Gandhi Jayanti News LIVE: महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती आज, स्वच्छता अभियान में शामिल हुए CM योगी

प्रीति चौहान Wed, 02 Oct 2024-11:57 am,

UP 2nd October Gandhi Jayanti 2024 News LIVE: भारत और विश्व के विभिन्न हिस्सों में लाखों लोग आज महात्मा गांधी जयंती (Mahatma Gandhi Jayanti) और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मना रहे हैं. इस वर्ष गांधी की 154वीं जयंती है.पीएम मोदी राजघाट पर बापू को श्रद्धांजलि दी.सीएम योगी लखनऊ में बापू को नमन किया. उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी देहरादून में पुष्प अर्पित करेंगे. यूपी भाजपा आज स्वच्छता अभियान चला कर सेवा पखवाड़ा मनाएगी.

UP 2nd October Gandhi Jayanti 2024 News LIVE:  आज पूरे देश में धूमधाम से गांधी जयंती है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री  के जीवन चरित्र पर लिखित पुस्तक का विमोचन किया. योगी सरकार स्वच्छता के क्षेत्र में शानदार काम करने वाले सफाई मित्रों समेत अन्य लोगों को 'स्वच्छता ही सेवा अवार्ड" से सम्मानित किया. अयोध्या में 3 से 11 अक्टूबर तक मांस की दुकानें बंद रहेंगी.


उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.  zeeupuk वेबसाइट पर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज,  वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल अपडेट यहां है.  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा.  

नवीनतम अद्यतन

  • UP News LIVE: मुजफ्फरनगर दौरे पर आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री
    रामपुर तिराहा स्थित शहीद स्मारक पहुँचे सीएम पुष्कर सिंह, उत्तराखंड के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे है मुख्यमंत्री, रामपुर तिराहा कांड मे शहीद हुए लोगो को दें रहे है श्रद्धांजलि, श्रदांजली देने के उपरांत जनता को भी करेंगे सम्बोधित, उत्तराखंड सरकार के कई कैबिनेट मंत्री कार्यक्रम में हों रहे है शामिल.

     

  • UP News LIVE: रामपुर तिराहा कांड के शहीदों को श्रद्धांजलि
    उत्तराखंड राज्य आंदोलन के दौरान रामपुर तिराहा कांड के शहीदों को आज श्रद्धांजलि दी जा रही है राजधानी देहरादून के शहीद स्थल पर उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी के सपनों के उत्तराखंड को लेकर भी विचार मंथन हो आंदोलनकारी का कहना है कि उत्तराखंड के विकास के लिए बहुत कुछ हुआ है अभी बहुत कुछ होना बाकी है.

     

  • UP News LIVE:मेरठ में सर्जिकल सामान के गोदाम में भीषण आग
    मेरठ के लोहिया नगर थाना क्षेत्र के जाकिर कालोनी, हुमांयू नगर में मंगलवार रात इनायजा सर्जिकल आइटम के गोदाम में आग लग गई है. आग लगने का कारण फिलहाल शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. गोदाम के अंदर लगभग 5 करोड़ से ज्यादा कीमत की दवाएं और सर्जिकल आइटम रखे थे. यहां कोल्ड चैन भी मेंटेन थी. जिसमें काफी दवाएं रखी थीं. अचानक शॉर्ट सर्किट हुआ और आग लग गई. जिस वक्त आग लगी उस वक्त गोदाम में ताला लगा था. पड़ोसियों ने जैसे ही गोदाम के अंदर से धुंआ और आग की लपटें उठती देखीं फौरन गोदाम मालिक को बताया. गोदाम मालिक वाहिद तुरंत मौके पर पहुंचा. वाहिद मूल रूप से जई गांव थाना भावनपुर का रहने वाला है.

  • UP News LIVE: महिला श्रमिकों का भी आंकड़ा बढ़ा
    महिला श्रमिकों का भी आंकड़ा बढ़ा है. बेरोजगारी दर में भी गिराव आई है. बेरोजगारी दर 14. 2 प्रतिशत से घटकर 9.8 प्रतिशत आ गयी है. लखपति दीदी योजना से महिला के रोजगार की संख्या में इजाफा हुआ है. पर्यटन के क्षेत्र में रोजागर के क्षेत्र में बढ़ावा मिला है. सरकारी नौकरियों से भी प्रदेश में रोजगार बढ़ा है. प्रति व्यक्ति आय में भी राष्ट्रीय औसत से ऊपर हैं. एक वित्तीय वर्ष में 26 प्रतिशत प्रति व्यक्ति आय बढ़ी है.

