम के कर्मचारियों पर तीमारदारों की लात घूंसों, लाठी, झाड़ू और कुर्सी से पिटाई का आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि तीमारदार एक मरीज को लेकर नर्सिंग होम पहुंचे थे. इलाज के बाद नर्सिंग होम के कर्मचारियों ने ज्यादा बिल बना दिया. इसको लेकर दोनों में विवाद हुआ देखते ही देखते लात घूंसे चलने लगे. इसके बाद नर्सिंग होम कर्मचारियों ने झाड़ू डंडे निकले और तीमारदारों की जमकर पिटाई कर दी. मामला नवाबाद थाना क्षेत्र के मेडिकल कॉलेज के सामने का बताया जा रहा है. पुलिस ने वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

     

  • मुख्यमंत्री योगी ने बापू को दी  श्रद्धांजलि
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर जीपीओ स्थित उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया पर बापू को याद किया. उन्होंने एक्‍स हैंडल पर लिखा, 'मानवता के अप्रतिम प्रतीक, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि. पूज्य बापू के विचार 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' और 'आत्मनिर्भर भारत' के संकल्प की सिद्धि का मार्ग प्रशस्त करते हैं, उनकी दी गई शिक्षा में रामराज्य और विश्व शांति की कामना का भाव अंतर्निहित है.'

     

  • इरफान सोलंकी को जमानत
    कानपुर: रंगदारी के मुकदमे में सपा विधायक इरफान सोलंकी को जमानत मिली है. एमपी एमएलए कोर्ट ने ज़मानत दी है लेकिन आगजनी, फर्जी आधारकार्ड और बांग्लादेशी का निवास प्रमाण पत्र मामले के कारण उन्हें अभी जेल में ही रहना होगा. विमल नाम के व्यक्ति ने इरफान सोलंकी और हाज़ी वसी समेत कई लोगों पर 2022 में जाजमऊ थाने में एफआईआर दर्ज करायी थी.

     

  • बदायूं में स्कूल वैन और कैंटर की टक्कर
    बदायूं में कैप्टन गजराज सिंह स्कूल इंटर कॉलेज के बच्चों को स्कूल लेकर जा रही एक प्राइवेट स्कूल वैन है कि आज सुबह एक कैंटर से टक्कर हो गयी. वैन पहले कैंटर गाड़ी से टकराई उसके बाद यह जाकर रोडवेज बस में टकरा गयी है.इस हादसे में ड्राइवर और 2 बच्चे की मौके पर मौत हो गई है. 8 बच्चों को बदायूं मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती करवाया गया है.

     

  • ग्रेटर नोएडा- यमुना प्राधिकरण की बोर्ड मीटिंग में अहम फैसले
    बोर्ड मीटिंग में 23 अहम फैसलों पर लगी मोहर. मथुरा में 735 एकड़ में विकसित होंगी हेरिटेज सिटी. योगा वेलनेस सेंटर, कन्वेंशन सेंटर, होटल विकसित होंगे,स्थानीय कला, कलाकारों के लिए हाट विकसित किए जायेंग. PPP मॉडल पर 1220 करोड़ से राया में विकसित होगी योजना. आज फ़िल्म सिटी की फाइनेंसियल बिड खोली जाएगी. फिटनेस सिटी बनने के लिए एजेंसी का चयन किया जायेगा. किसानों के हित में भी बोर्ड मीटिंग में लिए गए फैसले. 7% आबादी भूखंड के विकास शुल्क पर ब्याज नहीं लगेगा. टाउनशिप में लगने वाली कंपनियों से लोगों को रोजगार मिलेगा.
  • देहरादून: भाजपा प्रदेश सोशल मीडिया के पदाधिकारियों की बैठक
    भाजपा प्रदेश सोशल मीडिया के पदाधिकारी की वर्कशॉप आज दिनभर होगा विचार मंथन.  शाम 3:00 बजे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी करेंगे शिरकत. केंद्र राज्य सरकार की नीतियों को लोगों के विचार मंथन सोशल मीडिया को एक नए टूल्स के तौर पर कर भाजपा करेगी इस्तेमाल. लोकसभा चुनाव में भाजपा सोशल मीडिया को एक नए टूल्स के तौर पर करेगी इस्तेमाल. 

