विशाल सिंह/लखनऊ: निवेशकों और बैंक का 30 करोड़ रुपये से ज्यादा हड़पने वाले रियल एस्टेट कंपनी तुलसियानी ग्रुप (Real estate company Tulsiani Group) की जांच के दायरे में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान भी आ रही हैं. ऐसी खबर है कि ईडी (ED) की तरफ से गौरी को जल्द ही समन भेजा जा सकता है. जांच एजेंसी गौरी खान (Gauri Khan) को नोटिस भेजने की तैयारी कर रही है. दरअसल, तुलसियानी ग्रुप ने गौरी खान को कंपनी का ब्रांड एम्बेसडर बनाया था. तुलसियानी ग्रुप पर धोखाधड़ी को लेकर दर्ज एक मुकदमे में गौरी खान को भी आरोपी बनाया गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Barabanki: तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से तालाब में जा घुसी कार, अंदर फंसे रह गए दर्जन भर लोग, मां-बेटे की तड़पकर मौत


मुश्किल में गौरी खान
प्रोजेक्ट की ब्रांड एम्बेसडर (brand ambassador) होने की कारण गौरी खान इस मुश्किल में फंस गई हैं. दरअसल, तुलसियानी ग्रुप ने गौरी खान को कंपनी का ब्रांड एम्बेसडर बनाया था. तुलसियानी ग्रुप पर धोखाधड़ी को लेकर दर्ज एक मुकदमे में गौरी को भी आरोपी बनाया गया था. 


ईडी कर रही जांच
ईडी के अधिकारी यह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि तुलसियानी ग्रुप ने गौरी खान को ब्रांड एम्बेसडर बनाने के लिए कितना पेमेंट किया था और इसके लिए क्या कोई अनुबंध हुआ था.


गौरी खान के खिलाफ मुकदमा
इससे पहले इस मामले में फरवरी महीने में राजधानी के सुशांत गोल्फ सिटी थाने में मुंबई निवासी किरीट जसवंत शाह ने तुलसियानी ग्रुप के निदेशक अनिल कुमार तुलसियानी, महेश तुलसियानी और गौरी खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. जसवंत शाह पुलिस से शिकायत की थी कि गौरी खान द्वारा कंपनी का प्रचार करने के कारण उन्होंने साल 2015 में तुलसियानी ग्रुप से करीब 85 लाख रुपये कीमत का फ्लैट खरीदा था. उसके बाद में कंपनी ने उनको कब्जा नहीं दिया और न ही रकम वापस की. शिकायतकर्ता जसवंत शाह के मुताबिक  कंपनी ने वादा किया था कि अक्टूबर 2016 में वह कब्जा दे देगी. लेकिन तय समय पर कब्जा नहीं मिलने पर कंपनी ने बतौर क्षतिपूर्ति 22.70 लाख रुपये दिए और छह महीने में कब्जा देने का भरोसा दिया. 


Aaj Ka Rashifal 19 December 2023: कुंभ,मकर समेत ये जातक आज नहीं करें ये काम, इन जातकों पर बरसेगी बजरंगबली की कृपा

UP gold-silver-price-today: नहीं बढ़े सोने-चांदी के दाम, जानें आज किस कैरेट के गोल्ड का क्या है रेट?