  • UP News LIVE: गैरहाजिरी पर दो शिक्षक निलंबित
    यूपी के स्कूल में गैर हाजिरी पर दो शिक्षकों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही हुई है. स्कूल में 1 अक्टूबर को अनुपस्थित पाए गए दोनों शिक्षकों को जिला शिक्षा अधिकारी ने तत्काल निलंबित कर दिया. पूरा मामला चकराता विधानसभा के राजकीय प्राथमिक विद्यालय खन्नाड का है. जहां सहायक अध्यापिका रजनी बिना अवकाश स्वीकृत कराये कल स्कूल में मौजूद नहीं थी. वहीं प्रभारी प्रिंसिपल रमेश चंद्र शर्मा भी बिना छुट्टी लिए स्कूल में अनुपस्थित पाए गए. ग्रामीणों द्वारा की गई शिकायत की पुष्टि होने पर देहरादून जिला शिक्षा अधिकारी ने दोनों शिक्षकों को निलंबित करने के आदेश उप शिक्षा अधिकारी चकराता को भेज दिए हैं. दो शिक्षकों के निलंबन की इस कार्रवाई को शिक्षा विभाग की तरफ से बड़ी कार्यवाही माना जा रहा है.

  • UP News LIVE: धान के खेत में विशालकाय अजगर दिखने से मचा हड़कंप
    अमेठी में धान के खेत में विशालकाय अजगर दिखने से मचा हड़कंप, धान के खेत में अजगर ने एक जंगली जानवर को बना रहा था निवाला, ग्रामीणों ने अजगर के चंगुल से नीलगाय को छुड़ाया, अजगर का नीलगाय निगलते वीडियो वायरल, वन विभाग की टीम मौके पर रेस्क्यू में जुटी, जगदीशपुर कोतवाली क्षेत्र के तेतारपुर का बताया जा रहा है वीडियो

  • UP News LIVE: पितृ अमावस्या पर गंगा में लगाई आस्था की डुबकी
    हापुड़ जिले की तीर्थ नगरी गढ़मुक्तेश्वर ब्रजघाट में पितृ अमावस्या पर लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान कर पितरों की शांति के लिए पिंडदान किया. साथ ही ब्राह्मणों को भोजन कराने के साथ कपड़े आदि का भी दान किया. आपको बता दे कि तीर्थ नगरी गढ़मुक्तेश्वर के ब्रजघाट पर देर रात्रि से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई. दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान व उत्तर प्रदेश के कई जिलों से श्रद्धालु गंगा स्नान के लिए पहुंचे. जिसकी वजह से गंगा के घाट खचाखच भरे दिखाई दिए. 

  • UP News LIVE: दंगा करने के तीन आरोपियों से पुलिस की हुई मुठभेड़
    हापुड़ की नगर कोतवाली पुलिस की बुधवार की सुबह कार में सवार होकर जा रहे बदमाशों से मुठभेड़ हो गई. बदमाशों ने पहले तो चेकिंग कर रही पुलिस के बैरियर को तोड़कर भागने का प्रयास किया, लेकिन जब उनकी कर दीवार से टकराकर बंद हो गई, तो उन्होंने पुलिस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोलियां चलाई, जिसमें तीनों बदमाशों के पैर में पुलिस की गोली लगी. गोली लगने से तीनों बदमाश घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बदमाशों के पास से पुलिस ने दो तमंचे, एक पिस्टल, कारतूस और दो मोबाइल सहित एक कार बरामद की है.