  • अयोध्या : भगवान श्रीराम के दर्शन करने पहुंच रहे देशभर के भक्त
    रामलला के दर्शन के लिए देशभर से आ रहे लोग, 23 जनवरी से अभी तक 20.50 लाख लोगों ने दिए दर्शन. रोजाना रिकॉर्ड संख्या में लोग दर्शन करने पहुंच रहे हैं,रात से ही दर्शन करने के लिए लंबी लाइन लग जाती है. 23 जनवरी को 5 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन किया था 24 जनवरी को 3.5 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन किया था. 25 जनवरी को 2.5 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन किया था . 26 जनवरी को 3.5 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन किया था . 27 जनवरी को 2.7 लाख लोग दर्शन के लिए पहुंचे थे 28 जनवरी को 2 लाख 29 को 1.75 लाख लोगों ने दर्शन किए. पुलिस प्रशासन द्वारा मिल रही अच्छी व्यवस्था का श्रद्धालुओं ने जताया सीएम योगी और प्रशासन का आभार. 

  • देहरादून: प्रदेश की पहली महिला मुख्य सचिव
    उत्तराखंड की नई मुख्य सचिव राधा रतूड़ी होगी. अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी प्रदेश की पहली महिला मुख्य सचिव होंगी. 31 जनवरी को खत्म हो रहा है मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधू का सेवा विस्तार. ईमानदार अधिकारियों में जाना जाता है राधा रतूड़ी को. 1988 बैच की आईएएस अधिकारी है राधा रतूड़ी. 

  • Lucknow News: नीतीश कुमार, ओपी राजभर को बताया पलटूराम 
    सपा दफ्तर के बार लगाई गई थी होर्डिंग 
    कुछ देर बाद होर्डिंग को हटा लिया गया 

  • Ayodhya Ram Mandir: रामलला दर्शन से जुड़ी बड़ी ख़बर 
    VVIP दर्शन के लिए अलग गेट का इस्तेमाल 
    3 अलग-अलग गेट का इस्तेमाल होगा 
    नई व्यवस्था से दर्शन में होगी आसानी 

  • LIVE UP uttarakhand news:रामलला दर्शन से जुड़ी बड़ी ख़बर 
    रामलला मंदिर दर्शन का बड़ा प्लान 
    देखें...क्या है बीजेपी का राम मंदिर दर्शन प्लान?  

  • LIVE UP uttarakhand news:अयोध्या समेत यूपी उत्तराखंड के इन शहरों में नहीं मिलेंगे भिखारी, 30 शहरों में लागू होगी नई स्कीम
    New Delhi: केंद्र सरकार के द्वारा भिखारी मुक्त शहर बनाने की पहल शुरू की जा रही है. स्मार्ट सिटी बनाने के लक्ष्य पर काम शुरू किया जा रहा है. सरकार का कहना है कि अब किसी को भी भीख के लिए हाथ नहीं फैलान पड़ेगा. किसी को भी भीख नहीं मांगनी पड़ेगी के टारगेट का सरकार जल्द पूरा करने जा रही है. इसके लिए सरकार की और से 30 शहरों की लिस्ट भी बनाई जा चुकी है. जिसमें केंद्र ने भिक्षावृत्ति में लगे वयस्कों, विशेषकर महिलाओं और बच्चों के सर्वेक्षण और पुनर्वास के लिए धार्मिक, ऐतिहासिक और पर्यटन के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण 30 शहरों की पहचान की है. सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय का लक्ष्य हॉटस्पॉट की पहचान करने और 2026 तक इन स्थानों को भिक्षावृत्ति से मुक्त बनाने में जिला और नगर निगम अधिकारियों का समर्थन करना है.

