LPG Cylinder Price Hike : यूपी समेत देशभर में एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) की कीमतों में बदलाव कर दिया गया है. अगस्‍त महीने की पहली तारीख को ही कमर्शियल उपभोक्‍ताओं को महंगाई की मार झेलनी पड़ी है. ऑयल मार्केटिंग पेट्रोलियम कंपनियों ने कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 8.50 रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी. यह बढ़ोतरी 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर में की गई है. 14 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बजट के बाद कमर्शियल उपभोक्‍ताओं को लगा झटका 
नए रेट के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में 19 किलो वाले कमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम में 6.50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. वहीं, मुंबई में 7 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. पटना में 8 रुपये दाम बढ़ाए गए हैं. बता दें कि हाल ही में मोदी सरकार ने बजट पेश किया था. बजट पेश करने के बाद पहली बार एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाए गए हैं. 


मेट्रो शहरों में कमर्शियल एलपीजी के दाम 
दिल्‍ली में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम 1652.50 रुपये हो गया है. वहीं, कोलकाता में 1764.50 रुपये, मुंबई में 1605 रुपये और चेन्‍नई में 1817 रुपये कीमत हो गई है. बता दें कि कमर्शियल सिलेंडर का इस्‍तेमाल बड़े स्‍तर पर कारोबारी क्षेत्र में किया जाता है. इसमें होटल, रेस्‍टोरेंट आदि में कमर्शियल सिलेंडर का उपयोग किया जाता है. इससे पहले एक जुलाई को 19 किलोग्राम वाले सिलेंडर को 30 रुपये तक सस्‍ता कर दिया गया था. घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. 


 


यह भी पढ़ें : Gold Silver Price Today: सोना हुआ महंगा, चांदी में भी उछाल, जानें क्या है आपके शहर में गोल्ड का हाल?


यह भी पढ़ें :  Lucknow News: न्यू पेंशन स्कीम पर सीएम योगी ने दी खुशखबरी, पूर्व की सपा और बसपा सरकारों को भी घेरा