  • UP News LIVE: तेज रफ्तार पिकअप ने बाइक सवार तीन लोगों को मारी टक्कर
    फतेहपुर में तेज रफ्तार पिकअप ने बाइक सवार तीन लोगों को मारी टक्कर, हादसे में भतीजे की मौके पर दर्दनाक मौत, चाचा और भाई की घायल हालत गंभीर,बाइक में सवार थे तीन लोग, पितृपक्ष के अंतिम दिन अमावस्या पर नौबस्ता गंगा घाट जा रहे थे सभी, एक महीने ही हुई थी मृतक के पिता की मौत, घायल अस्पताल में भर्ती, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, खागा कोतवाली क्षेत्र के नकसारा के पास की घटना

  • UP News LIVE: ट्रेन डिरेल की बढ़ती घटनाओं पर सीएम निर्देश

  • UP News LIVE: तेंदुए ने बुजुर्ग महिला पर किया हमला
    बहराइच के कतर्नियाघाट इलाके में फिर सामने आयी तेंदुए के हमले की वारदात, अयोध्या पुरवा गांव में तेंदुए ने एक बुजुर्ग महिला पर किया हमला, सोते समय तेंदुए ने बुजुर्ग महिला के पैर को दबोच कर भागने का किया प्रयास, चीख पुकार सुनकर तेंदुआ जंगल की ओर हुआ फारार, घटना से नाराज ग्रामीण वन विभाग से कर रहे पिंजड़ा लगाने की मांग, तेंदुए के हमले की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सुजौली गांव के ग्राम प्रधान, सुजौली क्षेत्र में पिछले 5 दिनों में तेंदुए का लगातार दूसरा हमला आया सामने, कतर्नियाघाट के सुजौली रेंज के अयोध्या पुरवा गांव का मामला, वन विभाग की टीम मौके पर मामले की जांच में जुटी, घायल बुजुर्ग महिला को एम्बुलेंस से भेजा गया अस्पताल

  • UP News LIVE: बरेली में वन मंत्री के जिले में तेंदुए की एंट्री 
    बरेली के इज्जत नगर क्षेत्र के भगवानपुर धीमरी गांव में तेंदुआ दिखा. तेंदुए की एंट्री से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. गांव में तेंदुए की दस्तक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो का पुलिस जांच कर रही है. वन विभाग की टीम कार्रवाई में जुटी हुई है.

  • UP News LIVE: भाकियू टिकैत गुट के कार्यकर्ताओं ने किया थाने का घेराव
    बुलंदशहर में भाकियू टिकैत गुट के कार्यकर्ताओं समेत युवा जिला अध्यक्ष ने थाने का घेराव किया. देर रात्रि में बदमाशों द्वारा मारपीट कर भाकियू कार्यकर्ता को बंधक बनाकर उसके खेत में बिजली के खम्बे गाड़ने का आरोप लगाया. भाकियू कार्यकर्ता के खेत में पुलिस की मिली भगत से जबरन बिजली के खम्बे गडवाने का आरोप लगाकर थाने का घेराव कर धरने पर किसान बैठ गए हैं. भाकियू कार्यकर्ताओं ने खानपुर थाना प्रभारी पर उनकी बात को ना सुनने का भी आरोप लगाया. थाना खानपुर क्षेत्र के गांव नगला मायापुर का मामला है.

  • UP News LIVE: 11 जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों को नोटिस
    फीस वापसी में लापरवाही को लेकर लखनऊ समेत 11 जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों को नोटिस जारी, परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 72825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती के लिए 5 दिसंबर 2012 को दोबारा मांगे गए, आवेदन की फीस वापसी में लापरवाही पर 11 जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों के खिलाफ नोटिस जारी, अगस्त 2023 से जून 2024 तक 9 बार पत्र जारी होने के बाद भी गौतमबुद्ध नगर ,मिर्जापुर , लखनऊ, सीतापुर, श्रावस्ती सिद्धार्थ नगर और मऊ वांछित सूचना उपलब्ध न कराने पर नोटिस दिया गया.

  • UP News LIVE: अतुल कुमार की मदद करेगी यूपी सरकार
    उत्तर प्रदेश सरकार करेगी आईआईटी धनबाद में एडमिशन पाने वाले अतुल कुमार की मदद, उत्तर प्रदेश सरकार के समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण ने छात्र अतुल और उनके पिता राजेंद्र कुमार से फोन पर की बात, पूरी मदद करने का दिया आश्वासन, शुरुआती खर्च समाज कल्याण विभाग के द्वारा उठाया जाएगा, छात्रवृत्ति योजना के तहत समाज कल्याण विभाग आईआईटी की पूरी फीस स्कॉलरशिप के जरिए देकर करेगा मदद, उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से छात्रवृत्ति योजना के तहत स्कॉलरशिप दी जाएगी, मंत्री असीम अरुण ने परिवार से बात करने के बाद एडमिशन फीस जमा करने की कार्रवाई भी शुरू करवाई.

