UP CM Yogi Adityanath NSG security: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने वीवीआईपी नेताओं की सुरक्षा को लेकर बड़ा निर्णय किया है. सूत्रों के अनुसार, नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स यानी एनएसजी को वीआईपी नेताओं की सुरक्षा जिम्मेदारी से मुक्त करने का फैसला किया गया है. अब वीआईपी सिक्योरिटी की जिम्मेदारी सीआरपीएफ को देने का आदेश दिया गया है. गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, नौ वीवीआईपी नेताओं की सुरक्षा को लेकर यह आदेस जारी किया गया है. इसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, लाल कृष्ण आडवाणी और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती शामिल हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स यानी सीआरपीएफ को अब इन बड़े नेताओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी जाएगी. इस फैसले के पीछे ये वजह मानी जा रही है कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मसले की गंभीरता को देखते हुए एनएसजी को अन्य जिम्मेदारियों से मुक्त रखा जाए. कहा जा रहा है कि इन नेताओं के सुरक्षा घेरे से एनएसजी को चरणबद्ध तरीके से हटाया जाएगा. इस काम में करीब दो महीने का वक्त लग सकता है. 


एनएसजी कमांडो जेड प्लस श्रेणी की वीवीआईपी हस्तियों की सुरक्षा का जिम्मा संभालते हैं. इनमें यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बसपा सुप्रीमो मायावती, पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनोवाल, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद, छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह, नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू शामिल हैं. 


और पढ़ें


बहराइच कांड में बड़े अफसरों पर भी गिरेगी गाज, डीजीपी ने आला अधिकारियों संग की बैठक


Mau News: 'नेतागीरी बाहर जाकर करो', मऊ के जिला अस्पताल में सांसद से ही भिड़ गया डॉक्टर