     

  • LIVE UP uttarakhand news:रामनगरी अयोध्या की रेकी करने का मामला 
    मास्टरमाइंड पन्नू के खिलाफ होगा एक्शन
    पंजाब पुलिस की भी मदद लेगी यूपी ATS 

  • Lucknow News: पुण्यतिथि पर बापू को श्रद्धांजलि 
    सीएम योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि 
    'बापू के विचार संकल्प सिद्धि का मार्ग' 

  • LIVE UP uttarakhand news:इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा फैसला
    अंतरधार्मिक विवाह करने वालों को झटका
    शादी प्रावधानों के अनुरूप नहीं हुई है- HC

  • 30-31 जनवरी से यूपी में बादल छाएंगे 
    आज सीतापुर, बाराबंकी, गोंडा, अयोध्या, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया में भी शीत दिवस की संभावना है. 
    30 जनवरी को उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. मंगलवार को पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ हिस्सों में सुबह के समय घना कोहरा छाया रहेगा.

     

  • सर्दी के सितम के बीच बारिश की मार
    UP Weather Alert Today : उत्तर प्रदेश में आज, मंगलवार से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा.  पश्‍च‍िम ह‍िमालय क्षेत्र, उत्तर भारत और उत्तर पश्चिम भारत के राज्‍यों में ठंड का प्रकोप कम होने के आसार  नहीं हैं. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने ताजा पूर्वानुमान जारी क‍िए हैं. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 30-31 जनवरी को पश्चिमी यूपी में बादल छाने के साथ बारिश होने की संभावना जताई  है. यूपी में आज मौसम शुष्क रहेगा लेकिन कई जगहों पर मध्यम से घना कोहरा छाया रहेगा. दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार सुबह की शुरुआत घने कोहरे के साथ हुई. सड़क पर वाहन रेंगते दिखाई दिए.

    आज कैसा रहेगा प्रदेश का मौसम
    यूपी मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार से पश्चिमी और पूर्वी यूपी के मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. 30 और 31 जनवरी को पश्चिमी यूपी में बूंदाबांदी शुरू होने के आसार है.  31 दिसंबर से पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों बारिश के आसार है. 30 जनवरी को यूपी के अलग-अलग ह‍िस्‍सों और 31 जनवरी को ईस्‍ट यूपी के कई ज‍िलों में ठंड का प्रकोप बरकरार रहने की उम्मीद है.

  • LIVE UP uttarakhand news:SIMI पर 5 साल का प्रतिबंध बढ़ा 
    आतंकी संगठन पर 5 साल का प्रतिबंध बढ़ा 
    गृह मंत्रालय ने UAPA के तहत की कार्रवाई 

  • LIVE UP uttarakhand news:इलाहाबाद विश्वविद्यालय से जुड़ी खबर 
    विश्वविद्यालय के छात्रों का जबरदस्त हंगामा 
    प्रोफेसर पर छात्र के साथ मारपीट का आरोप

     

  • Mathura News: झोलाछाप डॉक्टर का बड़ा कारनामा
    डिलीवरी के दौरान पेट में भर दिया कपड़ा
    15 महीने  तक दर्द से कराहती रही महिला

  • LIVE UP uttarakhand news:पार्किंग को लेकर विवाद
    नो-पार्किंग में खड़ी थी कार
    कर्मियों ने लॉक लगा दिया 

  • LIVE UP uttarakhand news:यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल 
    यूपी में 19 IAS अफसरों का तबादला-सूत्र 
    कई जिलों के DM का तबादला हुआ 
    निशा आनंद अमेठी की DM बनाई गईं 

     

  • LIVE UP uttarakhand news:यूपी में 'मिशन 80' पर बीजेपी की नजर
    400 प्लस आंकड़े के हिसाब से प्लानिंग
    15 फरवरी तक प्रत्याशियों का ऐलान

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link