  • UP News LIVE: त्योहारों को लेकर सीएम योगी के सख्त निर्देश
    सीएम ने कानून-व्यवस्था को लेकर दिए निर्देश
    24x7 अलर्ट रहे पुलिस और प्रशासन-सीएम
    'त्योहारों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम'
    'बढ़ानी होगी पुलिस पेट्रोलिंग'
    'दुर्गा पूजा कमेटियों से करें संवाद'

  • UP News LIVE: गांधी जयंती पर सीएम योगी का संबोधन

  • UP News LIVE: तेज रफ्तार बस कंटेनर से टकराई
    कानपुर देहात में तेज रफ्तार बस कंटेनर से टकराई, सवारियों को आई मामूली चोटे, कंडक्टर मामूली रूप से घायल, बस के टकराने से रॉग साइड पहुंची बस, सामने से वाहन के आने से हो सकता था बड़ा हादसा, सूचना पर मिलते मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, घटना का सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद, हाइवे पर अवैध कट के चलते हुआ हादसा, टोल प्लाजा के पास बने अवैध कट के कारण पिछले कई बार हो चुका है हादसा, रनियां थाना क्षेत्र के बारा टोल प्लाजा के पास की घटना

  • UP News LIVE:देवरिया में बदमाशों की दहशत

  • UP News LIVE:कानपुर में बेखौफ दबंगों का आतंक
    कार सवार युवक को जिंदा जलाने का प्रयास
    कार में पेट्रोल डालकर लगाई आग

  • UP News LIVE: सरकारी अफसरों की संपत्ति की होगी जांच

  • UP News LIVE: UP में 2 PCS अफसर निलंबित 
    UP में 2 PCS अफसरों को निलंबित किया गया. मदन कुमार, आशीष कुमार बरेली के जमीन अधिग्रहण घोटाले मामले में मुख्यमंत्री ने दोषी और लापरवाह अफसरों को चिन्हित करके सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए. जिसमें 2 PCS अफसर के साथ ही साथ बरेली सदर के तहसीलदार लेखपाल उमाशंकर नवाबगंज के लेखपाल सुरेश सक्सेना और SLAO अमीन डबर सिंह को निलंबित करने का आदेश जारी किया गया.

  • UP News LIVE: युवती से बस में हुई छेड़छाड़
    बस ड्राइवर पर लगा छेड़छाड़ का आरोप
    छेड़खानी करते ड्राइवर...महिलाओं को डर!

  • UP News LIVE: उपचुनाव पर सूत्रों से बड़ी खबर
    सपा ने प्रत्याशियों के नाम फाइनल किए
    2 सीट कांग्रेस को दे सकती है सपा
    जल्द सपा करेगी प्रत्यााशियों की घोषणा
    सीसामऊ से इरफान की पत्नी नसीम को टिकट
    मझवा से रमेश बिंद के बेटे ज्योति लड़ेंगे

  • UP News LIVE: हाथरस कांड से जुड़ी बड़ी खबर
    11 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल
    मामले में 3200 पेज की चार्जशीट दाखिल
    2 जुलाई को सिकंदराराऊ में हुआ था हादसा
    देव प्रकाश मधुकर है मुख्य आरोपी

  • UP News LIVE: कानपुर-कार पर पेट्रोल डालकर युवक को जलाया
    कानपुर में कर्ज को लेकर विवाद में एक कार सवार युवक को जिंदा जलाकर मारने की कोशिश की गई। युवक का आरोप है बुकिंग से वापस लौटते समय उसके कार के आगे कील बिछा दिए गए। जिससे उसके कार के टायर पंचर हो गए। कार के पंचर होते ही उसे आरोपी ने अपने साथियों के साथ घेर लिया। उसके बाद पेट्रोल डालकर कार में आग लगा दी। उसके बाद भाग गए। उसने परिजन को फोन करके इसकी सूचना दी।

