मयूर शुक्ला/लखनऊ: कोरोना संक्रमण  के कारण उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के रेल कर्मचारियों की मौत के बाद उनको शीघ्र राहत दिलाने के उद्देश्य से कार्मिक और लेखा विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की एक टास्क फोर्स बनाई गई है. टास्क फोर्स का नेतृत्व वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी बबलू यादव करेंगी. साथ ही वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक सत्यव्रत समापक भुगतान के लिए लेखा विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोरोना से हुई 114 रेल कर्मचारियों की मौत
यह टास्क फोर्स रेलकर्मी की सेवा से जुड़े दस्तावेज सीधे उनकी यूनिट से मंगाकर कार्मिक अनुभाग की मदद से समापक भुगतान करेगी. कोरोना संक्रमण के कारण उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के 114 रेलकर्मियों की मौत हो चुकी है.


Video: सोशल मीडिया पर छाई चूल्हे पर रोटी पका रही गांव की गोरी, खूबसूरती के कायल हुए लोग


अनुकंपा नियुक्ति की प्रक्रिया भी शुरु
टास्क फोर्स ने अब तक कड़ी मेहनत कर मात्र एक महीने की अवधि में 40 मामलों में पीपीओ जारी कर पूर्ण भुगतान किया. साथ ही 70 से अधिक आंशिक समापक देयों का भुगतान सुनिश्चित करवाया. अनुकंपा नियुक्ति की प्रक्रिया भी प्रारंभ की जा चुकी है.


प्रदेश सरकार की मांग पर चलेगी ट्रेनें
कम हो रहे कोरोना के बीच रेलवे इंटरसिटी और पैसेंजर ट्रेनें चला सकता है. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन व सीईओ ने सभी जोनल मुख्यालयों को आदेश दिया है कि राज्य सरकारों की मांग पर ट्रेनों को चलाने का प्रस्ताव तैयार किया जाए.


WATCH LIVE TV