    जब तक परिजन पहुंचे वह झुलस गया था। वे उसे घायल हालत में इलाज के लिए बिधनू सीएचसी लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टर ने प्राथमिक इलाज कर उसे गंभीर हालत में कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर कर दिया। उसकी तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

  • UP News LIVE:ट्रेन डिरेल की बढ़ती घटनाओं पर निर्देश 
    CM योगी ने पुलिस अधिकारियों को दिए निर्देश 
    रेलवे के साथ मिलकर बेहतर काम करें- CM योगी 
    लोकल इंटेलिजेंस सिस्टम को मजबूत करें- CM योगी

     

  • UP Uttarakhand News LIVE: Uttarkashi-जनपद का दूरस्थ गांव पिलंग आज भी 12 किलोमीटर पैदल चलते हैं ग्रामीण सड़क मार्ग स्वीकृत ब्रिडकुल विभाग की बड़ी लापरवाही के कारण नहीं बन पाया पुल
    स्लग-जनपद का दूरस्थ गांव पिलंग आज भी 12 किलोमीटर पैदल चलते हैं ग्रामीण सड़क मार्ग स्वीकृत ब्रिडकुल विभाग की बड़ी लापरवाही के कारण नहीं बन पाया पुल

    उत्तरकाशी जनपद के सीमांत ब्लॉक भटवाड़ी का दूरस्थ पिलंग गांव जहां आज भी ग्रामीण 12 किलोमीटर की पैदल खड़ी चढ़ाई तय करके गांव पहुंचते है। सबसे ज्यादा दिक्कत बीमार लोगों को अस्पताल तक लाने में होती है।सरकार ने गांव के लिए सड़क एवम मोटर पुल स्वीकृत किया है। लेकिन ब्रिडकूल विभाग की बड़ी लापरवाही कारण पिछले 2 साल से स्वीकृत 50 मी पुल नहीं बन पाया है पिलंग गांव के प्रधान का कहना है कि यदि पुल बन जाता तो ग्रामीणों को पिलंग गांव पहुंचने मात्र 2 किलोमीटर की पैदल दूरी तय करनी पड़ती लेकिन ब्रिडकूल विभाग जिसके पास पुल बनाने का जिम्मा है पिछले 2 सालों से मोटर पुल निर्माण पर मात्र 25% कार्य भी नहीं हो पाया है। जबकि मोटर पुल को 1 साल में बनकर तैयार हो जाना था वहीं सड़क कटिंग कार्य कर रहा पीएमजीवाई विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पुल न बनने से सड़क कटिंग कार्य में भी काफी देरी हो रही है। पिलंग गांव के प्रधान का कहना प्रधान ने एक ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया है। और जिलाधिकारी से ब्रिडकुल विभाग पर कार्यवाही एवम शीघ्र शीघ्र पुल निर्माण कार्य में तेजी लाने की मांग की है। और यदि मोटर पुल निर्माण कार्य जल्द पूरा नही हुआ तो ग्रामीणों ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

  • UP News LIVE:हरियाणा चुनाव से पहले 20 दिन कि पैरोल मिलने पर रोहतक की सुनारिया जेल से बागपत के डेरा सच्चा सौदा आश्रम पहुंचा राम रहीम
    डेरा प्रमुख संत गुरमीत सिंह राम रहीम कों एक बार फिर से 20 दिन की पैरोल मिली है ओर सुरक्षा व्यवस्था की बीच राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल से बागपत के डेरा सच्चा सौदा आश्रम में पहुँच चुका है ओर एवं वह 20 दिनों तक अपने परिवार के साथ रहकर पैरोल की अवधि कों पुरा करेगा |

    दरअसल आपको बता दें कि संत गुरमीत राम रहीम कों हरियाणा में रहे चुनावों में होने वाले मतदान से पहले 20 दिन की पैरोल मिली है | ओर पैरोल की अवधि में राम रहीम के हरियाणा चुनावों किसी भी तरह के प्रचार ओर हरियाणा में जाने पर EC ने रोक लगाई है | फिलहाल 11 वीं बार संत गुरमीत राम रहीम कों पैरोल मिलने के बाद रोहतक की सुनारिया जेल से बागपत के डेरा सच्चा सौदा आश्रम में पहुंचा है ओर किसी कों भी आश्रम में आने की अनुमति नही है ओर राम रहीम मुँह बोली बेटी हनीप्रीत ओर अपने परिवार के साथ इसी आश्रम में रहकर पैरोल की अवधि कों पुरा करेगा .

  • UP News LIVE: समाजवादी पार्टी ने उप चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की नाम फाइनल किया जल्द ही सार्वजनिक तौर पर नाम का ऐलान करेगी सपा 1–सीसामऊ से इरफान सोलंकी की पत्नी नसीम सोलंकी 2–मझवा से रमेश कुमार बिंद के बेटे ज्योति बिंद 3–कुंदरकी से पूर्व विधायक हाजी रिजवान 4 –कटहरी से लाल जी वर्मा को पत्नी सुभावती वर्मा 5–करहल से तेज प्रताप यादव 6 –मिल्कीपुर से अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद का नाम सपा ने फाइनल किया –सूत्र मीरापुर और फूलपुर पर नाम सपा ने अभी तक फाइनल नहीं कर पाए हैं जल्द ही अखिलेश यादव इन दो सीटों पर भी नाम फाइनल कर देंगे गाजियाबाद और खैर समाजवादी पार्टी गठबंधन में कांग्रेस को दे सकती है

  • UP News LIVE: ललितपुर -केरला एक्सप्रेस टूटी पटरी पर दौड़ने का मामला ,DRM झाँसी ने दो पाथवे इंजीनियरो को किया सस्पेंड । रेलवे बोर्ड ने मामले को किया तलब , उत्तर मध्य रेलवे (NCR) के GM ने मांगी झांसी DRM दीपक कुमार सिन्हा से मांगी रिपोर्ट । ललितपुर - देलवारा पटरियों पर चल रहा था मेंटनेंस का काम , उसी दौरान निकली केरला एक्सप्रेस टूटी पटरियों से ।।
     
  • UP News LIVE: UP में 2 PCS अफ़सरो को निलंबित किया गया मदन कुमार आशीष कुमार बरेली के जमीन अधिग्रहण घोटाले मामले में मुख्यमंत्री ने दोषी और लापरवाह अफ़सरो को चिन्हित करके सख्त कार्यवाही करने का निर्देश दिया जिसमें 2 PCS अफ़सर के साथ ही साथ बरेली सदर के तहसीलदार लेखपाल उमाशंकर नवाबगंज के लेखपाल सुरेश सक्सेना और SLAO अमीन डबर सिंह को निलंबित करने का आदेश जारी किया गया है
  • UP News LIVE: आदमखोर गुलदार हुआ पिंजरे में कैद 
    बड़ी मुश्किल से वन विभाग को सफलता मिली 
    लोगों ने ली राहत की सांस 

     

  • UP News LIVE: लखनऊ वरिष्ठ नागरिकों के लिए प्रदेश भर में बनेंगे डे केयर सेंटर वरिष्ठ नागरिक परिषद वरिष्ठजनों के लिए आवासीय गाइडलाइन भी बनाएगा निम्न, मध्य एवं उच्च आयु वर्ग के वरिष्ठजनों के लिए नीति पत्र तैयार कर बनेगी कार्य योजना लखनऊ में संचालित होने जा रहा है डे केयर सेंटर स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ वरिष्ठों के लिए होगी अन्य व्यवस्थाएं
  • UP News LIVE: हाथरस कांड से जुड़ी बहुत बड़ी ख़बर 
    11 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल 
    मामले में 3200 पेज की चार्जशीट दाखिल 
    2 जुलाई को सिकंदराराऊ में हुआ था हादसा 
    देव प्रकाश मधुकर है मुख्य आरोपी 
    4 अक्टूबर को कोर्ट में होगी सुनवाई 
  • Lucknow News LIVE:लखनऊ से बहुत बड़ी ख़बर 
    विजिलेंस की छापेमारी में बड़ा खुलासा 
    छापेमारी में करोड़ों रुपये बरामद 
    भारी मात्रा में ज्वेलरी की गई बरामद 
    जल निगम के 5 अफसरों पर पड़े थे छापे 
    आय से अधिक संपत्ति का मामला 
  • UP News LIVE:जल निगम के अधिकारियों के यहां बिजलेंस की छापेमारी में करोड़ों रुपए की नगदी ज्वैलरी नामी और बेनामी अचल संपत्तियों के कागज बरामद हुए छापेमारी इंजीनियरों के खिलाफ दर्ज आय से अधिक संपत्ति के मामले में की गई थी विजिलेंस ने यह छापेमारी जल निगम मुख्यालय में तैनात अधीक्षण अभियंता सतबीर सिंह चौहान, मानव संसाधन विकास प्रकोष्ठ के अधीक्षण अभियंता अजय रस्तोगी सीएनडीएस के परियोजना प्रबंधक राघवेंद्र कुमार गुप्ता परियोजना प्रबंधक कमल कुमार खरबंदा और परियोजना प्रबंधक कृष्ण कुमार पटेल के ठिकानों पर की गई थी

     

     
  • UP News LIVE: कन्नौज - 22 वर्षीय युवती से बस में छेड़छाड़
    आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर चलती बस में 22 साल की युवती से छेड़छाड़ की घटना।
    नोएडा से लखनऊ जा रही युवती से कन्नौज सौरिख थाना क्षेत्र आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हुई घटना।
    डबल डेकर बस के अतिरिक्त चालक को पुलिस ने हिरासत में लेकर दर्ज किया मामला।
    नोएडा में प्राइवेट कम्पनी में कर्मी है युवती छुट्टी लेकर जा रही थी घर।
    अपर पुलिस अधीक्षक अजय कुमार के द्वारा घटना में कार्यवाही से जुड़ी दी गई।

  • Gandhi Jayanti 2024 News LIVE: सीएम योगी ने ट्वीट किया

  • Gandhi Jayanti 2024 News LIVE: अहिंसा के पुजारी 'राष्ट्रपिता' महात्मा गांधी जी की जयंती पर उन्हें शत्-शत् नमन!  
    सत्य, अहिंसा और स्वच्छता का संदेश देता 'बापू' का जीवन हम सभी के लिए महान प्रेरणा है।

     

  • Gandhi Jayanti 2024 News LIVE: सीएम योगी ने ट्वीट किया
    सादगी, सदाचार, शुचिता व कर्तव्यनिष्ठा के प्रतीक पुरुष, 'जय जवान-जय किसान' के उद्घोष से राष्ट्र में नव चेतना का संचार करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री, 'भारत रत्न' लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर उन्हें सादर नमन!

  • Gandhi Jayanti 2024 News LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया

  • Gandhi Jayanti 2024 News LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, "सभी देशवासियों की ओर से पूज्य बापू को उनकी जयंती पर नमन। सत्य, सद्भाव और समानता पर आधारित उनका जीवन और आदर्श देशवासियों के लिए सदैव प्रेरणापुंज बना रहेगा।"

     

  • Lucknow News LIVE: रोड कनेक्टिविटी के लिए बड़ा कदम
    MP, MLA को सीएम योगी ने दिए निर्देश
    'सड़कों के लिए प्रस्ताव तैयार करें प्रतिनिधि'

     

  • UP News LIVE: नोएडा में 3 अक्टूबर से रामलीला का भव्य आयोजन: प्रसिद्ध कलाकार करेंगे मंचन, सुरक्षा के लिए 50 से अधिक CCTV

     

  • Gandhi Jayanti 2024 News LIVE: दिल्ली: कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें विजय घाट पर पुष्पांजलि अर्पित की।

     

  • Gandhi Jayanti 2024 News LIVE: दिल्ली: केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।
    दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें विजय घाट पर पुष्पांजलि अर्पित की।

     

  • Gandhi Jayanti 2024 News LIVE: दिल्ली: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने राजघाट पर महात्मा गांधी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

  • Gandhi Jayanti 2024 News LIVE: दिल्ली: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें विजय घाट पर पुष्पांजलि अर्पित की।

     

  • UP News LIVE:बिजनौर मे गुलदार का आतंक जारी, वन विभाग के पिंजरे मे कैद हुआ आदम खोर गुलदार, इलाके के लोगो ने ली राहत क़ी सांस
    वन विभाग के पिंजरे में कैद हुआ आदमखोर गुलदार।
    गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग ने लगाया था पिंजरा।गुलदार के पिंजरे में कैद होने के बाद स्थानीय लोगों ने ली राहत की साँस Iवन विभाग की टीम पहुंची मौके पर पहुंची। गुलदार के हमले मे जा चुकी 25 से अधिक लोगो क़ी जान।थाना अफजलगढ़ क्षेत्र के गांव भिक्कवाला का मामला I

     

  • UP News LIVE:बुलडोजर एक्शन पर ब्रेक जारी 
    सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा 
    निजी संपत्ति पर बुलडोजर एक्शन पर रोक 
    अवैध निर्माण पर एक्शन जारी- सुप्रीम कोर्ट
    बुलडोजर एक्शन पर वकील का बड़ा बयान 

     

  • UP News LIVE:लखनऊ: 5 ठिकानों पर चल रही विजिलेंस की छापेमारी खत्म रिटायर्ड राघवेंद्र गुप्ता,सत्यवीर सिंह के घर छापेमारी हुई अजय रस्तोगी,कमल खरबन्दा,कृष्ण पटेल के घर छापा सूत्रों के अनुसार अघोषित संपत्ति में निवेश के दस्तावेज मिले मकान,खेत,फ्लैट, गाड़ियों के कागजात ठिकानों से बरामद हुए म्यूचुअल फंड,बीमा पॉलिसी,पोस्ट ऑफिस में निवेश के प्रपत्र मिले विभिन्न बैंक के खाते एवं बैंक लॉकर के प्रपत्र भी हासिल हुए सर्च ऑपरेशन में ज्वैलरी भी बरामद हुई विजिलेंस ने 9 घंटे 5 अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की विशेष खण्ड और एल्डिको ग्रीन, इंदिरानगर में छापेमारी हुई
  • UP News LIVE: बहराइच से बड़ी ख़बर 
    अतिक्रमण पर फिर गरजा बुलडोजर 
    घंटाघर चौक बाजार में कार्रवाई 

     

  • UP Uttarakhand News LIVE: Jhansi:झांसी अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में एक बच्ची समेत 7 महिला और एक युवक हुआ जख्मी, फैक्ट्री मालिक को किया अरेस्ट

     

  • Lucknow News LIVE: यूपी भाजपा आज स्वच्छता अभियान चला कर सेवा पखवाड़ा मनाएगी
    गांधी जयंती के मौके पर मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ , प्रदेश अध्यक्ष  भूपेंद्र सिंह  प्रातः 9:45 पर गांधी प्रतिमा हजरतगंज पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे

     

  • UP News LIVE:देश मना रहा है महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती
    थोड़ी देर में राजघाट पहुंचेंगे पीएम मोदी

     

  • UP News LIVE:मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ , प्रदेश अध्यक्ष  भूपेंद्र सिंह  प्रातः 9:45 पर गांधी प्रतिमा हजरतगंज पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। उसके उपरांत गांधी आश्रम जाएंगे।
    सीएम योगी आदित्यनाथ 10:30 लोक भवन में  प्रधानमंत्री  के जीवन चरित्र पर लिखित पुस्तक का विमोचन करेंगे।
    प्रदेश अध्यक्ष  भूपेंद्र सिंह   प्रातः 8:15 बजे पीली कॉलोनी ऐशबाग में शिव मंदिर चौराहे के समीप आयोजित स्वच्छता अभियान में  सहभागिता करें.

     

  • UP News LIVE: लखनऊ- दीपावली पर एलडीए, शारदा नगर सहित अन्य योजनाओं के 300 से अधिक आवासीय और व्यावसायिक भूखंडों की नीलामी करेगा। इसके लिए पंजीकरण जल्द शुरू होंगे। साथ ही प्रधानमंत्री योजना के 300 आवासों का भी आवंटन किया जाएगा। यह आवास आवंटन के बाद आवंटी की ओर से रुपये जमा न करने के कारण निरस्त करने से खाली हुए हैं।
  • UP News LIVE: देश मना रहा है महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती
    भारत और विश्व के विभिन्न हिस्सों में लाखों लोग आज महात्मा गांधी जयंती (Mahatma Gandhi Jayanti) और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मना रहे हैं. इस वर्ष गांधी की 154वीं जयंती है. गांधी जी का जन्म 2 अक्टूबर 1869 को गुजरात के पोरबंदर में हुआ था. 

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link